1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. birthday special bollywood evergreen actor dharmendra and hema malini love story sunny deol bobby deol apney 2 abk

Birthday Special: ‘ड्रीमगर्ल’ और ‘गरम-धरम’ की लव स्टोरी, बॉलीवुड के एवरग्रीन कपल कैसे बने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिल्वर स्क्रीन की ‘ड्रीमगर्ल’ और ‘गरम-धरम’ की लव स्टोरी
सिल्वर स्क्रीन की ‘ड्रीमगर्ल’ और ‘गरम-धरम’ की लव स्टोरी
सोशल मीडिया

Birthday Special Ever Green Actor Dharmendra: धर्मेंद्र. गरम-धरम. होम फ्रेंचाइजी 'अपने-2' को लेकर खबरों में हैं. कुछ समय पहले धर्मेंद्र ने किसानों के आंदोलन के समर्थन में एक ट्वीट करके डिलीट कर दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोलर्स ने निशाना बनाया. इस पर धर्मेंद्र ने कुछ खास रिएक्शन नहीं दिए. वो इसी तरह की ज़िंदगी जीते हैं. फॉर्म हाउस में वक्त गुजारने में मशगूल धर्मेंद्र कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करते रहते हैं. आज धरम पाजी का बर्थडे है. उनके जन्मदिन पर हम आपको सुनाते हैं गरम-धरम धर्मेंद्र के लव लाइफ की कहानी.

धर्मेंद्र के करियर में ‘सत्यकाम’ भी है... 

धर्मेंद्र का नाम सुनते ही ज़ेहन में जो सबसे पहले कुछ इमेज उभरती है, वो 'शोले' के वीरू, हेमा मालिनी से रिश्ते और कई डायलॉग्स की है. उनके हिस्से में 'सत्यकाम' के सत्यप्रिय आचार्य जैसा माइलस्टोन गढ़ने वाला कैरेक्टर भी है. नरेंद्र सान्याल के बंगाली उपन्यास पर बनी 'सत्यकाम' हर वक्त के सिस्टम की हकीकत है. ऋषिकेश मुखर्जी के डायरेक्शन और राजिंदर सिंह बेदी के संवादों से सजी सत्यकाम सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह एक आईना है जिसमें हमारे समाज और सिस्टम की सबसे डरावनी शक्ल दिखती है.

एक्शन और खास डायलॉग वाले धरम

8 दिसंबर 1935 को पैदा हुए धर्मंद्र 85 साल के हो गए हैं. उन्होंने पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी. पहली पत्नी से रिश्ते कैसे रहे इस पर जवाब नहीं हैं. लेकिन, बच्चे धर्मेंद्र को बहुत सम्मान देते हैं. अगर सिने प्रेमियों की बात करें तो धर्मेंद्र उनके लिए धरम पाजी हैं. एक एक्टर जिसने हीरो के चाकलेटी इमेज की बंदिशों को तोड़कर ना सिर्फ जमकर एक्शन किया, अपनी एक्टिंग और खास डायलॉग डिलीवरी से उनके ज़ेहन में ताउम्र के लिए बस गए हैं.

धर्म बदलकर हेमा मालिनी से शादी 

19 साल की उम्र में अरेंज मैरेज करने वाले धर्मेंद्र ने पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना हेमा मालिनी से शादी की थी. पहली पत्नी और धर्मेंद्र के चार बच्चे (सनी, बॉबी, विजेता और अजेता) हुए. धर्मेंद्र पर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का जादू ऐसा चला उन्होंने धर्म परिवर्तन करके उनसे शादी कर ली. मीडिया में कई खबरें आई. धर्मेंद्र ने किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी. हेमा मालिनी से पहले धर्मेंद्र का नाम मीना कुमारी से लेकर दूसरी अभिनेत्रियों से जुड़ा. आखिर में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी कर ली.

संजीव कुमार और जितेंद्र के बीच धर्मेंद्र 

ही मैन धर्मेंद्र के अलावा संजीव कुमार और जितेंद्र तक हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे. संजीव कुमार को हेमा की मां ने ठुकरा दिया था. जितेंद्र भी हेमा से शादी के सपने को हकीकत में तब्दील नहीं कर सके. धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और हेमा की मां रिश्ते के खिलाफ. वो हेमा मालिनी से पूरी शिद्दत से मोहब्बत करते थे. तमाम दुश्वारियों, विरोध के बावजूद दोनों ने शादी की. खूब हंगामा हुआ. खबरें लिखी गई. दोनों को फर्क नहीं पड़ा. आज भी धर्मेंद्र की लव लाइफ लोगों के लिए एक फेयरीटेल से कम नहीं है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें