1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. popular kerala actor indrans shows how to make a mask in 9 minutes

इस अभिनेता ने 9 मिनट में बनाया कपड़े का मास्‍क, देखें VIDEO

By Budhmani Minj
Updated Date
Indrans
Indrans
photo : Instagram

तिरुवनंतपुरम : जब मशहूर मलयालम अभिनेता इंद्रान्स सिलाई मशीन के सामने बैठे और बड़े मगन होकर आसानी से कपड़े से मास्क बनाने लगें तो यह उनके लिए किसी फिल्म की शूटिंग या केरल सरकार के कोविड-19 विरोधी अभियान का हिस्सा नहीं था बल्कि वह अपने जीवन के उन क्षणों की ओर लौट रहे थे जिन्होंने आज उन्हें सफलता के इस पड़ाव पर पहुंचाया.

उन्होंने एक लघु वीडियो के जरिए राज्य सरकार के ‘ब्रेक द चेन' अभियान के तौर पर घर पर उपलब्ध सामान से गुणवत्तापूर्वक मास्क बनाने पर जानकारी साझा की। यह वीडियो कुछ ही घंटों के भीतर वायरल हो गया.

हास्य कलाकार और चरित्र अभिनेता के तौर अपने दशकों लंबे करियर में सैकड़ों भूमिकाएं निभाने वाले इंद्रान्स किसी जमाने में एक छोटे-से दर्जी थे जिन्होंने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की. उन्होंने अभिनय में अपना हाथ आजमाने से पहले शहर में कॉस्ट्यूम डिजाइनर के तौर पर पहचान बनाई.

अभिनय में उन्होंने कई पुरस्कार जीते और यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रशंसा बटोरी। जमीन से जुड़े इंसान इंद्रान्स ने कोई भी ना-नुकुर नहीं की जब राज्य सरकार ने उनसे कोरोना वायरस विरोधी अभियान का हिस्सा बनने और यह दिखाने का अनुरोध किया कि घर पर कैसे आसानी से कपड़े से मास्क बना सकते हैं.

करीब पांच मिनट के वीडियो में अभिनेता पूजाप्पुरा केंद्रीय कारागर के कैदियों के साथ मास्क सीलते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को कई हस्तियों ने अपने फेसबुक पेज पर साझा किया है. अभिनेता ने बाद में कहा, ‘‘यह ऐसा काम है जो मैं जानता हूं. इसलिए वीडियो के लिए अभिनय करने की कोई जरूरत नहीं है. चूंकि वायरस इस स्तर तक तेजी से फैल रहा है तो हर किसी को चेहरे पर मास्क पहनना चाहिए.'

इंद्रान्स ने फिल्मों में अपनी शुरुआत एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में की थी. लेकिन बाद में एक कॉमेडियन के रूप में अपनी पहचान बनाई. उन्होंने अब तक 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है.

केरल में तीनों केंद्रीय और जिला के जेलों में कैदी मास्‍क बनाने में लगे हुए हैं. दो दिन पहले एक लाख से अधिक मास्‍क राज्य सरकार को सौंपे गए थे और जेल प्रशासन COVID -19 के प्रकोप को रोकने के लिए मास्‍क और हैंड सैनिटाइजर के उत्पादन को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं. केरल ने मंगलवार शाम तक 336 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों और दो मौतों की सूचना दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें