24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeमनोरंजनबॉलीवुड'मेरे घर राम आए हैं...' सुनकर मंत्रमुग्ध हुए PM मोदी, जुबिन नौटियाल का भजन शेयर कर कहा- राम लला...

‘मेरे घर राम आए हैं…’ सुनकर मंत्रमुग्ध हुए PM मोदी, जुबिन नौटियाल का भजन शेयर कर कहा- राम लला की भक्ति से…

पीएम नरेंद्र मोदी ने जुबिन नौटियाल का 'मेरे घर राम आए हैं गाने को लेकर लिखा, भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के सुअवसर पर अयोध्या के साथ-साथ पूरा देश राममय हो रहा है. राम लला की भक्ति से ओतप्रोत जुबिन नौटियाल जी, पायल देव जी और मनोज मुंतशिर जी का यह स्वागत भजन दिल को छू लेने वाला है.

अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर हर भारतवासी काफी उत्साहित है. समारोह 22 जनवरी को है, जिसमें पीएम मोदी शामिल होंगे. 14 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महाउत्सव मनाया जाएगा. इस बीच पीएम मोदी लगातार भगवान राम पर बने गानों को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. साथ ही उनके गायकों की सराहना भी कर रहे हैं. बीते दिन उन्होंने अयोध्या में श्री राम मंदिर पर आधारित भजन ‘जय श्री राम’ के लिए सिंगर हंसराज रघुवंशी की तारीफ की थी. अब उन्होंने जुबिन नौटियाल का ‘मेरे घर राम आए हैं गाने की प्रशंसा की. आपको बताते है पीएम ने क्या कहा.

‘मेरे घर राम आए हैं…’ सुनकर मंत्रमुग्ध हुए पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने जुबिन नौटियाल का ‘मेरे घर राम आए हैं गाने को अपने एक्स पर शेयर किया. साथ ही उन्होंने लिखा, भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के सुअवसर पर अयोध्या के साथ-साथ पूरा देश राममय हो रहा है. राम लला की भक्ति से ओतप्रोत जुबिन नौटियाल जी, पायल देव जी और मनोज मुंतशिर जी का यह स्वागत भजन दिल को छू लेने वाला है… उन्होंने हैशटैग श्रीरामभजन का इस्तेमाल भी किया. बता दें कि ये गाना दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है और इसके गाने के बोल काफी खूबसूरत है.

‘मेरे घर राम आए हैं’ गाना है काफी लोकप्रिय

जुबिन नौटियाल, पायल देव का ‘मेरे घर राम आए हैं’ गाने पर अबतक 33 लाख से ज्यादा व्यूज आ गए है. इसके बोल मनोज मुंतशिर ने लिखे है. इसे जुबिन ने गाया है और पायल ने इसका म्यूजिक दिया है. वहीं, बीते दिनों पीएम मोदी ने सिंगर हंसराज रघुवंशी के भजन को शेयर कर लिखा था, “अयोध्या में भगवान श्री राम के स्वागत से पूरा देश खुश है. राम लला की भक्ति में डूबे भक्त इस शुभ दिन पर विभिन्न तरीकों से अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं. इस भजन को सुनें भगवान श्री राम को समर्पित हंसराज रघुवंशी जी का. #श्रीरामभजन.”

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: जानें कौन हैं हंसराज रघुवंशी? जिनके भजन ‘जय श्री राम’ के मुरीद हुए PM मोदी, जानिए क्या कहा

हंसराज ने पीएम मोदी का जताया आभार

पीएम मोदी द्वारा तारीफ करने पर हंसराज ने उनका आभार जताया. उन्होंने एएनआई को बताया, “मैं 2013 से गा रहा हूं.. मैंने ज्यादातर भोलेनाथ पर गाने बनाए हैं. यह बहुत अच्छा लगता है कि हमारे देश के पीएम ने मेरा भजन (जय श्री राम) साझा किया है. मैं उन्हें तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं… मैं अपने फैंस को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. मेरे कई भजन लाखों व्यूज तक पहुंच चुके हैं. सभी को भक्तिमय होना चाहिए, क्योंकि इससे हमें सकारात्मकता मिलती है.” उन्होंने आगे कहा, गाने की शुरुआती पंक्ति, ‘अयोध्या आए मेरे राम, बोलो जय श्री राम’, राजस्थानी स्वर से प्रेरित है. गीत का बाकी हिस्सा मेरे द्वारा रचित है और रवि चोपड़ा द्वारा लिखा गया है.”

22 जनवरी का लोग कर रहे इंतजार

22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं. श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है. भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत के लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है. ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है. अयोध्या में राम लला (शिशु भगवान राम) के प्राण-प्रतिष्ठा (अभिषेक) समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें