1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. seema changes her surname after filing divorce with sohail khan she writes seema kiran sajdeh slt

Seema Khan Surname: सोहेल खान से अलग होने के बाद सीमा ने बदला अपना सरनेम, 'खान' हटाकर लगाया किरण सचदेव

सीमा खान ने बीते दिनो सोहेल खान से अलग होने का ऐलान किया था. दोनों ने तलाक की अर्जी भी दी. जिसके बाद अब सीमा ने इंस्टाग्राम पर अपने सरनेम से 'खान' टाइटल हटा दिया है. उन्होंने इसके जगह 'सीमा किरण सचदेव' लिखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Seema Khan Surname
Seema Khan Surname
Instagram

सोहेल खान (Sohail Khan) और सीमा खान (Seema Khan) ने बीते दिनो अपनी शादी के 24 साल बाद तलाक की अर्जी फैमिली कोर्ट में दी थी. दोनों की ये खबर आग की तरह सोशल मीडिया पर फैल गई. जिसके बाद दोनों के फैंस काफी उदास हो गए. हालांकि दोनों स्टार्स की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. अब सीमा ने इंस्टाग्राम पर अपना सरनेम भी बदल दिया है. सीमा खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर नाम बदलकर 'सीमा किरण सचदेव' कर लिया है.

सीमा ने बदला सरनेम

सीमा ने सोहेल से शादी के बाद ही अपना सरनेम बदलकर सीमा खान कर दिया था. दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर छाए रहते थे और एक दूसरे संग फोटोज शेयर करते रहते थे. दोनों की जोड़ी फैंस को काफी ज्यादा पसंद भी थी. हालांकि अब एक बार फिर सीमा ने अपने सरनेम चेंज कर 'सीमा किरण सचदेव' कर लिया है.

1998 में सोहेल से की थी लव मैरिज

सीमा और सोहेल काफी समय से अलग रह रहे हैं और आखिरकार उन्होंने मुंबई की एक फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी है. सोहेल पहली बार सीमा से 'प्यार किया तो डरना क्या' के सेट पर मिले थे और यह पहली नजर का प्यार था. उस समय, दिल्ली की रहने वाली सीमा कथित तौर पर मुंबई में रह रही थी और फैशन डिजाइन में अपना करियर बना रही थी. चूंकि सीमा के परिवार ने उनके मिलन को मंजूरी नहीं दी थी, इसलिए दंपति ने वर्ष 1998 में अपने-अपने धर्मों का पालन करने वाले करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों की उपस्थिति में शादी के बंधन में बंध गए. सोहेल और सीमा की शादी के दो साल बाद 2000 में उनका पहला बच्चा निर्वाण हुआ. जून 2011 में, दंपति ने सरोगेसी के माध्यम से अपने दूसरे बेटे योहान का स्वागत किया था.

जब सीमा ने अलग रहने का इशारा किया था

साल 2020 में, वेब शो 'द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' पर, सीमा ने अलग रहने का संकेत दिया था, क्योंकि उनके बच्चे दोनों घरों के बीच बंद हो रहे थे. हालांकि, अपने रोमांस के बारे में बात करते हुए, सीमा ने शो में कहा था, “ऐसा होता है कि कभी-कभी जब आप बड़े होते हैं, तो आपका रिश्ता अलग हो जाता है और अलग-अलग दिशाओं में चला जाता है. मैं इसके लिए कोई माफी नहीं मांगती, क्योंकि हम खुश हैं और मेरे बच्चे खुश हैं. सोहेल और मैं पारंपरिक शादी में नहीं हैं, लेकिन हम एक परिवार हैं. हम एक इकाई हैं. हमारे लिए, वह और मैं और हमारे बच्चे दिन के अंत में मायने रखते हैं."

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें