23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”पद्मावती विवाद” पर लालू का ट्वीट, कहा- बिहार होता तो ई भाजपाई…

पटना: शुक्रवार को जयपुर में ‘पद्मावती’ के सेट पर चल रही शूटिंग के दौरान करणी सेना द्वारा फिल्‍म निर्माता संजय लीला भंसाली पर हुए हमले और उसके बाद उठे विवाद को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. लालू ने ट्‍वीट किया,’ बिहार होता तो ई भाजपाई […]

पटना: शुक्रवार को जयपुर में ‘पद्मावती’ के सेट पर चल रही शूटिंग के दौरान करणी सेना द्वारा फिल्‍म निर्माता संजय लीला भंसाली पर हुए हमले और उसके बाद उठे विवाद को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है.

लालू ने ट्‍वीट किया,’ बिहार होता तो ई भाजपाई मीडियावाला जातिवाद और जंगलराज का रायता फैलाकर बिहार को बदनाम कर रहा होता. बीजेपी शासित प्रदेश है तो ई सब चुप है.’

वहीं इस मामले पर लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया,’ संजय लीला भंसाली के साथ बीजेपी शासित राजस्थान में जो हुआ, बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. हिंदुस्तानियों को आपस में लड़ाना इनके डीएनए में है.

क्‍या था मामला ?

दरअसल भंसाली जयपुर में अपनी फिल्‍म ‘पद्मावती’ की शूटिंग कर रहे थे. लेकिन इसी बीच करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म में ‘गलत तथ्य’ दिखाने का आरोप लगाते हुए फिल्म सेट पर तोड़फोड़ किया. उन्‍होंने सेट पर तोड़-फोड़ की और क्रू सदस्‍यों के साथ तो अ‍भद्रता तो की ही, बल्कि भंसाली को थप्‍पड़ भी जड़ दिया. करणी सेना के जिला अध्यक्ष नारायण सिंह ने दावा किया, ‘हमने गलत तथ्य पेश करने के लिए फिल्मकारों को आगाह किया था. हमें जब शूटिंग के बारे में पता चला तो हम वहां एकत्र हुए और प्रदर्शन किया. करणी सेना कार्यकर्ताओं के अलावा बहुत से अन्य लोग थे जो वहां शूटिंग देखने गए थे. भीड में से किसी ने उन्हे थप्पड मारा और उनके बाल खींच लिए.

फिल्म की कहानी

‘पद्मावती’ राजस्थानी पृष्ठभूमि की कहानी है. फिल्म में शाहिद कपूर पद्मावती के पति और राजपूत शासक राजा रतन सिंह की भूमिका में हैं. वहीं में रणवीर सिंह सल्तनत काल में दिल्ली के शासक अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे हैं, जिसे रानी पद्मावती से प्रेम हो गया था. फिल्म में पद्मावती की भूमिका दीपिका पादुकोण निभा रही हैं. मलिक मोहम्मद जायसी की ‘पद्मावत’ भी एक सूफी अवधारणा पर आधारित है.

एकजुट हुआ बॉलीवुड

फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मुकेश भट्ट ने भी इस घटना की आलोचना की है. अभिनेत्री निमरत कौर, प्रीति जिंटा, आलिया भट्ट, जाने माने अभिनेता रिषी कपूर, रिचा चड्ढा, निर्देशक उमंग कुमार, राहुल ढोलकिया, रितेश देशमुख, सुशांत सिंह राजपूत, निखिल आडवानी, अथिया शेट्टी, हर्षवर्द्धन कपूर, सनी लियोनी, संजय गुप्ता, चेतन भगत, बिपाशा बसु, यामी गौतम, अनुभव सिन्हा, बोमन ईरानी, फराह खान, विशल ददलानी, हुमा कुरैशी ने भी हमले की निंदा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें