26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IBPS CWE Clerks V परीक्षा के लिए इंटरव्यू को खत्म कर मेन एग्जाम को मुख्य बनाया

एक बेहद अहम फैसले में इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने CWE Clerks V परीक्षा के लिए होने वाले इंटरव्यू को खत्म करने का फैसला किया है. आईबीपीएस ने अपनी वेबसाइट www.ibps.in पर नोटिस जारी कर कहा है कि वह अब CWE Clerks V पद के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए इंटरव्यू नहीं […]

एक बेहद अहम फैसले में इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने CWE Clerks V परीक्षा के लिए होने वाले इंटरव्यू को खत्म करने का फैसला किया है.

आईबीपीएस ने अपनी वेबसाइट www.ibps.in पर नोटिस जारी कर कहा है कि वह अब CWE Clerks V पद के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए इंटरव्यू नहीं करवाएगी.

यह नया नियम CWE-Clerks-V पद के लिए 26 जुलाई, 2015 को आईबीपीएस की वेबसाइट पर प्रकाशित विज्ञापन और 15 अगस्त-21 अगस्त, 2015 के रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के लिए भी मान्य होगा.

नए नियम के अनुसार, अब ऑनलाइन मेन एग्जामिनेशन के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन होगा

जबकि इसकी लिखित परीक्षा में प्राप्तांकों को अंतिम चयन के दौरान 100 फीसदी वेटेज दिया जाएगा. इससे पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का अनुपात 80:20 का था.

जाहिर है कि अब उम्मीदवार को CWE Clerks-V main examination में अच्छा प्रदर्शन कर मेरिट में ऊपर आना होगा.

यहां युवा यह भी ध्यान रखें कि सिलेक्शन के दौरान संबंधित बैंक उम्मीदवारों में स्थानीय भाषा की योग्यता भी परखेगा. इसके बाद ही वह बैंक ऑफर लेटर जारी करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें