1. home Home
  2. entertainment
  3. pakistani comedy star umer sharif passes away kapil sharma randeep hooda offers condolences bud

जानेमाने कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन, कपिल शर्मा ने लिखा- अलविदा लीजेंड...

जानेमाने पाकिस्तानी कॉमेडियन उमर शरीफ (Umer Sharif) अब हमारे बीच नहीं रहे. 66 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है. जर्मनी में पाकिस्तान के राजदूत डॉ मोहम्मद फैसल ने शनिवार को एक ट्वीट के साथ इस दुखद खबर की जानकारी दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Umer Sharif death
Umer Sharif death
instagram

जानेमाने पाकिस्तानी कॉमेडियन उमर शरीफ (Umer Sharif) अब हमारे बीच नहीं रहे. 66 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है. जर्मनी में पाकिस्तान के राजदूत डॉ मोहम्मद फैसल ने शनिवार को एक ट्वीट के साथ इस दुखद खबर की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया,“गहरे दुख के साथ यह घोषणा की जाती है कि श्री उमर शरीफ का जर्मनी में निधन हो गया है. परिवार और दोस्तों को हमारी गहरी संवेदना. परिवार की हर तरह से मदद के लिए हमारा सीजी अस्पताल में मौजूद है.'

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी उनके निधन पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट किया, "अलविदा लीजेंड. आपकी आत्मा को शांति मिले." रणदीप हुड्डा ने लिखा, "महान हंसी के लिए धन्यवाद. आपकी आत्मा को शांति मिले."

इस हफ्ते की शुरुआत में उमर एक एयर एम्बुलेंस से अमेरिका के लिए रवाना हुए, जहां उन्हें एक गहन जीवन रक्षक कार्डियक सर्जरी से गुजरना पड़ा था. उनके बेटे जवाद ने जानकारी दी थी कि उमर और उनकी पत्नी ज़रीन मंगलवार को एयर एम्बुलेंस IFA 264 में वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना हुए थे.

जवाद ने पीटीआई से खास बातचीत में कहा था, "मेरे पिता दिल की समस्या और कुछ अन्य परेशानियों की वजह से पिछले कुछ हफ्तों से एक प्राइवेट हॉस्पिटल में हैं, आखिरकार आज सुबह वो अमेरिका के लिए चले गए और उन्हें एक एम्बुलेंस में जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूरी मेडिकल टीम के साथ ले जाया गया.”

गौरतलब है कि कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले उमर की पिछले साल बाईपास प्रक्रिया हुई थी लेकिन उनकी हालत बिगड़ती चली गई. जब इस महीने की शुरुआत में बीमार उमर के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की गईं, तो कई मशहूर हस्तियों और राजनेताओं ने सरकार से उनके इलाज के लिए आगे आने पर जोर दिया था.

उन्होंने 1980 और 90 के दशक में भारत और पाकिस्तान में एक हास्य कलाकार, अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और मंच कलाकार के रूप में अद्वितीय लोकप्रियता हासिल की. उन्होंने पुरस्कार समारोहों और कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कई बार भारत का दौरा भी किया. 14 साल की उम्र में स्टैंडअप कॉमेडी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता ने लगभग 60 स्टेज कॉमेडी और टेलीविजन शो में काम किया था. उन्होंने दो बड़ी फिल्मों का निर्माण, निर्देशन और अभिनय भी किया.

1989-90 में, उनके दो कॉमेडी स्टेज प्ले Bakra Qiston Pe और Buddha Ghar Pe Hai पाकिस्तान और भारत में बॉक्स ऑफिस पर बम्पर हिट थे, जबकि उनकी फिल्म Mr 420 को पाकिस्तान में अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक माना जाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें