38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

To Kill A Tiger: ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, प्रियंका चोपड़ा ने ट्रेलर शेयर कर कही यह बात

To Kill A Tiger: प्रियंका चोपड़ा अपकमिंग ऑस्कर में नामांकित 'टू किल अ टाइगर' में कार्यकारी निर्माता के रूप में शामिल हो गई हैं. अभिनेत्री ने खुशी जाहिर करते हुए फिल्म का ट्रेलर जारी किया.

To Kill A Tiger: बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ऑस्कर-नामांकित डॉक्यूमेंट्री टू किल अ टाइगर की टीम में शामिल हो गई हैं. खुशी जाहिर करते हुए एक्ट्रेस ने आज फिल्म का ट्रेलर शेयर किया. प्रियंका ने इंस्टाग्राम हैंडल पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”ट्रेलर…सचमुच उल्लेखनीय….@tokillatigerdoc.” इसमें एक पिता की अपनी बेटी के लिए न्याय की लड़ाई की कहानी की झलक मिलती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मूवी जल्द ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी.


जल्द ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी टू किल अ टाइगर
रविवार को, प्रियंका ने देव पटेल, मिंडी कलिंग और अन्य के साथ एक कार्यकारी निर्माता के रूप में टू किल अ टाइगर टीम में शामिल होने को लेकर अपना उत्साह व्यक्त किया. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट में लिखा, “मुझे अकादमी पुरस्कार नामांकित डॉक्यूमेंट्री @tokillatigerdoc की अविश्वसनीय टीम में शामिल होने और यह घोषणा करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि @netflix ने निर्देशित इस शक्तिशाली फीचर के वैश्विक वितरण अधिकार हासिल कर लिए हैं. @निशापिक्स. जब मैंने पहली बार 2022 में यह फिल्म देखी थी, तो मैं तुरंत इसकी इमोशनल कहानी से मंत्रमुग्ध हो गई थी, जिसमें अपनी बेटी के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए न्यायिक प्रणाली के भीतर एक पिता के बहादुरीपूर्ण संघर्ष को दर्शाया गया था. यह परियोजना एक समर्पित पिता के अपनी प्यारी बेटी के प्रति असीम प्रेम और दृढ़ संकल्प के प्रमाण के रूप में कार्य करती है.”


डॉक्यूमेंट्री टू किल अ टाइगर के बारे में
निशा पाहुजा की ओर से निर्देशित टू किल अ टाइगर ने दुनिया भर में कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री, टीआईएफएफ में एम्प्लीफाई वॉयस अवार्ड और कैनेडियन स्क्रीन पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ फीचर डॉक्यूमेंट्री शामिल हैं. कनाडा के डायरेक्टर्स गिल्ड ने पाहुजा को 2023 डॉक्यूमेंट्री उत्कृष्टता पुरस्कार से भी सम्मानित किया. अमेरिका में कोई वितरण नहीं होने के बावजूद, इसे ऑस्कर डॉक्यूमेंट्री की शॉर्टलिस्ट में जगह मिली और नामांकित किया गया.


झारखंड से जुड़ी है टू किल अ टाइगर की कहानी
डेडलाइन के अनुसार, निशा पाहुजा ने फिल्म पर काम करते हुए आठ साल बिताए, जो एक गरीब किसान रंजीत पर केंद्रित है, जिसकी 13 वर्षीय बेटी किरण क्रूर यौन उत्पीड़न का शिकार बन गई थी. हमले के आरोपी तीन युवकों के खिलाफ आरोप वापस लेने के लिए उनके गांव द्वारा दबाव डाला गया, रंजीत और उनकी पत्नी जिगंती ने इनकार कर दिया. यह फिल्म पूर्वी भारतीय राज्य झारखंड में घटित हुई है. टू किल अ टाइगर, अपनी बेटी के लिए एक समर्पित पिता के असीम प्रेम और दृढ़ संकल्प के प्रमाण के रूप में कार्य करता है.


टू किल अ टाइगर को ऑस्कर 2024 के लिए किया गया नॉमिनेटेड
फिल्म के ऑफिशियल सारांश में लिखा है, “रंजीत पुलिस के पास जाता है, और लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाता है, लेकिन रंजीत की राहत अल्पकालिक है, क्योंकि गांववाले और उनके नेता परिवार को आरोप वापस लेने के लिए मजबूर करने के लिए निरंतर अभियान चलाते हैं. एक सिनेमाई डॉक्यूमेंट्री, टू किल अ टाइगर, अपने बच्चे के लिए न्याय पाने के लिए रंजीत की कठिन लड़ाई को दर्शाती है.” इसका निर्माण कॉर्नेलिया प्रिंसिपे और डेविड ओपेनहेम ने किया है. सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर में अन्य नामांकित व्यक्ति हैं, बॉबी वाइन: द पीपल्स प्रेसिडेंट, द इटरनल मेमोरी, फोर डॉटर्स, और 20 डेज इन मारियुपोल. किसकी जीत होती है, इसका पता 11 मार्च को ही चलेगा. बता दें कि अकादमी पुरस्कारों के 96वें एडिशन के लिए नॉमिनेशन की घोषणा कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स में सैमुअल गोल्डविन थिएटर में अभिनेता जाजी बीट्ज और जैक क्वैड की ओर से की गई.

Also Read- To Kill A Tiger: भारत की ‘टू किल अ टाइगर’ बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में नॉमिनेट, इमोशनल कर देगी कहानी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें