1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood
  4. batman st elmos fire film director joel schumacher died

‘बैटमैन', ‘सेंट एल्मो'ज फायर' फिल्म के निर्देशक जोएल शूमाकर का निधन

‘बैटमैन' और ‘सेंट एल्मो'ज फायर' जैसी हिट फिल्मों के निर्देशक जोएल शूमाकर का कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद निधन हो गया. वह 80 साल के थे. ‘डेडलाइन' की खबर के अनुसार शूमाकर ने सोमवार सुबह अंतिम सांस ली. शूमाकर ने 1970 में बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत की थी.

By Agency
Updated Date
जोएल शूमाकर का कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद निधन हो गया
जोएल शूमाकर का कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद निधन हो गया
फाइल फोटो

लॉस एंजिलिस : ‘बैटमैन' और ‘सेंट एल्मो'ज फायर' जैसी हिट फिल्मों के निर्देशक जोएल शूमाकर का कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद निधन हो गया. वह 80 साल के थे. ‘डेडलाइन' की खबर के अनुसार शूमाकर ने सोमवार सुबह अंतिम सांस ली. शूमाकर ने 1970 में बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत की थी.

इस दशक के खत्म होते होते वह फिल्म ‘स्पार्कल' , ‘कार' के साथ एक लेखक बने और 1981 में फिल्म ‘द इनक्रेडिबल श्रिंकिंग वूमैन' से एक निर्देशक के तौर पर अपनी नई पारी का आगाज किया था.

‘फॉलिंग डाऊन‘, ‘8एमएम', ‘फ्लैटलायनर्स', ‘फ्लॉलेस' आदि कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया. शूमाकर ने नेटफ्लिक्स की सीरिज ‘हाउस ऑफ़ कार्ड्स' के 2013 के दो एपिसोड का निर्देशन भी किया था.

Posted By - pankaj Kumar Pathak

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें