32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नहीं रहे मशहूर अभिनेता ओम पुरी, दिल कौ दौरा पड़ने से हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

मुंबई : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ओम पुरी का दिल का दौरा पड़ने से आज निधन हो गया है. ओम पुरी 66 साल के थे. आज तड़के सुबह ओम पुरी ने अंतिम सांस ली. ओम पुरी हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध अभिनेता थे जिनका जन्म 18 अक्टूबर 1950 में हरियाणा के अम्बाला शहर में हुआ. […]

मुंबई : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ओम पुरी का दिल का दौरा पड़ने से आज निधन हो गया है. ओम पुरी 66 साल के थे. आज तड़के सुबह ओम पुरी ने अंतिम सांस ली. ओम पुरी हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध अभिनेता थे जिनका जन्म 18 अक्टूबर 1950 में हरियाणा के अम्बाला शहर में हुआ. वे 66 साल के थे. यह खबर प्रकाश में आने के बाद फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी.

ओम पुरी ने बॉलीवुड के अलावा ब्रिटिश तथा अमेरिकी सिनेमा में भी योगदान दिया. वे पद्मश्री पुरस्कार विजेता भी थे, जोकि भारत के नागरिक पुरस्कारों के क्रमानुसार चौथा पुरस्कार है.

पुरी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने ननिहाल पंजाब के पटियाला से पूरी की.

1976 में पुणे फिल्म संस्थान से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ओमपुरी ने लगभग डेढ़ वर्ष तक एक स्टूडियो में अभिनय की शिक्षा दी. बाद में ओमपुरी ने अपने निजी थिएटर ग्रुप "मजमा" की स्थापना की. ओम पुरी ने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत मराठी नाटक पर आधारित फिल्म ‘घासीराम कोतवाल’ से की थी. वर्ष 1980 में रिलीज फिल्म "आक्रोश" ओम पुरी के सिने करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई.

उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए अभिनेता रजा मुराद ने कहा कि बॉलीवुड के लिए यह एक ऐसी क्षति है जिसे पूरा नहीं किया जा सकता है. मेरे लिए यह व्यक्तिगत क्षति है. वे मेरे गहरे दोस्तों में से एक थे. मुझे समझ नहीं आ रहा क्या कहा जाए… उन्होंने कहा कि वे हर तरह के किरदार निभाने में सक्षम थे.

निधन की खबर पाकर मधुर भंडारकर ने कहा है कि ‘यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा कुछ हुआ है. उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर अपने अभिनय का कमाल दिखाया है. मैं पुरी जी के निधन की खबर पाकर आहत हूं.

पुरी के निधन की खबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. पीएमओ ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी ने पुरी के नि धन पर शोक जताया है और उनके थियेटर और फिल्मों को याद किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें