25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”द ग्रैंड बुडापेस्ट”, ”व्हिप्लैश” ने जीते ऑस्कर के शुरूआती पुरस्कार

लॉसएंजिलिस : ‘द ग्रैंड बुडापेस्ट होटल’ और ‘व्हिप्लैश’ 87वें अकादमी पुरस्कारों की शुरूआती विजेता फिल्में रहीं और दोनों ने समारोह के आरंभ में दो-दो ट्राफी अपने नाम कीं. ‘व्हिपलैश’ में शानदार अभिनय के लिए जे के सिमंस को सर्वश्रेष्ठ सहनायक वर्ग का ऑस्कर मिला जबकि ‘बॉयहुड’ में तलाकशुदा मां के किरदार में जान डालने के […]

लॉसएंजिलिस : ‘द ग्रैंड बुडापेस्ट होटल’ और ‘व्हिप्लैश’ 87वें अकादमी पुरस्कारों की शुरूआती विजेता फिल्में रहीं और दोनों ने समारोह के आरंभ में दो-दो ट्राफी अपने नाम कीं. ‘व्हिपलैश’ में शानदार अभिनय के लिए जे के सिमंस को सर्वश्रेष्ठ सहनायक वर्ग का ऑस्कर मिला जबकि ‘बॉयहुड’ में तलाकशुदा मां के किरदार में जान डालने के लिए पैटरीशिया आर्केट को सर्वश्रेष्ठ सहनायिका का पुरस्कार दिया गया.

सिमंस ने पुरस्कार मिलने के बाद कहा,’ वाह, अकादमी और’ व्हिपलैश’ में शामिल सभी का धन्यवाद. मैं अपने जीवन के सबसे अच्छे इंसान का शुक्रगुजार हूं और वह है मेरी पत्नी…..’ व्हिपलैश’ में साउंड मिक्सिंग के लिए क्रेग मैन, बेन विल्किंस और थॉमस कर्ले को पुरस्कार मिला.

‘द ग्रैंड बुडापेस्ट होटल’ ने तकनीकी पुरस्कारों के साथ ऑस्कर में अपना खाता खोला. फिल्म को कॉस्ट्यूम डिजाइन और मेकअप एंड हेयरस्टाइलिंग के वर्ग में पुरस्कार मिला. मिलेना कानोनेरा को वेस एंडरसन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द ग्रैंड बुडापेस्ट होटल’ के कलाकारों को शानदार परिधानों से सजाने के लिए ऑस्कर मिला.

यह उनका चौथा ऑस्कर पुरस्कार है. सर्वश्रेष्ठ मेकअप और हेयरस्टाइलिंग के लिए फ्रांसिस हैनन और मार्क कुलियर को पुरस्कार मिला. वाल्ट डिज्नी की सुपरहीरो एक्शन कॉमेडी फिल्म ‘बिग हीरो 6’ को सर्वश्रेष्ठ एनिमेटिड फीचर फिल्म का ऑस्कर मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें