24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नये साल में दिखेगा बॉलीवुड का दम, कानूनी विवाद में पड़ सकते हैं शाहरुख, कैटरीना-विक्की दे सकते हैं गुड न्यूज

पिछले कुछ वर्षों से टिकट खिड़की पर बॉलीवुड बनाम साउथ फिल्मों की जंग चल रही है. दोनों में से साल 2024 किसके नाम रहने वाला है, इसकी रीडिंग में बॉलीवुड के लिए 'टेन ऑफ वैंड्स' और 'स्टार कॉम्बिनेशन' एक साथ दिखाई दे रहे हैं. दूसरा कार्ड आनेवाले वाले समय में आशा और प्रेरणा को दर्शाता है.

आदित्य नायर (प्रसिद्ध सेलिब्रिटी कार्ड रीडर, मुंबई): फिल्म इंडस्ट्री के लिए बीता साल साउथ सिनेमा बनाम बॉलीवुड रहा. गदर 2, टाइगर 3 से लेकर एनिमल तक की सफलता ने बॉलीवुड को नयी ऊंचाई दी, वहीं सालार, जेलर, लियो आदि साउथ की कुछ चर्चित एवं सफल फिल्में रहीं. प्रसिद्ध सेलिब्रिटी कार्ड रीडर आदित्य नायर मानते हैं कि इंडस्ट्री को जिस धमाकेदार हिट का अब इंतजार है, वह नये साल में ‘पुष्पा 2’ दे सकती है. वहीं वे कहते हैं कि साउथ और बॉलीवुड इंडस्ट्री आगे मिलकर चलेंगी और कई बेहतरीन फिल्में दर्शकों का मनोरंजन करेंगी. जानते हैं हर सेलिब्रेटी के लिए उनके निकाले दो कार्ड क्या इशारे कर रहे हैं.

पिछले कुछ वर्षों से टिकट खिड़की पर बॉलीवुड बनाम साउथ फिल्मों की जंग चल रही है. दोनों में से साल 2024 किसके नाम रहने वाला है, इसकी रीडिंग में बॉलीवुड के लिए ‘टेन ऑफ वैंड्स’ और ‘स्टार कॉम्बिनेशन’ एक साथ दिखाई दे रहे हैं. दूसरा कार्ड आनेवाले वाले समय में आशा और प्रेरणा को दर्शाता है. वहीं टेन ऑफ वैंड्स बॉलीवुड को सुझाव दे रहा है कि फिल्में बनाते समय अपनी सांस्कृतिक और धार्मिक जरूरत को भी न भूलें. यह टैरो कार्ड संयोजन इस विचार का प्रतिनिधित्व कर रहा है कि फिल्म उद्योग परिवर्तन और विकास के बिंदु पर है. अगर वे ऐसी फिल्में बनाकर दर्शकों से मनोरंजन के साथ-साथ धार्मिक-आध्यात्मिक स्तर पर जुड़ते हैं, तो उद्योग को बढ़ाने में मदद मिलेगी. साउथ इंडस्ट्री की रीडिंग में पेंटाकल्स के तीन और पांच कार्ड दिखाई दे रहे हैं. यह संयोजन बताता है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री टीम के रूप में बेहतर काम करेगी. वहीं यह स्पष्ट दर्शाता है कि साउथ इंडस्ट्री अगर बॉलीवुड के साथ मिलकर काम करे, तो मनोरंजन उद्योग ज्यादा फल-फूल सकता है, दर्शकों को और बेहतरीन फिल्में मिल सकती हैं. अकेले साउथ इंडस्ट्री ज्यादा सफलता नहीं दोहरा पायेगी.

कानूनी विवाद में पड़ सकते हैं शाहरुख

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के लिए रीडिंग में जस्टिस और टेन ऑफ वैंड्स कार्ड दिखाई दे रहे हैं. यह साल उनके लिए पूरी तरह से निजी जीवन के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है. उनके प्रशंसकों को यह बात शायद पसंद न आये कि उन्होंने 2023 में जिस तरह से अपने चहेते स्टार को फिल्म पठान व जवान से सफलता की ऊंचाइयों को छूते देखा है, नये साल 2024 में उनके पेशेवर जीवन में थोड़ा विराम लगेगा और व्यक्तिगत जीवन में बड़ा बदलाव आयेगा. उन्हें अहम नेतृत्व करना पड़ सकता है. जस्टिस एंड टेन ऑफ वैंड्स दर्शाते हैं कि शाहरुख को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है, जहां उनके कार्यभार या जिम्मेदारियों को उचित या समान रूप से स्पेस न मिले. यह पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लेवल पर हो सकता है. इस साल वह स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़े कमजोर महसूस कर सकते हैं. इन दोनों कार्ड का संयोजन कुछ कानूनी मामले या विवाद की ओर भी इशारा कर रहा है, जिसके लिए निष्पक्षता और संतुलन की आवश्यकता होती है. कुल मिलाकर उनकी निजी जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

Also Read: बॉलीवुड के लिए अच्छा रहा 2023, चमकी शाहरुख खान की किस्मत, गदर 2 सहित इन फिल्मों ने की जमकर कमाई
साल की बड़ी हिट होगी ‘पुष्पा 2’

साल 2024 की बहुप्रतीक्षित फिल्म में ‘पुष्पा 2’ का नाम है. इसके लिए ‘व्हील ऑफ फॉर्च्यून’ और ‘सिक्स ऑफ वैंड्स’ कार्ड आये हैं. यह संयोजन एक शक्तिशाली जोड़ी है, जो कड़ी मेहनत से सफलता का संदेश देती है. एक्टर अल्लू अर्जुन पुष्पा में अपनी कड़ी मेहनत से सफलता का स्वाद चख चुके हैं. फॉर्च्यून का पहिया जीवन चक्र का प्रतिनिधित्व करता है और इसकी स्टडी कहती है कि अल्लू जीवन में महत्वपूर्ण पड़ाव पर हैं. सिक्स ऑफ वैंड्स जीत और सार्वजनिक मान्यता का संकेत देता है और रीडिंग में इसकी उपस्थिति दर्शाती है कि इस सीक्वल को भी सफलता मिलेगी. द व्हील ऑफ फॉर्च्यून और सिक्स ऑफ वैंड्स का संयोजन अल्लू अर्जुन की विजय, सफलता और सार्वजनिक मान्यता का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्हें जबरदस्त कामयाबी मिलेगी, यह तय है.

कैटरीना और विक्की दे सकते हैं गुड न्यूज

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की जोड़ी इंडस्ट्री की खास जोड़ियों में से है. उनके माता-पिता बनने की अफवाहें आये दिन सुनने को मिलती हैं. नया साल इस अफवाह को सच्ची खबर में बदल सकता है, क्योंकि इस जोड़ी के लिए ‘6 ऑफ कप्स’ और ‘द फूल’ कार्ड आये हैं. ये कार्ड नयी और अच्छी शुरुआत या कहें, बदलाव का संकेत देते हैं. प्रशंसकों के लिए सबसे बड़ा बदलाव शायद उन्हें माता-पिता बनते देखना होगा. दोनों संभावित कार्ड हैं, जो इसी खुशखबरी का संकेत देते हैं कि नये साल में एक नयी शुरुआत होगी. हम सभी अब से 6 से 8 महीने के भीतर इस ‘गुड न्यूज’ का अनुमान लगा सकते हैं, जिसे यह जोड़ी अपने प्रसंसकों से शेयर करेगी.

अनन्या, सारा और जाह्नवी में
कौन मारेगा बाजी

अनन्या पांडे के लिए कार्ड ‘टू ऑफ पेंटाकल्स’ आया है, जिसका मतलब है दो अलग-अलग चीजों के बीच बैलेंस बनाना. वह भी सकारात्मक तरीके से. यह इशारा कर रहा है कि अनन्या मेनस्ट्रीम और ओटीटी से मिलनेवाले ऑफर को लेकर उलझन में हैं. चूंकि कार्ड सकारात्मक है, अत: निश्चिंत रहें कि इस समय वे जो भी निर्णय लेंगी, वह उनके पक्ष में जायेगा. जाह्नवी कपूर के लिए कार्ड ‘द स्ट्रेंथ’ आया है. यह कार्ड उनकी प्रतिभा और कौशल की ताकत है. यह साबित करने के लिए उन्हें एक अच्छे प्रोजेक्ट की जरूरत है. स्ट्रेंथ टैरो कार्ड दर्शाता है कि कड़ी मेहनत और समर्पण से उन्हें बड़ी सफलता मिलेगी. सारा अली खान के लिए कार्ड ‘किंग ऑफ स्वोर्ड्स’ है, जो अनुभवी व्यक्ति द्वारा उनकी मदद को दर्शाता है. उम्मीद है कि किसी प्रोजेक्ट्स में किसी बड़े और अनुभवी व्यक्ति का सहयोग मिलेगा. मेरे हिसाब से नये साल में तीनों लीडिंग लेडीज में जाह्नवी का पलड़ा भारी रह सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें