1. home Hindi News
  2. life and style
  3. numerology prediction 2022 of 23 june mulak 5 for people born on these dates get immense success sry

Birthday Special Story: आज है 23 June , जानें मूलांक 5 के लोगों के लिए कैसा रहेगा आने वाला है साल

यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14, और 23 को हुआ है तो आपका मूलांक 5 होगा और आप मृत्युपर्यंत 5 अंक से किसी न किसी रूप में प्रभावित होते रहेंगे. मूलांक 5 का संरक्षक ग्रह बुध है. ज्योतिष में बुध “बुद्धि” का कारक है. इस मूलांक के व्यक्ति प्रसन्न रहना चाहते है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Birthday Special Story:  मूलांक 5 का वर्षफल
Birthday Special Story: मूलांक 5 का वर्षफल
Prabhat Khabar Graphics

Birthday Special Story: मूलांक पांच के अधिष्ठाता ग्रह बुध / Mercury हैं इसलिए मूलांक पांच के व्यक्तियों पर बुध ग्रह के विशेषताओं का विशेष प्रभाव होता है. यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14, और 23 को हुआ है तो आपका मूलांक 5 होगा और आप मृत्युपर्यंत 5 अंक से किसी न किसी रूप में प्रभावित होते रहेंगे.

मूलांक 5 की स्वाभाविक विशेषताएं

मूलांक 5 का संरक्षक ग्रह बुध है. ज्योतिष में बुध “बुद्धि” का कारक है. इस मूलांक के व्यक्ति प्रसन्न रहना चाहते है. ऐसा व्यक्ति झगड़ा करना पसंद नहीं करता है. इस मूलांक वाला व्यक्ति विलक्षण प्रतिभा से युक्त होता है. ऐसा व्यक्ति बहुत ही तार्किक होता है.

इस मूलांक वाले व्यक्ति निर्णय लेने मे निपुण होते है. ऐसे व्यक्ति परिश्रम करने से करने से बचते है. आप बहुत ही आसानी से धन कमाने की कोशिश करते है. आप हमेशा धनोपार्जन के नये रास्ते और तरीके खोजने का की कोशिश करते रहते है. आप दोहरी नीति के धनि व्यक्ति होंगे. कई बार तो आप करे या न करे के भवर जाल में भी झूलते रहते है.

आप अपने आपको परिस्थिति के अनुरूप ढाल लेते हैं. मूलांक 5 वाले व्यक्ति किसी विषय को लेकर ज्यादा गम्भीर नहीं होते. आप न तो ज्यादा देर तक खुश रह सकते है और न ही ज्यादा देर तक दुखी रह सकते है.

करियर और कार्यक्षेत्र

इस साल मूलांक 5 के जातकों को करियर में अच्छी सफलता हाथ लगेगी. इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, वकालत और प्रिंटिंग प्रेस से जुड़े लोगों को इस साल फायदा हो सकता है. साथ ही, जो जातक इस साल न्यायायिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिलने के आसार है. वहीं, अगर आप नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो ये साल निवेश के हिसाब से अनुकूल है. जमीन या जायदाद खरीदने की सोच रहे हैं, तो इस साल खरीद सकते हैं.

वैवाहिक जीवन और लव लाइफ

शादीशुदा जीवन के लिए यह साल बहुत अनुकूल रहने वाला है. जीवनसाथी के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी. संतान सुख मिलने की संभावना रहेगी. पार्टनर के साथ कोई बिजनेस आदि की शुरुआत कर सकते हैं. इस साल हर काम में सफलता मिलेगी. मई-जून और अक्टूबर-नवंबर के महीने में फ्लैट या जमीन खरीद सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें