1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. rishi kapoor 68th birth anniversary rishi last wish could not be fulfilled due to this reason div

Rishi Kapoor Birthday: ऋषि कपूर की ये ख्वाहिश रह गई अधूरी, बेटे रणबीर कपूर लेकर कही थी ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rishi Kapoor 68th Birth Anniversary
Rishi Kapoor 68th Birth Anniversary
instagram

Rishi Kapoor 68th Birth Anniversary : दिग्‍गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का आज 68वां जन्मदिन है. आज ऋषि कपूर हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वो हमेशा फैंस के दिलों में राज करते रहेंगे. ऋषि कपूर 30 अप्रैल को इस दुनिया को अलविदा कह गए, लेकिन उनकी एक इच्छा अधूरी रह गई. उन्होंने अपनी मौत से पहले एक इच्छा जताई थी, लेकिन वो पूरा नहीं हो पाया. ऋषि कपूर ने अपने इंटरव्यू में एक बार कहा था कि, बेटे की शादी देखना बाकी रह गया है.उन्होंने अपनी मौत से पहले एक इच्छा जताई थी, लेकिन वो अधूरा ही रह गया. ऋषि कपूर ने अपने इंटरव्यू में एक बार कहा था कि, बेटे की शादी देखना बाकी रह गया है.

एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने बातचीत में यह इच्छा जताई थी कि उनकी मौत से पहले उनके बेटे रणबीर कपूर शादी कर लें. उन्होंने कहा था कि उनका विवाह 27 साल की उम्र में हो गया था और रणबीर पहले ही 35 वर्ष (वर्तमान में 37) के हो चुके हैं.

ऋषि कपूर ने यह भी कहा था कि उन्हें रणबीर की पसंद पर कोई आपत्ति नहीं है और वह अपनी पसंद से किसी से भी शादी कर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जब भी रणबीर शादी के लिए तैयार होंगे, वे माता-पिता के रूप में खुश होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि नीतू और उनकी खुशी रणबीर की खुशी में है.

साल 2018 में टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने एक इंटरव्‍यू में उनसे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के बारे में पूछा गया था तो उन्‍होंने कहा था,' यह रणबीर की जिंदगी है." वह जिससे शादी करना चाहता है, वह उसका विशेषाधिकार है. नीतू उसे पसंद करती है, मैं उसे पसंद करता हूं, रणबीर उसे पसंद करता है. मैं निर्णय नहीं ले सकता आखिरकार, मेरे चाचा शम्मीजी (शम्मी कपूर) और शशिजी (शशि कपूर) और मैंने अपने जीवन साथी को चुना. रणबीर को भी अपना जीवनसाथी चुनने का अधिकार है.”

गौरतलब है कि कई बार ये खबर भी आई कि रणबीर के शादी की तारीख निकलने वाली है. फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग के चलते रणबीर के शादी की डेट आगे बढ़ती रही और फिर कोरोना संकट के चलते देशभर में लॉकडाउन हो गया. जिसके कारण ऐसा कहा गया कि शादी की तारीख आगे कर दी गई है.

बता दें कि जब पिछले साल ऋषि कपूर न्‍यूयॉर्क से लौटे थे. कुछ समय बाद तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्‍हें अस्‍पतल में भर्ती कराया गया था. उस समय आलिया, ऋषि को देखने वहां पहुंचीं थीं. उस मुश्किल घड़ी में आलिया हर वक्‍त नीतू कपूर और रणबीर कपूर के साथ मजबूती से खड़ी थी.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें