1. home Hindi News
  2. live
  3. bihar breaking news live 9 may 2022 monday latest crime news today in hindi rdy

बिहार से दिल्ली तक की पदयात्रा करेंगे तेजस्वी यादव, जातीय जनगणना पर सियासत गरम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Breaking News Live
Bihar Breaking News Live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

बिहार में बीपीएससी की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अब कार्रवाई तेज हो गयी है. सूबे के अपराध, राजनीति, मौसम व अन्य ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में जब जातीय जनगणना होगी, पूरे तौर पर होगी

जातीय जनगणना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इसको लेकर यहां के सभी दलों के लोग प्रधानमंत्री से जाकर मिले थे. केंद्र सरकार इसे नहीं करेगी, लेकिन कहा है कि राज्य सरकार अपने यहां कर सकती है. यहां सभी दलों के लोग आपस में बातचीत कर लेंगे. कुछ राज्य इसे अपने–अपने ढंग से कर रहे हैं, लेकिन बिहार में जब यह होगी, तो पूरे तौर पर होगी. उसके लिए सब पार्टियों की मीटिंग होगी. आपस में चर्चा होगी. सरकार में इन सब चीजों को लेकर पहले से कन्सेसनेस (सहमति) है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीपीएससी पेपर लीक मामले में केस दर्ज

बीपीएससी पेपर लीक मामले की जांच अब तेज हो गयी है. सोमवार को ईओयू ने करीब 1 दर्जन लोगों से पूछताछ की. वहीं अपने ही थाने में ईओयू ने पटना में केस दर्ज किया है. पूरे मामले की जांच डीएसपी लेवल के अधिकारी के हाथ में सौंपी गयी है. केस का आइओ बनाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार से दिल्ली तक की पदयात्रा करेंगे तेजस्वी यादव

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर एकबार फिर से सियासत गरमाने लगी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अब बिहार से दिल्ली तक की पैदल यात्रा करने की बात कही है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर पुलिस ने 6 बदमाशों को दबोचा

मुंगेर पुलिस ने अपराध की योजना बनाते आधा दर्जन अपराधियों को दबोच लिया. गिरोह विशेष के ये अपराधी अवैध हथियार के साथ पकड़े गये. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार, नगद, मोबाइल और 3 मोटर साइकिल बरामद किया

email
TwitterFacebookemailemail

तीन विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों के तबादले

  • एमएमएच अरैबिक एंड पर्सियन यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ मोहम्मद हबीबुर रहमान को नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी का रजिस्ट्रार बनाया गया है.

  • नालंदा ओपन विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ घनश्याम राॅय को पूर्णिया विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार पद पर भेजा गया है.

  • पूर्णिया विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को रबिंद्रनाथ ओझा को एमएमएच अरैबिक एंड पर्सियन विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार पद दिया गया है. इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार

कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बिहार में जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. पार्टी हाई कमान और मुख्यमंत्री इसपर फैसला लेंगे. मंत्रिमंडल विस्तार कबतक होगा इसके बारे में कृषि मंत्री ने फिलहाल कुछ नहीं कहा.

email
TwitterFacebookemailemail

आंगबाड़ी सेविका बहाली में बड़ा बदलाव संभव

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान सोमवार को सीएम नीतीश कुमार के समक्ष एक के बाद एक करके कई शिकायतें आंगबाड़ी सेविका बहाली में गड़बड़ी से जुड़ी आई. जिसके बाद सीएम ने बहाली प्रक्रिया की समीक्षा को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिये.

email
TwitterFacebookemailemail

मंत्री जीवेश मिश्रा ने राजद को दिया चैलेंज

बिहार में भूमिहार जाति पर राजनीति गरमायी हुई है. सरकार के मंत्री जीवेश मिश्रा ने अब चैलेंज किया है कि राजद लालू प्रसाद यादव के उन भाषणों को सार्वजनिक करे जो उन्होंने 1991 से 1997 के बीच दिया है. भूरा बाल साफ करो का दावा लालू यादव के भाषण में जीवेश मिश्रा कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

वैशाली में छेड़खानी के आरोपित शिक्षक की पिटाई

वैशाली जिला से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां छात्रा से छेड़खानी के आरोपित एक शिक्षक को पीड़िता के परिजन और स्थानीय लोगों ने स्कूल से खींचकर पीटा. मौके पर पहुंची पुलिस को भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ गया.

email
TwitterFacebookemailemail

अररिया में एजेंट से 6 लाख रुपये की लूट

अररिया जिला के फारबिसगंज थाना क्षेत्र में बाइक सवार अपराधियों ने प्राइवेट एजेंट से करीब 9 लाख रूपये की लूट की घटना को अंजाम दिया है. अपराधी लूट की रकम लेकर फायरिंग करते हुए फरार हो गये. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सकरा: रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार

सकरा. पुलिस ने सुजावलपुर चौक पर घेराबंदी कर रंगदारी मांगने के दर्ज मामले में दो वर्ष से फरार आरोपी विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक मछही गांव का निवासी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में मिले कोरोना के सर्वाधिक आठ नए मरीज

बिहार में कोरोना की चौथी लहर की शुरुआत हो चुकी है. पटना में कोरोना के नए आठ मरीज पाये गये है. पटना में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45 हो गयी है. पटना सदर और फुलवारीशरीफ प्रखंड में सबसे अधिक सक्रिय मरीज मिले है. चौथी लहर की शुरुआत में अब तक का सबसे अधिक मरीज रविवार को पाये गये है.

email
TwitterFacebookemailemail

अश्लील गाना बजाने पर मारपीट, आधा दर्जन जख्मी

मोतीपुर थाना क्षेत्र के बखरा ओझा टोला गांव में एक धार्मिक जुलूस में भोजपुरी फिल्मों के अश्लील गाना बजाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. इस दौरान हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग आंशिक रूप से जख्मी हो गए.

email
TwitterFacebookemailemail

मोतीपुर व साहेबगंज में डूबने से दो लोगों की मौत

मोतीपुर थाना क्षेत्र के बथना गांव स्थित मनियर नदी में पशु को स्नान कराने के दौरान एक आठवीं कक्षा के छात्र की डूबने से मौत हो गयी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोर के सहयोग से शव को नदी से बाहर निकाला. इधर, साहेबगंज के देवसर असली स्थित स्लूइस गेट के पास देवसर नाला के पानी में डूब जाने के कारण बंगरा निजामत निवासी नागेश्वर साह के पुत्र ललन साह (30) की मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

बोलेरो ने स्कूटी में मारी टक्कर, पिता-पुत्र की मौत

बिहारशरीफ. रहुई थाना के डीहरा गांव के बोलेरो की टक्कर से स्कूटी सवार पिता-पुत्र की मौत हो गयी. घटना में स्कूटी के परखचे उड़ गये. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा. बोलेरो के चालक की पिटाई करते हुए सड़क पर शव को रखकर जाम लगा दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

सीवान में सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत

सीवान. दरौंदा-महाराजगंज मुख्य मार्ग पर नवलपुर गांव के पास सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत हो गयी. जीबी नगर तरवारा थाना क्षेत्र के गौर बुजुर्ग गांव निवासी धाना रावत उर्फ धाना बिंद और उनके पुत्र जयप्रकाश रावत अपने घर से दरौंदा थाना क्षेत्र के बगौरा गांव में एक अधिवक्ता से मिलने जा रहे थे. इस बीच नवलपुर गांव के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से पिता व पुत्र की मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

होटल से बैटरी चुराने वाला दो चोर गिरफ्तार

पटना. कोतवाली थाने की पुलिस ने पाटलिपुत्र अशोक होटल से जेनरेटर की बैटरी चुरानेवाले दो शातिरों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने होटल से चुरायी गयी बैटरी को भी बरामद कर लिया है. कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार सिंह के मुताबिक पकड़े गये आरोपितों में कमला नेहरू नगर का मो. अफरोज उर्फ मो. नसीम व धवलपुरा बाइपास का डोमन साव शामिल है. ये दोनों बोरिंग कैनाल रोड में किराये के मकान में रहते थे. पूछताछ के बाद दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

मौसम में बदलाव के आसार, होगी बारिश

मुजफ्फरपुर में बारिश की वजह से पिछले सप्ताह का मौसम अच्छा रहा. पारा कम होने से लोगों को गर्मी से बहुत राहत मिली. लेकिन अगले सप्ताह में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मंगलवार से चार दिनों तक आसमान में बादल छाये रहेंगे. इस दौरान कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है. वैसे हल्की बारिश की उम्मीद है. 13 से 20 किलोमीटर की रफ्तार से पूरबा हवा चलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

असम से चला 236 किलो गांजा के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर. राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआइ) की क्षेत्रीय यूनिट मुजफ्फरपुर ने 236 किलो से अधिक गांजा जब्त किया है. साथ ही ट्रक चालक और एक कैरियर को दबोचा है. ट्रक को भी जब्त किया है. यह खेप असम के गुवाहटी बडगांव से वैशाली के राघोपुर दियरा के लिए चली थी, जिसे डीआरआइ की टीम ने गायघाट के मैठी टॉल प्लाजा पर तलाशी के दौरान पकड़ लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

ससुराल जा रहा यूपी का युवक स्टेशन रोड से गायब

मुजफ्फरपुर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के सदरूद्दीन नगर निवासी अजीत कुमार सिंह स्टेशन रोड से गायब हो गया है. वह छह दिन पहले मुजफ्फरपुर जंक्शन पर उतरा था. वहां से मोतीपुर थाना क्षेत्र के नरियार गांव स्थित ससुराल जाना था. काफी खोजबीन के बाद जब कोई जानकारी नहीं मिली तो पत्नी व उसके परिवार के लोग पहले मोतीपुर थाने पहुंचे, वहां से उन्हें जीआरपी थाना भेज दिया गया. जब जीआरपी थाने की पुलिस को पूरी बात बतायी तो सभी को नगर थाना भेज दिया गया. पत्नी आंचल देवी अपने परिवार के सदस्यों के साथ रविवार दोपहर नगर थाना पहुंची. वहां भी उसकी शिकायत नहीं ली गयी. मामला जीआरपी का बताकर उन्हें वापस भेज दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वाधार गृह कांड मामले में ब्रजेश की चार्जशीट पर आज होगी सुनवाई

मुजफ्फरपुर. स्वाधार गृह कांड में महिला थाने की पुलिस द्वारा ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ दायर की गयी चार्जशीट पर सोमवार को विशेष एससी-एसटी कोर्ट में सुनवाई होगी. इसके बाद बालिका गृहकांड में सजा काट रहे मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ स्वाधार गृह कांड में ट्रायल शुरू हो सकेगी. कोर्ट में सुनवाई के दौरान चार्जशीट पर संज्ञान लिये जाने के बाद स्वाधार गृह से गायब 11 महिलाएं व चार बच्चों के मामले में ब्रजेश ठाकुर, मधु समेत अन्य आरोपितों पर ट्रायल शुरू होगी. मालूम हो कि महिला थाने की पुलिस ने 30 अप्रैल को ब्रजेश ठाकुर के विशेष कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें