1. home Home
  2. life and style
  3. budget friendly travel destinations in india for new year 2022 celebration goa shimla ooty best places to visit in january sry

Travel Destinations 2022: भारत के इन खूबसूरत जगहों पर मनाएं नए साल का जश्न,यहां सेलिब्रेशन होता है सबसे निराला

अगर आप कहीं बाहर जाकर पार्टी करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बताते है भारत की 5 ऐसी जगह जहां जाकर आप कर नए साल का स्वागत सबसे अलग अंदाज में कर सकते है और उन लम्हों को यादगार बना सकते है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
New Year 2022 Touritst Destinations
New Year 2022 Touritst Destinations
Prabhat Khabar Graphics

साल 2022 का आखिरी महिना दिसंबर चल रहा है. 25 दिनों बाद साल 2022 शुरु हो जाएगा. कोरोना के संक्रमण के कारण लोगों की जिंदगी काफी बोरिंग चल रही है. लेकिन आप सुरक्षा के साथ घूम सकते हैं. अगर आप कहीं बाहर जाकर पार्टी करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बताते है भारत की 5 ऐसी जगह जहां जाकर आप कर नए साल का स्वागत सबसे अलग अंदाज में कर सकते है और उन लम्हों को यादगार बना सकते है.

गोवा

जब बात आती है नए साल के जश्न की तो गोवा एक ऐसा शहर है जिसका नाम सबसे ऊपर आता है. गोवा में हर साल दिसंबर के महीने में सनबर्न फेस्टीवल मनाया जाता है। इसी वजह से दिसंबर और जनवरी में ये शहर सैलानियों से भरा होता है. गोवा में नए साल का जश्न मनाने का मजा ही कुछ और है. क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक गोवा की नाइटलाइफ, बीच पार्टियां, पब, बार, कैफे और जगमगाती सड़कें यात्रियों को आकर्षक करती हैं.

उदयपुर

जब नए साल का जश्न सस्ते में और आसपास में ही सेलिब्रेट कर सकते हैं, तो फिर कहीं और क्यूं जाना. झीलों का शहर उदयपुर उन लोगों के लिए एक परफेक्ट पार्टी डेस्टिनेशन में से एक है, जो 2021 को अलविदा और नए का जश्न एक शाही अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहते हैं. उदयपुर में नए साल के जश्न में पब और बागानों में कई इवेंट्स आयोजित होते हैं, जहां आप खूब एन्जॉय कर सकते हैं. उदयपुर में आप लाइव कॉन्सर्ट का भी आनंद उठा सकते हैं.

शिमला

शिमला रोमांटिक डेस्टीनेशंस के तौर पर कपल्स के बीच ज्यादा फेमस है, लेकिन फैमिली आउटिंग के लिए भी यह जगह एक दम परफेक्ट रहेगी. बर्फ से ढकी वादियों में घूमने का अपना मजा ही कुछ और है. अगर आप भी शिमला की वादियों में अपना न्यू ईयर या क्रिसमस सेलिब्रेट करने के बारे में सोच रहे हैं तो जरा अपनी तैयारी जमकर कर लें, क्योंकि इन दिनों शिमला में ठंड अपने चरम पर है.

ऊटी

ऊटी, नीलगिरि पहाड़ियों में बसा एक सुरम्य हिल स्टेशन, अपनी असली प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है. हरियाली और सुहावने मौसम से लदी इस रिजॉर्ट टाउन को 'हिल स्टेशनों की रानी' कहा जाता है. हरे-भरे सुंदर प्राकृतिक नजारों से घिरे ऊटी के सुंदर कॉटेज, बॉटेनिकल गार्डन और फूलों के बाग आकर्षण के प्रमुख केंद्र हैं. आप अपने दोस्तों के साथ यहां पर जमकर न्यू ईयर की पार्टी मना सकते हैं. यहां के खूबसूरत नजारे आपकी पार्टी का मजा दोगुना कर देंगे.

अंडमान-निकोबार

अगर आप कोरोना के कहर के चलते विदेश जाने से घबरा रहे हैं तो इस बार न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए अंडमान निकोबार जा सकते हैं. यहां आप नए साल का जश्‍न शानदार तरीके से मना सकते हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें