25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”पद्मावती” के क्‍लाइमेक्‍स से उठा पर्दा, इन फिल्‍मों से है कनेक्‍शन!

फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्‍म ‘पद्मावती’ की शूटिंग शुरू हो गई है. फिल्‍म में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर मुख्‍य भूमिका में हैं. भंसाली लगातार तीसरी बार रणवीर और दीपिका के साथ काम करने जा रहे हैं. इससे पहले तीनों ‘रामलीला’ और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ में काम कर चुके हैं. भले ही […]

फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्‍म ‘पद्मावती’ की शूटिंग शुरू हो गई है. फिल्‍म में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर मुख्‍य भूमिका में हैं. भंसाली लगातार तीसरी बार रणवीर और दीपिका के साथ काम करने जा रहे हैं. इससे पहले तीनों ‘रामलीला’ और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ में काम कर चुके हैं. भले ही ‘रामलीला’ और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ की कहानियां अलग-अलग हों लेकिन इनके क्‍लाइमेक्‍स का कनेक्‍शन बेहद दिलचस्‍प है.

इतिहास से नाता रखनेवाले लोग ‘पद्मावती’ की कहानी से वाकिफ ही होंगे. कवि मलिक मुहम्‍मद जायसी ने अपने ग्रंथ ‘पद्मावत’ में पद्मावती की कहानी बयां कर चुके हैं. रानी पद्मिनी चित्‍तौड़ की रानी थीं. वे सिंहल द्वीप के राजा गंधर्व सेन और रानी चंपावती की पुत्री थीं. रानी पद्मिनी की शादी चित्‍तौड़ के राजा रतनसिंह के साथ हुई थी.

रानी पद्मिनी अपनी खूबसूरत को लेकर जानी जाती थीं और एक दिन इनकी खूबसूरत पर सुल्‍तान अलाउद्दीन खिलजी की नजर पड़ गई. अलाउद्दीन हर कीमत पर रानी पद्मिनी को हासिल करना चाहते थे. इसीलिए उन्‍होंने चित्‍तौड़ पर आक्रमण कर दिया. रानी पद्मिनी ने अपनी इज्‍जत को बरकरार रखने के लिए आग में कूदकर अपनी जान दे दी और खिलजी को हाथ तक लगाने न दिया.

अगर भंसाली ‘पद्मावती’ की कहानी से कोई छेड़छाड़ नहीं करते हैं तो दीपिका पादुकोण क्‍लाइमेक्‍स के दौरान आग में कूदकर अपनी जान दे देंगी. अगर आप ‘रामलीला’ और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ की कहानी पर गौर करें तो दोनों ही फिल्‍मों के क्‍लाईमेक्‍स में दीपिका पादुकोण का किरदार मर जाता है. रामलीला में दीपिका और रणवीर एकदूसरे को गोली मार देते हैं और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ में उनका कत्‍ल कर दिया जाता है.

ऐसे में दोनों ही फिल्‍मों का ‘पद्मावती’ के क्‍लाइमेक्‍स के साथ अनोखा कनेक्‍शन जुड़ सकता है. भंसाली ने अपनी पिछली दोनों फिल्‍मों में दीपिका के किरदार को मार दिया था. वहीं भंसाली ने अपने एक इंटरव्‍यू में कहा भी था कि त्रिकोणीय प्रेम और दुखद अंत वाली कहानियों पर फिल्‍म बनाते रहेंगे. ऐसी कहानियां उन्‍हें आकर्षित करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें