25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तो इसलिए सेंसर बोर्ड ने ”फिल्‍लौरी” से हटवा दिया हनुमान चलीसा

अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा और अभिनेता दिलजीत दोसांझ और सूरज शर्मा अभिनीत फिल्‍म ‘फिल्‍लौरी’ में हनुमान चलीसा पढ़ने वाले एक सीन को सेंसर बोर्ड ने हटाने का निर्देश दिया है. फिल्‍म को सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया था लेकिन रिलीज के कुछ घंटे पहले ही फिल्‍म से यह सीन हटवा दिया. दरअसल फिल्‍म में अनुष्‍का […]

अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा और अभिनेता दिलजीत दोसांझ और सूरज शर्मा अभिनीत फिल्‍म ‘फिल्‍लौरी’ में हनुमान चलीसा पढ़ने वाले एक सीन को सेंसर बोर्ड ने हटाने का निर्देश दिया है. फिल्‍म को सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया था लेकिन रिलीज के कुछ घंटे पहले ही फिल्‍म से यह सीन हटवा दिया. दरअसल फिल्‍म में अनुष्‍का ने शशि नाम की भूतनी का किरदार निभाया है. फिल्‍म के एक सीन में सूरज शर्मा बाथटब में बैठकर हनुमान चलीसा पढ़ते हैं लेकिन हनुमान चलीसा सुनकर भी शशि वहां से नहीं जाती.

‘फिल्‍लौरी’ का यह सीन सेंसर बोर्ड को ठीक नहीं लगा. बोर्ड का मानना है कि हनुमान चालीसा पढ़ने से भूतों के नाश होता है ऐसी मान्‍यता है. लेकिन इस सीन में सूरज के हनुमान चालीसा पढ़ने पर भी शशि यानी भूत वहीं मौजूद रहती हैं. ऐसे में फिल्म का यह सीन धार्मिक भावनाओं को भी आहत कर सकता है.

सेंसर बोर्ड ने कहा है कि फिल्म से हनुमान चालिसा को हटा लिया जाये. इस सीन को हटाने के बाद अब दर्शकों को फिल्‍म के उस सीन में सूरज हनुमान चालीसा की जगह एक मंत्र पढ़ते दिखेंगे जो साफ-साफ सुनाई नहीं देगा. साथ ही सेंसर बोर्ड ने यह भी निर्देश दिया है कि फिल्‍म के एक सीन में जहां सांप को दिखाया गया है उस सीन में एक स्‍क्रॉल चलाया जाये कि इस सीन की शूटिंग के वक्‍त किसी असली सांप को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है और यह केवल कंप्‍यूटर ग्राफिक्‍स है.

‘फिल्लौरी’ 24 मार्च यानी आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म में उनके अलावा दिलजीत दोसांज, सूरज शर्मा, सौरभ शुक्ला और मेहरीन पीरजादा भी मुख्‍य भूमिकाओं में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें