1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. jhollywood
  4. jharkhand short film bandha khet selected for maoriland film festival 2022 tell the story of munda society bud

माओरीलैंड फिल्म फेस्टिवल के लिए चुनी गई शॉर्ट फिल्म "बांधा खेत", मुंडा समाज की कहानी करेगी बयां

सिमडेगा जिले जलडेगा प्रखंड में शूट की गई नागपुरी- मुंडारी शॉर्ट फिल्म ‘बांधा खेत’ काफी लंबे समय से चर्चा में बनी हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bandha Khet
Bandha Khet
instagram

सिमडेगा जिले जलडेगा प्रखंड में शूट की गई नागपुरी- मुंडारी शॉर्ट फिल्म ‘बांधा खेत’ काफी लंबे समय से चर्चा में बनी हुई है. दुनियाभर के कई फिल्म फेस्टिवल में चुने जाने के बाद अब इस फिल्म को न्यूजीलैंड के माओरीलैंड फिल्म फेस्टिवल 2022 (Maoriland Film Festival 2022) में चुना गया है. यह न्यूजीलैंड की प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में से एक है. यहां दुनिया भर से आदिवासी और ग्रामीण परिवेश पर बनी फिल्मों को चुना जाता है.

भारत से चुनी गई एकमात्र फिल्म

आपको बता दें भारत से एक मात्र इसी फिल्म का चयन हुआ है. इस फ़िल्म फेस्टिवल से शुरुआत 29 जून से होनेवाली है जो 3 जुलाई तक चलेगा. बांधा खेत मुंडा समाज के परिवेश में रची बसी शॉर्ट फिल्म है. इस फिल्म को NPK के द्वारा निर्देशित किया गया है. इस फिल्म के लगभग कलाकार गांव के हैं और पहली बार उन्होंने अभिनय किया है.

साउथ कोरिया और न्यूजीलैंड दोनों जगहों से आया है बुलावा: निर्देशक एनपीके

इस शॉर्ट फिल्म के डायरेक्टर एनपीके हैं जो वर्तमान में डीएसपीएमयू के नागपुरी में पढ़ाई कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि फ़िलहाल खुशी का माहौल है कि दोनों देशों से अपने झारखंड की सांस्कृतिक विरासत को बताने और अपनी विचार रखने के लिए बुलावा आया है. वहीं झारखंड कला संस्कृति विभाग से आग्रह भी किया है कि सरकार की ओर से कुछ प्रोत्साहन दिया जाये ताकि आने वाले समय में लगातार हम बेहतरीन फिल्म बना सकें.

फ़िल्म ‘दहलीज’ को अब भी जेडी सिनेमा हॉल में देख सकते हैं

आपको बता दें वर्तमान में बहुचर्चित नागपुरी फिल्म दहलीज का निर्देशन भी एनपीके ने ही किया है. आप इस फीचर फिल्म को जेडी सिनेमा हॉल, मेन रोड के हाई स्ट्रीट मॉल में जाकर देख सकते हैं. फिलहाल किन्हीं कारणों से ऑनलाइन बुकिंग बंद है लेकिन ऑफलाइन टिकट सिनेमाघर से ही खरीद सकेंगे. इस फिल्म को काफी पसंद भी किया जा रहा है. सिने इंडस्ट्री के कइ्र दिग्गजों ने फिल्म की तारीफ की है और इसे एक बेहतरीन फिल्म बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें