1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. miss universe 2021 harnaaz sandhu on hijab controversy says thats her choice bud

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू ने 'हिजाब विवाद' पर दी प्रतिक्रिया, बोलीं-एकदूसरे का सम्मान करने की जरूरत है

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने समाज से हिजाब के मुद्दे सहित लड़कियों को निशाना बनाना बंद करने की अपील करते हुए कहा है कि "चुनने का अधिकार उनका है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Harnaaz Sandhu
Harnaaz Sandhu
instagram

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने समाज से हिजाब के मुद्दे सहित लड़कियों को निशाना बनाना बंद करने की अपील करते हुए कहा है कि "चुनने का अधिकार उनका है उन्हें जीने दें." कर्नाटक उच्च न्यायालय की तीन-न्यायाधीशों की खंडपीठ ने हाल ही में उन याचिकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति मांगी गई थी, जिसमें कहा गया था कि शैक्षणिक संस्थानों में वर्दी उसी पोशाक नियम का पालन किया जाना चाहिए जहां यह निर्धारित किया गया है.

अब हरनाज संधू ने इस बारे में कहा, अगर कोई लड़की हिजाब पहने हुए है, तो यह उसकी पसंद है. भले ही वह किसी पर हावी हो रही हो, उसे आने और बोलने की जरूरत है. उसे वैसे ही जीने दें जैसे वह जीना चाहती है. हम विभिन्न संस्कृतियों की महिलाएं हैं और हमें एकदूसरे का सम्मान करने की जरूरत है.' उनका ये कमेंट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

इससे पहले सोशल मीडिया पर हरनाज का एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो इस बारे में बोलती दिखी थीं. सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक क्लिप में, एक रिपोर्टर ने संधू से हिजाब के मुद्दे पर उसके विचार पूछे. यह वीडियो यहां 17 मार्च को मिस यूनिवर्स 2021 की घर वापसी के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम का हिस्सा है.

इससे पहले कि हरनाज संधू सवाल का जवाब देती, आयोजक ने हस्तक्षेप किया और रिपोर्टर को कोई भी राजनीतिक सवाल पूछने से परहेज करने के लिए कहा और सुझाव दिया कि मीडिया उनकी जर्नी, सफलता और कैसे वह प्रेरणा का स्रोत रही है, सिर्फ इसके बारे में पूछें. रिपोर्टर ने जवाब दिया, "हरनाज़ को वही बातें कहने दो."

हरनाज संधू ने तब इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि समाज में कितनी बार लड़कियों को निशाना बनाया जाता है. उन्होंने कहा,“ईमानदारी से, तुम हमेशा लड़कियों को ही क्यों निशाना बनाते हो? अब भी तुम मुझे निशाना बना रहे हो. जैसे, हिजाब के मुद्दे पर भी लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है. उन्हें (लड़कियों को) अपनी मर्जी से जीने दो, उसे उसकी मंजिल तक पहुंचने दो, उसे उड़ने दो, ये उसके पंख हैं, उन्हें मत काटो."

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें