34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चिकने पुरुष हैं महिलाओं की पहली पसंद

पुरुषों और महिलाओं का एक दूसरे के प्रति आकर्षण स्‍वभाविक है. इन दोनों के बीच की यह कडी कई मायनों में कुछ खास चीजों को लेकर जुडी होती है. अपनी महिला मित्र के बोलने का तरीका, पहनावा, बालों का स्‍टाइल, कुछ खास आदतें ऐसी कई चीजें हैं जो पुरुषों को महिलाओं के प्रति आकर्षित करती […]

पुरुषों और महिलाओं का एक दूसरे के प्रति आकर्षण स्‍वभाविक है. इन दोनों के बीच की यह कडी कई मायनों में कुछ खास चीजों को लेकर जुडी होती है. अपनी महिला मित्र के बोलने का तरीका, पहनावा, बालों का स्‍टाइल, कुछ खास आदतें ऐसी कई चीजें हैं जो पुरुषों को महिलाओं के प्रति आकर्षित करती है. कुछ ऐसी ही चीजें हैं जो महिलाओं को भी अपने पुरुष मित्र की ओर खींच लाती है जैसे की उनका अंदाज,एब्‍स, दबंग स्‍टाइल या फिर उनके मशल्‍स.

ऐसी ही कई और बातें हैं जो महिलाओं का पुरुषों के प्रति आकर्षण बढाता है. इसी में उनका क्‍लीन शेव लुक भी है. उनकी महिला मित्र को उनकी ओर खींच लाता है. कई शोधों में भी पाया गया है कि ज्‍यादातर महिलाओं को क्‍लीन शेव पुरुष ही भाते हैं. अभी भले ही चेहरे पर दाढी और मुंछों का फैशन ट्रेंड में हो लेकिन फिर भी महिलाएं अपने साथी के क्‍लीन शेव लुक के प्रति ही ज्‍यादा आकर्षित होती हैं.
एक ऑनलाइन डेटिंग साइट द्वारा चलाए गये गिल्‍लेट किशिंग सर्वे के अनुसार, 80 प्रतिशत महिलाओं का मानना है कि वह फिर से पुरुषों के क्‍लीन शेव फेस का फैशन वापस आते देखना चाहती है. वहीं 77 प्रतिशत महिलाएं दाढी-मूछों से लैस चेहरे को किश करने से कतराती हैं. दिलचस्‍प है कि कुछ पुरुष भी महिलाओं के इस सोच से सहमत हैं. उनका भी मानना है कि क्‍लीन शेव में वो खुद और भी जवान महसूस करते हैं और किश करने के लिए इसी लुक को परफैक्‍ट मानते हैं.
शोध के मुताबिक ज्‍यादातर लडकियों को उनके पुरुष मित्र क्‍लीन शेव में पसंद हैं. उनका कहना है कि चेहरे पर बिना बालों वाले पुरुष उन्‍हें कम उम्र के और हैंडसम लगते हैं, वहीं दाढी वाले पुरुष उम्रदराज नजर आते हैं. कॉलेज की छात्रा वर्तिका का कहना है कि उन्‍हें पसंद है कि उनका मित्र क्‍लीन शेव में रहे. यह उसकी पर्सनालिटी को बढाता है. वहीं रचना कहती हैं कि उन्‍हें चेहरे पर बालों वाले लडके बिल्‍कुल पसंद नहीं हैं. वो पर्सनली भी दाढी-मूंछों वाले लडकों के साथ दोस्‍ती करने में थोडा कतराती हैं.
बॉलीवुड में ट्रेंड की बात करें तो अभी बॉलीवुड के कई सितारे अपनी फिल्‍मों में आजकल दाढी मुंछों में नजर आ रहे हैं. शाहरुख की आने वाली बहुप्रतिक्षित फिल्‍म ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’ में शाहरुख हल्‍की हल्‍की दाढी में दिख रहे हैं तो वहीं बॉक्‍सऑफिस पर रिकार्ड बना चुकी सलमान की फिल्‍म ‘किक’ में भी सलमान मूछों में दिखे हैं. लडकियों के चहेते शाहिद कपूर भी अपनी अगली फिल्‍म हैदर में चेहरे पर घने बालों के साथ नजर आने वाले हैं. फिल्‍मों में इन सितारों का दाढियों और मुंछों में दिखना उन्‍हें बेशक ही मैच्‍योर और सीरियस लुक प्रदान करता है.
अपने फेवरिट हीरो को दाढी और मूंछों में देखना लडकियों को भले ही अच्‍छा लगता हो लेकिन जब अपने साथी की बात आती है तो ज्यादातर महि‍लं क्‍लीन शेव लुक ही पसंद करती है. यह उनमें अपना स्‍मार्ट, हैंडसम और कम उम्र का साथी देखती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें