1. home Home
  2. entertainment
  3. exclusive ott is also going to take the path of tv says amar upadhyay urk

Exclusive : ओटीटी भी टीवी का रास्ता अपनाने वाला है- अमर उपाध्याय

अभिनेता अमर उपाध्याय इनदिनों धारावाहिक मोल्लकी में नज़र आ रहे हैं. अमर ने हाल ही में फ़िल्म भूल भुलैया 2 की शूटिंग पूरी की हैजिसमें वे तब्बू के अपोजिट हैं. उनकी इस फ़िल्म, भविष्य संबंधी योजनाओं के साथ साथ ओटीटी पर उर्मिला कोरी की बातचीत...

By उर्मिला कोरी
Updated Date
amar upadhyay
amar upadhyay
instagram

अभिनेता अमर उपाध्याय इनदिनों धारावाहिक मोल्लकी में नज़र आ रहे हैं. अमर ने हाल ही में फ़िल्म भूल भुलैया 2 की शूटिंग पूरी की हैजिसमें वे तब्बू के अपोजिट हैं. उनकी इस फ़िल्म, भविष्य संबंधी योजनाओं के साथ साथ ओटीटी पर उर्मिला कोरी की बातचीत...

मोल्लकी आपका शो हाल ही 200 एपिसोड्स पूरे कर चुका है पेंडेमिक के दौर में ये सफलता कितनी मायने रखती है?

टेलीविज़न ऐसे दौर पर आकर खड़ा हुआ है जहां शोज लंबे चलते नहीं है लेकिन हमें उम्मीद थी कि हमारा शौक बहुत अच्छा करेगा क्योंकि उसका उसका विषय ही ऐसा था यह शो कुप्रथा पर आधारित है जिसके बारे में अब तक किसी भी फिल्म या धारावाहिक में नहीं दिखाया गया था मुझे यकीन था कि अगर यह शो अच्छे से बनाया जाए तो लोग उसको देखेंगे पसंद करेंगे क्योंकि लोग हमेशा ही एंटरटेनिंग और कुछ अलग देखना चाहते हैं और कलर्स टीवी और एकता कपूर जैसे नाम ऐसा करने में माहिर है. इस शो की कहानी में इतना क्षमता है कि स एक या 2 साल की कहानी 3 से 4 साल तक नहीं कर सकती है.

अब काफी सालों से टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा है ओटीटी के आ जाने के बाद से लगातार चर्चा हो रही है टीवी का भविष्य खतरे में है आप क्या मानते हैं?

ओटीटी ने टीवी में प्रतिस्पर्धा को बढ़ा दी है लेकिन टीवी था और रहेगा।मैं बताना चाहूंगा कि ओटीटी के टॉप प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स ने यूएस में अपना टीवी चैनल खोला. मतलब उन्हें भी समझ आ गया है कि इंडस्ट्री में बने रहना है तो उन्हें टीवी का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा टीवी लंबी रेस का घोड़ा है तो टीवी मुझे लगता है कि हमेशा ही बरकरार रहने वाला है . ओटीटी का पूरा कारोबार सब्सक्रिप्शन पर है।कितना सब्सक्रिप्शन वो ला पाएंगे हर दिन लेकिन हर हफ्ते उन्हें नया कंटेंट देना है. उसे बनाने के लिए निर्माताओं को पैसे देने पड़ेंगे. यह आसान नहीं है.

बीते एक साल से जिस हालात में हम शूट कर रहे हैं वो कहीं ना कहीं शो मस्ट गो ऑन वाला मामला है क्या इससे पहले भी आप अपनी जिंदगी में इससे गुजर चुके हैं?

कुछ महीने पहले ही चोट के बाद मेरे लिगमेंट का ऑपरेशन हुआ है. 3 दिन तक मुझे हॉस्पिटल में एडमिट रहना पड़ा था डॉक्टर ने मुझे उसके बाद पांच से छह हफ्ते बेड रेस्ट के लिए कहा था लेकिन टीवी में संभव ही नहीं है अगर आप लीड हो तो. एक शो से कई सौ लोग जुडें होते हैं. यही वजह थी कि मैंने 5 से6 दिनों में शूटिंग शुरू कर दी थी मैंने प्रोडक्शन टीम को कहा कि आप मेरे घर पर आ सकते हैं और मेरे शॉट ले सकते हैं . मैंने घर पर ही बैठ कर काम करना शुरू कर दिया था फिर कुछ दिनों बाद व्हील चेयर के सहारे शूट पर जाने लगा. व्हीलचेयर से तकलीफ हुई लेकिन पता है कि करना ही है ।साथ निभाना साथिया के वक्त भी ऐसा मेरे साथ एक्सीडेंट हुआ था लेकिन मैंने शूटिंग जारी रखी थी. बैसाखी के साथ सेट पर जाता था . मेरी चोट को कहानी में ही जोड़ दिया गया था.

फ़िल्म भूल भुलैया टू का अनुभव कैसा रहा है?

बहुत ही खास एक्सपीरियंस रहा है. मैं इस फिल्म में तब्बू के ऑपोजिट हूं तब वह जो बहुत ही उम्दा अभिनेत्री हैं. उन से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला सेट का पूरा माहौल बहुत पॉजिटिव रहा है. कियारा आडवाणी कार्तिक आर्यन सभी बहुत ही सपोर्टिव थे. इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ लखनऊ जयपुर और मुंबई में हुई है.

टीवी शो और फ़िल्म की शूटिंग को किस तरह से मैनेज किया?

शुरुआत में जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी तब मैं मोल्लकी नहीं कर रहा था यह मार्च के आसपास की बात है जब लॉकडाउन हुआ था. अक्टूबर में जब फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू हुई तब मैं मोल्लकी कर रहा था फिर डेट्स में दिक्कत हुई. दोनों प्रोडक्शन हाउस को मिलकर बात करनी पड़ी मैंने भी सपोर्ट किया तो बीच का रास्ता निकला. तब्बू के अपोजिट हूं लगभग उनके साथ हर सीन में दिखूंगा.

आपकी आगे की प्लानिंग क्या है फ़िल्म या ओटीटी?

टीवी और फिल्म के साथ साथ ओटीट तीनों को बैलेंस करने की सोच रहा हूं. एक फ़िल्म और एक वेब सीरीज का ऑफर है.

आपको लगता है कि इस बार जो आपकी फिल्मों में इनिंग होने वाली और ज्यादा सशक्त होगी क्योंकि अभी ज्यादा अच्छे और सरदार लिखे जा रहे हैं?

हां ,अच्छे-अच्छे ऑफर्स आ रहे हैं लग रहा है कि मौका अच्छा मिलेगा. अलग अलग तरह के किरदार निभाने के लिए तैयार हूं.

अभी नवरात्रि चल रही है नवरात्रि का फेस्टिवल किस तरह से आप सेलिब्रेट करते हैं क्या आप व्रत रखते हैं?

व्रत तो नहीं कर पाता हूं. 12 घंटे काम करो और फिर उपवास तो हालत खराब हो जाती है मेरे घर में मेरे छोटा भाई और उसकी पत्नी नौ दिन का उपवास रखते हैं. मेरी पत्नी दो दिन का उपवास रखती है. हां 9 दिन माता की पूजा होती है. फूलों से उनको तैयार किया जाता है मेरी पत्नी विशेष तौर से प्रसाद बनाती है या परंपरा मेरे मां के समय से है अब वह दुनिया में नहीं रही लेकिन मेरी पत्नी इसे आज भी करती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें