1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. mothers day 2022 from sushmita sen to karisma kapoor these single mothers who inspired every one know list slt

Mother’s Day: सुष्मिता सेन से लेकर करिश्मा कपूर तक इन सिंगल मदर्स ने खुद की बच्चों की परवरिश, बनी मिसाल

मां और बच्चे का रिश्ते इस दुनिया में सबसे ज्यादा अहम माना जाता है. हमारे बी-टाउन में बी कुछ ऐसी मां है, जिन्हें फैंस सलाम करते हैं. इन मां ने अपने दम पर बच्चों की परवरिश की और उन्हें अच्छा इंसान बनाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mother’s Day Special
Mother’s Day Special
Instagram

हर रिश्ते से ऊपर मां का रिश्ता सबसे अहम होता है. एक मां अपने बच्चे के लिए किसी से भी लड़ जाती है. मां न हो तो जीवन में काफी खालीपन लगता है, मां के लाड के आगे हर किसी का प्यार फीका लगता है. कहा तो ऐसा भी जाता है कि मां अपने बच्चों को 9 महीनें कोख में रखकर उसके साथ एक नया जीवन जीती है, ऐसे में कोई भी बच्चा कितना भी करे, उसका कर्ज नहीं चुका पाता है. मां का दर्जा इस दुनिया में सबसे उपर होता है. बी-टाउन में भी कई ऐसी मदर हैं, जिन्होंने सिंगल होकर काफी अच्छे ठंग से अपने बच्चों की परवरिश की. उन्होंने समाज के लिए एक उदाहरण सेट किया.

सुष्मिता सेन ने सेट किया एग्जांपल

मदर्स डे की बात हो सुष्मिता सेन का नाम न आए, ऐसा कभी नहीं हो सकता है. उन्होंने खुद शादी नहीं की, लेकिन अपनी दो बेटियों रेनी और अलीशा को गोद लिया. इन बेटियों की परवरिश उन्होंने खुद ही की है. सुष्मिता मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद 25 साल की उम्र में रेनी को अडॉप्ट किया था. बाद में साल 2010 में अलीशा को गोद लिया था. ये दोनों बच्चियों के साथ एक्ट्रेस अक्सर फोटोज शेयर करती रहती है. दोनों अपनी मां के साथ काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करती है.

रवीना टंडन ने दो बेटियों को लिया गोद

रवीना टंडन ने भी सिंगल मदर बनकर अपनी गोद ली हुई बेटी की परवरिश की. ये बहुत कम लोग जानते होंगे कि अदाकारा ने शादी से पहले दो बेटियों को गोद लिया था. एक का नाम पूजा है जबकि दूसरी का नाम छाया. दोनों को एक्ट्रेस ने काफी प्यार से पाला. उनके साथ रवीना की कई फोटोज सामने आती है. जिसे देखकर फैंस आहें भरते हैं. बाद में रवीना टंडन ने साल 2004 में अनिल ठडानी से शादी की थी. इनसे भी रवीना के दो बच्चे हैं. जिसका नाम राशा और रणबीर है.

पूनम ढिल्लन ने की सिंगल मदर बनकर बच्चों की परवरिश

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम ढिल्लन ने 90 के दशक में अपने दो बच्चों की परवरिश अकेले ही की. ऐसा इसलिए क्योंकि एक्ट्रेस ने फिल्म निर्माता अशोक ठकेरिया से शादी की थी. जिनसे उनके दो बच्चे हुए. हालांकि दोनों की शादी किसी कारण से ज्यादा दिन टिक नहीं सकी और दोनों अलग हो गए. तलाक लेने के बाद पूनम ने बच्चों का ख्याल अकेले ही रखा है. उन्होंने कई बार इंटरव्यू में अपने बच्चों की परवरिश को लेकर बात की.

अमृता सिंह ने खुद की बच्चों की परवरिश

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा अमृता अरोड़ा ने भी अपने दो बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान की परवरिश अकेले ही की. एक्ट्रेस ने सैफ अली खान से शादी की थी. जिनसे उनके दो बच्चें हुए थे. हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया. जिसके बाद अमृता ने अकेले ही बच्चों को पढ़ाया लिखाया और उनका करियर बनाया. सारा अली खान बॉलीवुड की नामचीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उन्होंने कई हिट फिल्में दी है. हालांकि इब्राहिम अभी करण जौहर के असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर मूवी में काम कर रहे हैं.

करिश्मा कपूर भी हैं सिंगल मदर

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक करिश्मा कपूर ने कई सालों तक अपनी अदाकारा से बी-टाउन पर राज किया है. उन्होंने कई सारे हिट फिल्में दी. जिसके बाद करिश्मा ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. इनसे एक्ट्रेस को दो बच्चे हुए. जिसका नाम समायरा और कियान है. शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों में लड़ाईयां हुई और एक्ट्रेस बाद में अलग हो गई. आज वे अपने दोनों बच्चों का खुद से ध्यान रख रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें