1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. shahrukh khan name included in indian sign language dictionary pm narendra modi launched slt

'इंडियन साइन लैंग्वेज' डिक्शनरी में शामिल हुआ किंग खान का नाम, पीएम नरेंद्र मोदी ने की थी लॉन्च

बॉलीवुड के 'बादशाह' किंग खान हर दिलों पर राज करते हैं. अभिनेता शाहरुख खान अपने फिल्मों से लेकर पर्सनल लाइफ तक चर्चा में बने रहते हैं. एक बार फिर अभिनेता चर्चा का विष. बने हैं. शाहरुख का नाम 'इंडियन साइन लैंग्वेज' डिक्शनरी शामिल हो गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'इंडियन साइन लैंग्वेज' डिक्शनरी में शामिल हुआ किंग खान का नाम
'इंडियन साइन लैंग्वेज' डिक्शनरी में शामिल हुआ किंग खान का नाम
instagram

बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. उनकी हर फिल्म दर्शकों के दिलों पर छा जाती है. फैंस एसआरके से जुड़ी हर जानकारी जानने के लिए बेताब रहते है. ऐसे में उनके फैंस के लिए एक खुशखबरी है. शाहरुख का नाम इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनी में शामिल हो गया है.

हर साल 23 सितंबर को इंटरनेशनल साइन लैंग्वेज डे के रूप में मनाया जाता है. ऐसे में दिव्यांगों की मदद के लिए हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की ओर से साइन लैंग्वेज डिक्शनरी को लॉन्च किया गया था. अब किंग खान का नाम इसमें जुड़ गया है.

जानकारी के अनुसार इस डिक्शनरी में करीब 10 हजार शब्द हैं. जिसमें शाहरुख का भी नाम शामिल हो गया है. इस खबर के बाद से फैंस काफी खुश है. साइन लैंग्वेज लेक्सिकॉन के मुताबिक अगर साइन लैंग्वेज में शाहरुख खान कहना चाहते हैं, तो दाहिने हाथ की उंगलियों को बंदूक की तरह पकड़ना होगा और दिल के ऊपर दो बार टैप करना होगा.

इंडियन साइन लैंग्वेज और ट्रेनिंग सेंटर ने इसका एक विजुअल रिलीज किया है. ट्विटर पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं फैंस इसको लेकर फाफी खुश है और शाहरुख को बधाई दे रहे हैं.

शाहरुख के प्रोजेक्ट्स

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान साल 2018 में फिल्म जीरो में नजर आए थे. इसके बाद शाहरुख ने लंबे समय से ब्रेक लिया हुआ है. शाहरुख जल्दी ही सिद्धार्थ आनंद की फिल्म पठान में नजर आएंगे. फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम साथ होंगे. पठान के अलावा शाहरुख के पास एटली की एक फिल्म भी है, जिसका शूट शाहरुख शुरू कर चुके हैं.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें