17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Breaking News Live: पटना में मॉब लिंचिंग, चोर होने के शक में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार...

Bihar Breaking News Live: पटना में मॉब लिंचिंग, चोर होने के शक में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

चोर के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर युवक को मार डाला

पटना जिला के बाढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बहरामा गांव में एक युवक को चोर समझ ग्रामीणों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी. युवका की हत्या के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है. इसके बाद ग्रामीण काफी संख्या में थाने के गेट पर पहुंचकर हिरासत में लिये गये लोगों को छोड़ने की मांग करने लगे. इस दौरान थाने पर घंटों हंगामा होता रहा. बाद में कई थानों की पुलिस को बुलाकर मामले को नियंत्रित किया गया. पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान नालंदा निवासी इंद्रदेव 28 वर्ष के रूप में की गयी है. इसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की. मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा उसका शव पहचान के लिए रखा गया.

अमर सिंह हत्याकांड के तीन आरोपितों ने नवगछिया कोर्ट में समर्पण

अमर सिंह हत्याकांड के तीन आरोपितों ने नवगछिया न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया. आरोपितों रंगरा ओपी के भीमदास टोला निवासी बीतो कुमार, मीरा देवी, रिंकू देवी शामिल हैं. न्यायालय ने तीनों आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. इन सभी पर 29 सितंबर को रंगरा ओपी के भीम दास टोला में जमीन विवाद को लेकर एक युवक की पीट पीट कर हत्या का आरोप है. मृतक की पहचान दुलो सिंह के पुत्र अमर सिंह के रूप में हुई थी.

युवक ने युवती को बीच सड़क पर पीटा, लगी लोगों की भीड़

पटना गांधी मैदान थाने के जेपी गोलंबर श्रीकृष्ण साइंस सेंटर के समीप गुरुवार को एक युवक ने एक युवती को बीच सड़क पर पीट दिया. यह देख कर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी. लोगों ने युवक को ऐसा करने से मना किया. कई लोगों ने युवक को पीटने का मन भी बना लिया. हालांकि कुछ ने सलाह दी कि युवक को पुलिस के हवाले कर दिया जाये. इसके बाद डायल 112 को सूचना दी गयी तो पुलिस टीम पहुंची और दोनों को अपने साथ लेकर गांधी मैदान थाना गयी. बाद में यह पता चला कि दोनों पति-पत्नी थे और पति अपनी पत्नी को घर चलने के लिए कह रहा था. लेकिन पत्नी इसके लिए राजी नहीं थी. इसी गुस्से में पति ने उसकी पिटाई कर दी.

सरकारी लैब तकनीशियन अपने पदों पर नहीं बने रहेंगे

पटना हाइकोर्ट ने 2005 से अनुबंध पर काम कर रहे लैब तकनीशियन के बारे में एक महत्वपूर्ण फैसला दिया है. कोर्ट ने कहा है कि बिहार के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में 2014 में बने नए कैडर नियम के बाद वे अपने पदों पर बने नहीं रह सकते हैं .

21 जनवरी को झारखंड जाएंगे सीएम नीतीश कुमार

बिहार सीएम नीतीश कुमार 21 जनवरी को झारखंड के रामगढ़ दौरे पर जा रहे हैं. यहां वो पार्टी के 'जोहार' कार्यक्रम में शामिल होंगे. जेडीयू झारखंड प्रभारी अशोक चौधरी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी झारखंड में 'नीतीश जोहार' नाम से कार्यक्रम शुरू कर रही है.

आलू की बोरी में छिपाकर बिहार लायी जा रही 35 लाख की शराब जब्त

गोपालगंज के फुलवरिया थाने के बिरसा बथुआ गांव के समीप बथुआ बाजार-मीरगंज मुख्य सड़क पर पुलिस ने वाहन जांच के क्रम में एक ट्रक पर यूपी से बिहार आ रही 35 लाख रुपये की शराब बरामद की है. हालांकि चालक व तस्कर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गये. पुलिस ने शराब व ट्रक को जब्त कर लिया. जांच के क्रम में पुलिस को पता चला कि ट्रक पर एक सौ बोरा आलू रखा गया था. इसके नीचे 302 कार्टन में कीमती शराब छिपाकर रखी गयी थी, जिसे थाना लाया गया. कुल 2701 लीटर 800 एमएल शराब पायी गयी. इसकी कीमत खुले बाजार में 35 लाख रुपये है.

सिवान में पिस्टल दिखाकर सीएसपी संचालक से 2.45 लाख की लूट

सिवान जिले में गुरुवार को दिनदहाड़े बाइक पर सवार बदमाशों ने थाना क्षेत्र के बड़हरिया-बहादुरपुर मुख्य मार्ग के शिवराजपुर व बहुआरा के बीच मोड़ के पास पिस्टल का भय दिखाकर एसबीआइ के सीएसपी संचालक से दो लाख 45 हजार रुपये की लूट ली. वहीं बदमाश पिस्टल लहराते हुए बड़हरिया की ओर वापस हो गये. बताया जाता है कि एसबीआइ के सीएसपी संचालक बड़हरिया मुख्यालय स्थित एसबीआइ के मेन ब्रांच से बहादुरपुर बाजार स्थित सीएसपी अपनी बाइक से जा रहे थे. तभी पीछा करते हुए बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और उनपर पिस्टल तान दी. वे कुछ समझ पाते बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग लूटकर पिस्टल लहराते हुए बड़हरिया की तरफ आसानी से फरार हो गये.

पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टल खाली करवा रही पुलिस

पटना यूनिवर्सिटी परिसर में हुई बमबाजी के बाद मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम छात्रावास खाली करवा रही है. यूनिवर्सिटी में हुई बमबाजी पर कुलाधिपति द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद इक़बाल,जैक्शन,मिंटो और नदवी छात्रावास में कार्रवाई की जा रही है. मौके पर कदमकुंआ एवं पीरबहोर के थानेदार मौजूद हैं.

सीएम नीतीश कुमार पहुंचे JDU दफ्तर, मंत्रियों से की मुलाकात

गुरुवार की सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आवास से निकालकर अचानक ही जदयू के दफ्तर पहुंच गए. कार्यालय पहुंच कर उन्होंने निरीक्षण किया और कार्यकर्ताओं एवं मंत्रियों से मुलाकात की. वो ज्यादा देर तक पार्टी दफ्तर में नहीं रुके, करीब 10 मिनट तक रुकने के बाद वो वापस रवाना हो गए. हालांकि वापस जाने के दौरान जाम होने की वजह उन्हें कुछ वक्त के लिए इंतजार करना पड़ा. लेकिन उनके काफिले के साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभाला और फिर सीएम का काफिला आगे बढ़ गया.

सीवान में पिकअप और ट्रक में टक्कर, चालक घायल

सीवान में पिकअप और ट्रक में टक्कर हुई है. इस घटना में चालक घायल हो गए. हादसे में ट्रक और पिकअप क्षतिग्रस्त हुआ है. मैरवा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर पुल की यह घटना है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है.

गोपालगंज में नौ नवनियुक्त शिक्षकों ने दिया इस्तीफा

गोविंद, गोपालगंज. बिहार में बीपीएससी से चयनित नवनियुक्त शिक्षकों के इस्तीफा देने का सिलसिला लगातार जारी है. गोपालगंज में छह शिक्षकों की नियुक्ति रद्द होने के बाद नौ और शिक्षकों ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. नौकरी से इस्तीफा देने वाली अधिकतर शिक्षिकाएं उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं.

बेगूसराय में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत, मृतक के परिजनों में मचा कोहराम

बेगूसराय में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है. घटना साहेबपुर कमाल और बलिया इलाके के एनएच 31 की है. यहां हाइवे पार करने के दौरान ट्रक ने इन्हें रौंद दिया है.

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव तिरुपति बालाजी का करेंगे दर्शन

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव तिरुपति बालाजी का दर्शन करेंगे. कल तेजस्वी यादव की शादी की सालगिरह है. इसको लेकर ही यह पूजा- अर्चना करेंगे.

बिहार में 10 दिसंबर को जारी होगा क्लैट का रिजल्ट

बिहार में 10 दिसंबर को क्लैट का रिजल्ट जारी होगा. इससे पहले नौ दिसंबर को आंसर की जारी की जाएगी. 12 से 22 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन हो सकेगा. इसके साथ शुल्क भी जमा करना होगा.

मुजफ्फरपुर में फाइनेंस कंपनी से लाखों की लूट, मामले की जांच में जुटी पुलिस

मुजफ्फरपुर में फाइनेंस कंपनी से लाखों की लूट की घटना सामने आई है. इस घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. बुधवार को आरा के बैंक से बड़ी लूट की वारदात हुई थी.

गोपालगंज में अहले सुबह बूंदाबांदी, तापमान में आई गिरावट

गोपालगंज में अहले सुबह बूंदाबांदी हुई है. इसके बाद यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. आसमान में घने बादल छाए हुए है. बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. ठंड में भी बढ़ोतरी हुई है. पटना के आसमान में भी बादल छाए हुए है.

पटना में मॉर्निंग वॉक के दौरान शख्स की हत्या, बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली

पटना के बेऊर थाना क्षेत्र में गुरूवार को मॉर्निंग वॉक के दौरान शख्स की हत्या कर दी गई है. बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या की घटना को अंजाम दिया है. पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.

हज में सुविधा के अनुसार इंबारकेशन प्वाइंट का होगा चयन

हज में लगो सुविधा के अनुसार इंबारकेशन प्वाइंट का चयन कर सकेंगे. हज कमेटी ऑफ इंडिया की ओर से हज 2024 की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरूआत हो चुकी है. पिछले साल बिहार में हज के सफर के लिए 5668 आवेदन किए गए थे.

बोधगया महाबोधि मंदिर में एटीएस ने किया मॉक ड्रिल

बोधगया के महाबोधि मंदिर में एटीएस ने मॉक ड्रिल किया. आतंकियों से निपटने के लिए इन्होंने ऐसा किया है. रक्षा कर्मी अपने को तैयार करने में जुट गए हैं. बुधवार की देर रात 11 बजे बोधगया के विश्वदाय महाबोधि मंदिर में एटीएस के साथ बिहार पुलिस के जवानों ने मॉक ड्रील किया है.

आज से दूसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति की परीक्षा, 10 जिलों में नहीं होंगे सेंटर

आज से दूसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति की परीक्षा है. 28 जिलों में शिक्षक नियुक्ति की परीक्षा का एग्जाम सेंटर होगा. जबकि, 10 जिलों में सेंटर का निर्माण नहीं किया गया है. केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त होने वाली है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें