1. home Home
  2. life and style
  3. best hair color options for indian skin tone must know before coloring your hair

इंडियन स्किन टोन के लिए ये हैं बेस्ट हेयर कलर ऑप्शन, अपने बालों को रंगने से पहले जरूर जानें

बालों के लिए सही रंग ढूंढना बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी त्वचा का रंग कैसा है. यहां हम आपको बता रहे हैं इंडियन स्किन टोन को मैच करने वाले बेस्ट हेयर कलर ऑप्शन क्या हैं. पढ़ें बालों के लिए बेहतरीन आकर्षक रंगों की पूरी लिस्ट.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hair colours
Hair colours
Instagram

हेयर डाई या हेयर कलरिंग बालों को आकर्षक दिखाने का एक बेहतरीन तरीका है. बालों के रंग सेल्फ एक्सप्रेशन के माध्यम हैं. शुरूआत में आप अपने बालों को रंगने के लिए कुछ आसान विकल्पों में से ट्राई कर सकते हैं और फिर पहले वाले से ऊब जाने के बाद अपने बालों को एक नया रंग दे सकते हैं. बस इस बात का ध्यान रखें कि कम समय में अपने बालों को ज्यादा डाई न करें क्योंकि डाई करने के लिए ब्लीचिंग और टोनिंग की जरूरत होती है, इनका अगर बार-बार कम समय में ज्यादा इस्तेमाल किया जाए तो आपके बाल खराब हो सकते हैं.

चॉकलेट ब्राउन : चॉकलेटी ब्राउन भारतीय त्वचा के रंग के लिए सबसे अच्छे रंगों में से एक है. यह वह रंग है जो आपके बेजान बालों में जान ले आता है. यह वास्तव में सबसे अच्छे स्टार्टर बालों के रंगों में से एक है. यह रंग पूरी तरह से त्वचा को चमकदार और ईथर बनाता है. चॉकलेट ब्राउन को बाद में अतिरिक्त ब्राउन हाइलाइट्स के साथ बढ़ाया जा सकता है जो आपके बालों को एक टेक्सचर्ड लुक देगा. यदि आप चाहते हैं कि आपके बाल जीवंत दिखें तो यह कलर ऑप्शन बेस्ट है.

बरगंडी : बरगंडी किसी भी भारतीय त्वचा टोन के लिए एक अच्छा रंग है और वास्तव में काले और ब्राउन के बाद सबसे लोकप्रिय रंगों में से एक है. अगर आप कुछ प्रयोगात्मक और मजेदार करना चाहते हैं तो बरगंडी कलर आपके लिए है. बरगंडी ऐसा कलर है जिससे कोई भी युवा हमेशा अपने बालों को स्टाइल करना चाहेगा. बरगंडी रंग किसी भी पेस्टल या फैंसी हेयर कलर डाई की तुलना में अधिक समय तक टिके रहते हैं जो एक बड़ा प्लस प्वाइंट है. साथ ही इस रंग के डाई आसानी से फीके नहीं पड़ते हैं.

एश ब्राउन : ऐश ब्राउन भारतीय त्वचा की टोन के लिए हाल ही में एड किया गया है. ऐश ब्राउन एक हल्का टोन है जो भारतीय त्वचा पर सुंदर दिखता है.

कारमेल ब्लोंड : कारमेल ब्लोंड एक और रंग है जिसे भारतीय बहुत पसंद करते हैं. हालांकि कारमेल ब्लोंड एक हल्का रंग है. यह बालों पर स्वस्थ और चमकदार दिखता है. कारमेल ब्लोंड हालांकि एक मध्यम टोन वाली भारतीय त्वचा के रंग पर सबसे अच्छा है, लेकिन गहरे रंग पर भी आकर्षक लगता है. ज्यादातर कारमेल ब्लोंड को हाइलाइट या ओम्ब्रे के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन आप एक अद्भुत बैलेज तकनीक भी कर सकते हैं जो आपके बालों को टेक्सचर देगी और उनमें जान डाल देगी.

मिडनाइट ब्लू : मिडनाइट ब्लू एक डार्क कूल टोंड कलर है लेकिन भारतीय त्वचा के रंग पर वास्तव में बहुत अच्छा नहीं दिखता. यदि आप रंग के साथ खेलना चाहते हैं, तो पहले अन्य रंगों को ट्राई करें, फिर एक बार जब आप सहज हों तो ऐसे रंग लगा सकते हैं या मिक्स कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें