25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Best Places to Visit in Haldwani: हल्द्वानी जा रहे हैं घूमने तो इन 4 जगहों पर जरूर करें विजिट

Best Places to Visit in Haldwani: हल्द्वानी पर्यटकों के लिए आकर्षक स्थल है जहां सबसे अधिक लोग प्राकृतिक सौंदर्य और शांति का आनंद लेने के लिए आते हैं. आइए जानते हैं हल्द्वानी के 4 फेमस जगहों के बारे में.

Best Places to Visit in Haldwani: हल्द्वानी भारत के उत्तराखंड राज्य में स्थित एक नगर है. यह नैनीताल जिले का मुख्य केंद्र है और लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. हल्द्वानी एक पर्यटन स्थल के रूप में भी प्रसिद्ध है. हल्द्वानी को कुमाऊं का प्रवेश द्वार के रूप में जाना जाता है. यहां के आस-पास विशाल हिमालयी पर्वत श्रृंग पर्यटकों को आकर्षित करते हैं. आइए जानते हैं हल्द्वानी के 4 फेमस जगहों के बारे में.

काठगोदाम
Undefined
Best places to visit in haldwani: हल्द्वानी जा रहे हैं घूमने तो इन 4 जगहों पर जरूर करें विजिट 5

काठगोदाम, हल्द्वानी के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक है. यहां हरी-भरी पहाड़ियों की झलक देखा जा सकता है. यहां की पहाड़ी परिवेश, शांत वातावरण लोगों को बहुत पसंद आता है.

गोला डैम
Undefined
Best places to visit in haldwani: हल्द्वानी जा रहे हैं घूमने तो इन 4 जगहों पर जरूर करें विजिट 6

हरियाली के साथ-साथ वाटरस्पोर्ट्स को एक्सप्लोर करना है तो गोला डैम घूमने के लिए जा सकते हैं. यह हल्द्वानी के सबसे फेमस बांध में से एक है. यह बांध गोला नदी के पास बना है जो हिमालय से निकलकर रामगंगा में बहता है. यहां की खूबसूरत पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है.

शीतला देवी मंदिर
Undefined
Best places to visit in haldwani: हल्द्वानी जा रहे हैं घूमने तो इन 4 जगहों पर जरूर करें विजिट 7

हल्द्वानी अगर घूमने जा रहे हैं तो शीतला देवी मंदिर जरूर दर्शन के लिए जाएं. नैनीताल रोड से थोड़ा आगे यह मंदिर है. यहां तक पहुंचने के लिए आपको सौ से अधिक सीढ़ियां चढ़नी होगी.

Also Read: Gujarat Tour Package: 8 रात और 9 दिन तक करें गुजरात की सैर, आईआरसीटीसी लाया है किफायती ट्रेन टूर पैकेज कालीचौड़ मंदिर
Undefined
Best places to visit in haldwani: हल्द्वानी जा रहे हैं घूमने तो इन 4 जगहों पर जरूर करें विजिट 8

हल्द्वानी के गौलापार में स्थित कालीचौड़ मंदिर है. जंगल के बीचोबीच कालीचौड़ मंदिर स्थानीय लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. यहां देश-विदेश से भी लोग दर्शन के लिए आते हैं.

Also Read: IRCTC Tour: मार्च में बना लें शिमला-मनाली घूमने का प्लान, आईआरसीटीसी लाया है शानदार टूर पैकेज, जानें किराया
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें