1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. flashback sanjay dutt was offered the role of zaheer ali not munna in munnabhai mbbs shahrukh khan dvy

Flashback: संजय दत्त को मुन्नाभाई MBBS में मुन्ना नहीं जहीर अली वाला रोल हुआ था ऑफर, फिर ऐसे बने थे मुन्नाभाई

संजय दत्त के करियर की यादगार फिल्मों में मुन्नाभाई एमबीबीएस का विशेष योगदान है. इस फ़िल्म के लिए संजय दत्त को फ़िल्मफ़ेयर का बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिला था. संजय के करियर को नया मोड़ देने वाली इस फ़िल्म में मुन्ना के किरदार के लिए संजय ओरिजिनल चॉइस नहीं थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sanjay Dutt munnabhai mbbs
Sanjay Dutt munnabhai mbbs
twitter

Flashback, Happy Birthday Sanjay Dutt: संजय दत्त के करियर की यादगार फिल्मों में मुन्नाभाई एमबीबीएस का विशेष योगदान है. इस फ़िल्म के लिए संजय दत्त को फ़िल्मफ़ेयर का बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिला था. संजय के करियर को नया मोड़ देने वाली इस फ़िल्म में मुन्ना के किरदार के लिए संजय ओरिजिनल चॉइस नहीं थे.

संजय दत्त को निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने जिमी शेरगिल वाले किरदार ज़हीर अली के लिए अप्रोच किया था. विधु ने संजय को फ़िल्म की स्क्रिप्ट भेजी थी लेकिन संजय ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही जहीर के किरदार के लिए विधु को हां कह दिया था. विधु बताते हैं कि संजय ने वो स्क्रिप्ट पढ़ी ही नहीं थी. ये बात उस वक़्त मुझे पता नहीं थी. वो दोस्त था. सोचा कुछ दिनों का काम है इसलिए उसने मुन्नाभाई फ़िल्म को हां कह दिया था.

मुन्नाभाई की भूमिका के लिए शाहरुख खान को अप्रोच किया गया था. उन्हें स्क्रिप्ट पसंद भी आयी थी लेकिन शाहरुख खान इसी बीच अपनी चोट के इलाज के लंदन चले गए. इंडस्ट्री में चर्चा शुरू हो गयी कि शाहरुख एक डेढ़ साल तक किसी फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. राजकुमार हीरानी अपनी फिल्म को इतने लंबे समय तक रोकने को वो तैयार नही थे.

निर्माता विदु विनोद चोपड़ा ने उन्हें कहा कि फ़िल्म में संजय दत्त को लीड ले लेते हैं. संजय ने स्क्रिप्ट पढ़ी भी है. उसे पसंद भी आयी है. विधु बताते हैं कि संजय को फोन किया और बताया कि तुम मुन्ना बनोगे. उसका जवाब था कि कौन मुन्ना तब मालूम हुआ कि उसने स्क्रिप्ट पढ़ी ही नहीं थी. उसने फिर स्क्रिप्ट पढ़ी जो उसे पसंद आयी और इस तरह से वो मुन्नाभाई बन गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें