36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Vastu Tips for Mobile Back Cover and Wallpaper: वास्तु के अनुसार लगाएं मोबाइल का वॉलपेपर और देखें चमत्कार

vastu tips for mobile back cover wallpaper: अपने मोबाइल की स्‍क्रीन को खूबसूरत दिखाने के लिए हर कोई लुभावने वॉलपेपर लगता है, मगर क्‍या आप जानते हैं कि मोबाइल का वॉलपेपर आपके जीवन को तरह-तरह से प्रभावित कर सकता है. वास्‍तु के हिसाब से यदि आप उचित वॉलपेपर अपने मोबाइल में सेट करते हैं, तो आपको इसके कई वास्‍तु लाभ भी मिल सकते हैं. चलिए हम आपको बताते हैं कि वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार आपको अपने मोबाइल में कैसा वॉलपेपर लगाना चाहिए.

Vastu Tips for Mobile Back Cover and Wallpaper:आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि मोबाइल स्क्रीन पर लगे वॉलपेपर का असर आपके जीवन पर भी पड़ता है. वास्तु शास्त्र कहता है कि अगर आप वास्तु के अनुसार अपने मोबाइल का वॉलपेपर सेट करते हैं, तो इसका बड़ा फायदा आपको अपने जीवन में देखने को मिल सकता है.

Vastu Tips for Mobile Back Cover and Wallpaper:मोबाइल फोन आजकल हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गया है. हम इसका उपयोग न केवल कॉल करने और मैसेज भेजने के लिए करते हैं, बल्कि यह हमारे मनोरंजन, शिक्षा और काम का भी साधन बन गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मोबाइल के वॉलपेपर का हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है. आइए जानते हैं कुछ वास्तु टिप्स जो आपके मोबाइल वॉलपेपर के लिए अच्छे माने जाते हैं और कुचवैसे वॉलपेपर जो अच्छे नहीं माने जाते.

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि और प्रदोष व्रत एक ही दिन, मिलेगा ये शुभफल  

अच्छे माने जाने वाले वॉलपेपर

प्रकृति: प्राकृतिक दृश्यों जैसे कि पहाड़, नदियाँ, झरने, जंगल आदि का वॉलपेपर लगाना शुभ माना जाता है. यह आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लाएगा.

भगवान: भगवान की तस्वीरें भी मोबाइल वॉलपेपर के लिए अच्छी मानी जाती हैं. यह आपको आध्यात्मिक रूप से प्रेरित करेगा और आपके जीवन में शांति और समृद्धि लाएगा.

प्रेरणादायक: प्रेरक उद्धरण या तस्वीरें भी मोबाइल वॉलपेपर के लिए अच्छी मानी जाती हैं. यह आपको सकारात्मक रहने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगा.

सफलता: सफलता के प्रतीक जैसे कि विजयी ध्वज, पुरस्कार आदि भी मोबाइल वॉलपेपर के लिए अच्छे माने जाते हैं. यह आपके जीवन में सफलता और समृद्धि लाएगा.

अच्छे नहीं माने जाने वाले वॉलपेपर

हिंसक: हिंसक दृश्यों या तस्वीरों को मोबाइल वॉलपेपर के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. यह आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा लाएगा.
नकारात्मक: नकारात्मक भावनाओं या विचारों को दर्शाने वाली तस्वीरों को भी मोबाइल वॉलपेपर के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. यह आपके जीवन में नकारात्मकता लाएगा.
अस्पष्ट: अस्पष्ट या अस्पष्ट तस्वीरों को भी मोबाइल वॉलपेपर के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. यह आपके जीवन में भ्रम और अनिश्चितता लाएगा.

मोबाइल वॉलपेपर चुनते समय ध्यान रखने योग्य बातें

वॉलपेपर का रंग आपके लिए शुभ होना चाहिए.
वॉलपेपर की गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए.
वॉलपेपर आपके मोबाइल स्क्रीन के आकार के अनुसार होना चाहिए.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा  
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें