1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. coronavirus pandemic bollywood celebs come forward to help daily laborers

Coronavirus : दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए बालीवुड सेलेब्‍स

By Budhmani Minj
Updated Date
Karan Johar
Karan Johar
Photo : Twitter

मुंबई : करण जौहर, तापसी पन्नू और आयुष्मान खुराना सहित कई बालीवुड हस्तियों ने देशव्यापी लॉकडाउन से प्रभावित हुए दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने की पहल की है. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था. इस वायरस के संक्रमण से विश्व भर में अब तक 20,000 से अधिक जानें जा चुकी हैं.

आई स्टैंड विद ह्यूमेनिटी, इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर ह्यूमन वैल्यूज, द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन और भारतीय फिल्म और टीवी उद्योग जैसे संगठनों द्वारा शुरू की गई इस पहल के तहत दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों को 10 दिनों के लिए भोजन सामग्री प्रदान की जाएगी.

इस संबंध में करण जौहर ने ट्वीट किया,‘मैं इस पहल का समर्थन करने और इसमें योगदान देने की प्रतिज्ञा करता हूं! यह एक ऐसी स्थिति है जहां हमें आगे आकर मदद करनी होगी.''

तापसी ने कहा कि दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए सभी को आगे आना चाहिए. उन्होंने लिखा, ‘यह दिहाड़ी मजदूरों के लिए है. हमारे लिए और हमारे साथ काम करने वालों के लिए हमें अपना योगदान देना होगा. अगर कोरोना से नहीं तो वे भोजन की कमी से हार जाएंगे. आइये हम सभी इस हालात से निपटने में उनकी मदद करें.'

आयुष्मान ने इस पहल को नेक बताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं इसका समर्थन करने और योगदान देने का संकल्प लेता हूं. भारत और भारतीय खतरे में हैं और हम सभी में इसे बदलने की शक्ति है. संकट के इस समय में जितना हो सके हम एक-दूसरे का समर्थन और देखभाल करें. मैं मानवता के साथ हूं.' कियारा आडवाणी और रकुल प्रीत सिंह ने भी इस पहल में योगदान देने का संकल्प लिया.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 649 पहुंच गई है और 13 लोगों की मौत हो गई है. ताजा आंकड़ों ने कहा कि देश में अभी तक कोविड-19 से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 593 हैं जबकि 42 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति विस्थापित हो गया. स्‍वास्‍थय मंत्रालय ने बताया कि 649 कुल मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें