1. home Hindi News
  2. life and style
  3. mothers day 2022 if you want to do something special for your mother on mothers day then get best ideas from here tvi

Mother’s Day 2022: मदर्स डे पर अपनी मां के लिए कुछ खास करना चाहते हैं, तो यहां से लें बेस्ट आइडियाज

मदर्स डे पर अपनी मां के लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो यहां दिए गए आइडियाज आपके काम आ सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mother’s Day 2022
Mother’s Day 2022
Prabhat Khabar Graphics

Mother’s Day 2022: हमारे जीवन में सबसे खास रिश्तों में से एक है हमारी मां के साथ हमारा रिश्ता. मांएं हमेशा अपने बच्चों के साथ खड़ी रहती हैं. समय कितना भी बुरा क्यों न हो, मां का आशीर्वाद हमेशा उनके बच्चों की मदद करता है. उनके योगदान को चिह्नित करने और उनके बलिदान का सम्मान करने के लिए, 8 मई को मातृ दिवस के रूप में मनाया जाता है.

मदर्स डे पर अपनी मां के लिए करें कुछ खास

मई के दूसरे रविवार को भारत समेत विभिन्न देश मातृत्व के सम्मान में मदर्स डे मनाते हैं. वैसे तो इस दिन को संजोने, खूबसूरत बनाने के कई तरीके हैं, लेकिन तरीके से सबसे अच्छा यह होगा कि आप अपनी मां के साथ समय बिताएं. साथ ही आप अपनी मां को स्पेशल फील कराएं. यदि आप भी ऐसा ही करना चाहते हैं, तो यहां आपके लिए है कुछ टिप्स.

मां की पसंदीदा डिश पकाएं

आमतौर पर मांएं हर दिन किचन में बिताती हैं. लेकिन इस दिन उन्हें सरप्राइज देने के लिए आप खुद जाकर कुछ ऐसी डिश बना सकते हैं जो आपकी मां को पसंद हो. हालांकि मां सबसे पहले उठती हैं, लेकिन इस बार आप कोशिश कर सकते हैं कि जल्दी उठें और उनका पसंदीदा नाश्ता तैयार करें.

पुरानी यादों को संजोएं

यह दिन माओं को उन सभी के लिए धन्यवाद कहने का है जो वे अपने बच्चों के लिए करती हैं. यह याद करने का दिन है कि उसने हमारे लिए क्या किया है. आप अपनी मां के साथ बैठ सकते हैं और पुरानी यादों के बारे में बात करके साथ में कुछ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं. इसके अलावा आप उसके साथ इंडोर गेम जैसे लूडो, शतरंज आदि खेल सकते हैं.

मां के लिए एक पत्र लिखें

सोशल मीडिया के जमाने में लोग मैसेजिंग एप पर संवाद करते हैं, लेकिन इस दिन आप अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए एक कागज और कलम की मदद से अपनी भावनाओं को अपनी मां तक ​पहुंचा सकते हैं. भावनाओं को व्यक्त करने का यह तरीका उन्हें जरूर पसंद आएगा. क्योंकि हस्तलिखित पत्र पढ़ने और टाइप किए गए संदेश को पढ़ने में बहुत बड़ा अंतर है.

मां के साथ घूमने जाएं

आप अपनी मां के साथ किसी पार्क या मॉल में घूमने भी जा सकते हैं. इसके अलावा आप सरप्राइज डिनर भी प्लान कर सकते हैं. यह आइडिया उनके दिन को खास बनाने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें