1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood
  4. british academy film awards postpones by 2 months due to coronavirus

कोरोनावायरस के कारण ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार दो महीने के लिए स्थगित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लंदन : कोरोनावायरस के कारण एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने घोषणा की कि 93 वें अकादमी पुरस्कार 25 अप्रैल, 2021 तक स्थगित कर दिए दिए गए हैं. इसकी प्रारंभिक तिथि 28 फरवरी, 2021 थी. यह आयोजन हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में होगा.

इसके अलावा एकेडमी म्यूजियम ऑफ मोशन पिक्चर्स के उद्घाटन को दिसंबर 2020 से अप्रैल 2021 तक और गवर्नर्स अवार्ड्स को की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है.

यह चौथी बार है जब ऑस्कर स्थगित किया गया है. पहली बार इसे 1938 में लॉस एंजिल्स में बाढ़ के बाद स्थगित किया गया था. इसके बाद फिर 1968 में, डॉ मार्टिन लूथर किंग, जूनियर और 1981 में राष्ट्रपति रीगन की हत्या के प्रयास के बाद इसे स्थगित किया गया था.

ब्रिटिश अकादमी ने कहा कि पुरस्कार समारोह पहले से निर्धारित 14 फरवरी के बजाय अब 11 अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे. अकादमी ने पात्रता नियमों में भी बदलाव किया है, ताकि सिनेमाघरों में जिन फिल्मों को रिलीज होने से रोक दिया गया है या जिन्हें केवल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है, उनपर भी विचार किया जाएगा. फिल्म समिति के अध्यक्ष मार्क सैमुएलसन ने कहा कि नयी तारीख सभी फिल्मों के रिलीज होने और उसपर ठीक से विचार करने का सबसे अच्छा मौका देगी.

कोविड-19 के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए ब्रिटेन में लगाए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते सिनेमाघर 20 मार्च से ही बंद हैं. सोमवार को, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज और एबीसी टेलीविजन नेटवर्क ने घोषणा की कि अब फिल्म उद्योग पर महामारी के प्रभाव के कारण 93 वें अकादमी पुरस्कार पहले से निर्धारित तारीख के आठ सप्ताह बाद 25 अप्रैल, 2021 को आयोजित किया जाएगा.

इसको लेकर फिल्म समिति के अध्यक्ष मार्क सैमुएलसन ने कहा है कि उन्होंने सभी फिल्मों को रिलीज़ करने और उचित रूप से विचार करने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए उनकी रिलीज को दो महीने के लिए पीछे खिसका दिया है. चूंकि सिनेमा धीरे-धीरे फिर से खुल रहे हैं, हम जानते हैं कि फिल्म रिलीज प्रमुख रिलीज स्क्रीन पर हावी होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें