24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

OTT के इन पॉपुलर एक्टर्स को ऐसे मिली सक्सेस, लिस्ट में देखिए किसका नाम है शामिल

Success Story of Popular Web Series Actors: आज हम आपको वेब सीरीज के उन पॉपुलर एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए काफी मेहनत की है.

Success Story of Popular Web Series Actors: बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन कोई न कोई व्यक्ति अपनी किस्मत आजमाने के लिए कदम रखता है. यह वो इंडस्ट्री है, जो रातों-रात किसी को फेम दिला सकती है, तो किसी को रातों-रात गिरा भी सकती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे पॉपुलर वेब सीरीज एक्टर्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें बॉलीवुड से न केवल फेम मिला है, बल्कि वह सब कुछ मिला है जिसके वह हकदार थे. आइए जानते हैं उन एक्टर्स की सक्सेस स्टोरी.

जितेंद्र कुमार

जितेंद्र कुमार जिसे पूरी दुनिया जीतू भईया के नाम से पहचानती है. दरअसल, जीतू भईया टीवीएफ पिचर्स की सीरीज कोटा फैक्ट्री का एक किरदार है. जिसे जितेंद्र कुमार ने इतनी बखूबी से निभाया है कि इनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. जितेंद्र कुमार ने अब तक पंचायत, शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी फिल्मों और सीरीज में नजर आ चूके हैं. इन्हे अपनी एक्टिंग के लिए कई फिल्मफेयर ओटीटी अवार्ड्स भी मिल चुके हैं. लेकिन इतना नाम उन्होंने एक दिन में नहीं कमाया है बल्कि इसके लिए उन्होंने सालों मेहनत की है. दरअसल, जितेंद्र कुमार ने अपना ग्रेजुएशन आईआईटी खड़गपुर से सिविल इंजीनियरिंग कंप्लीट किया है. पढ़ाई में मन ना लगने के कारण उन्हें पता था कि उनकी नौकरी कभी नहीं लग सकती. इसके बाद एक्टिंग में रुझान होने के कारण उन्होंने यूट्यूब से अपने करियर की शुरूआत की. इस सफर में उनके सीनियर्स ने उनका बहुत साथ दिया. अब बात अगर इनके अपकमिंग सीरीज की करें तो जल्द ही जितेंद्र कुमार उर्फ सचिव जी फुलेरा गांव में एंट्री मारने वाले हैं यानी पंचायत का सीजन 3 28 मई को अमेजन प्राइम पर रिलीज होगा.

दिव्येंदु शर्मा

दिव्येंदु शर्मा कहे या मुन्ना भईया बात एक ही है. मिर्जापुर में मुन्ना भैया का किरदार निभाने वाले देवेंद्र शर्मा ने अपनी पढ़ाई पॉलिटिकल साइंस से दिल्ली के किरोड़ी माल से पूरी की है. उसके बाद उन्होंने पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन ले लिया. पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्हें लगभग 3 साल तक एक्टिंग का कोई ऑफर नहीं आया. अपनी छोटी मोटी खर्चों को पूरा करने के लिए वह इवेंट्स में भाग लेते थे. इस बीच उन्होंने कई एड्स में भी परफॉर्म किया. लेकिन मूवीज में उन्होंने कदम साल 2007 की फिल्म आजा नचले में सपोर्टिंग रोल का किरदार निभा कर रखा. उसके बाद वह प्यार का पंचनामा, चश्मे बद्दूर और टॉयलेट: एक प्रेम कथा जैसे फिल्मों में नजर आए. हाल ही के एक्टर मडगांव एक्सप्रेस में नजर आए थे. हालांकि, अब वह अपनी अपकमिंग प्रोजेक्ट अग्नि में बिजी हैं.

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी, सिनेमा इंडस्ट्री का वह नाम जिसे आज के टाइम में हर कोई जानता है. फुकरे, मैं अटल हूं और स्त्री जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले पंकज त्रिपाठी ने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है. पंकज त्रिपाठी ने अपनी पढ़ाई पटना से पूरी की है, उस दौरान वह थिएटर भी करते थे. उसके बाद अपना ग्रेजुएशन पूरा करके उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया. कोर्स खत्म होने के बाद साल 2004 में पंकज त्रिपाठी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत अभिषेक बच्चन को फिल्म रन से की थी. उस फिल्म के बाद उन्होंने लगभग 60-60 फिल्में और टीवी शोज किए. और फिर एक दिन ऐसा आया जिसका इंतजार पंकज त्रिपाठी काफी समय से कर रहे थे. साल 2012 में रिलीज हुई गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में एक्टर ने अपना कमबैक किया. इस फिल्म के बाद से ही पंकज त्रिपाठी को लगातार फिल्मों के ऑफर आने लगे और आज के समय में वह बेस्ट एक्टर्स में से एक है, जिनके साथ हर कोई काम करना चाहता है. इन दिनों एक्टर अपनी अपकमिंग फिल्म स्त्री 2 की शूटिंग में व्यस्त हैं.

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार चंपारण के किसान परिवार में हुआ था. बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का काफी शौक था. परिवार के विरोध और पड़ोसियों के ताने सुनने के बाद वह दिल्ली आ गए थे. वह चाहते थे कि उनका एडमिशन एसडी में हो जाए लेकिन ऐसा हुआ नहीं. जिसके बाद उन्होंने थिएटर ज्वाइन कर लिया था. मनोज बाजपेई ने साल 1994 में अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म द्रोखल से किया था. इसके बाद वह फिल्म बैंडिट क्वीन में नजर आए, लेकिन उन्हें असली पहचान 4 साल बाद 1998 में आई फिल्म सत्या से मिली. दर्शकों को इनका अभिनय काफी पसंद आया और आज वह बॉलीवुड के चुनिंदा बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं. हाल ही में मनोज की फिल्म भईया जी 24 मई 2024 को रिलीज हुई है.

Also Read Most Iconic Films of Bollywood: बॉलीवुड की ये 5 फिल्में, जो आज भी फैंस के दिलों पर करती है राज, फटाफट नाम जान लें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें