34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विवादों के बाद ‘31 अक्‍टूबर” की रिलीज डेट खिसकी, जानें क्‍या कहते हैं हैरी सचदेवा ?

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद की वर्ष 1984 सिख विरोधी दंगों सहित अन्य स्थितियों पर आधारित फिल्म ’31 अक्‍टूबर’ की रिलीज डेट को जनहित याचिका के बाद 7 अक्टूबर की बजाय 21 अक्टूबर कर दिया गया है. फिल्‍म की रिलीज के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की […]

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद की वर्ष 1984 सिख विरोधी दंगों सहित अन्य स्थितियों पर आधारित फिल्म ’31 अक्‍टूबर’ की रिलीज डेट को जनहित याचिका के बाद 7 अक्टूबर की बजाय 21 अक्टूबर कर दिया गया है.

फिल्‍म की रिलीज के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि ‘31 अक्तूबर’ फिल्म के ट्रेलर, पोस्टर और बैनर देखने पर पता चलता है कि यह ‘देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल’ की विचारधारा के खिलाफ है. इंदिरा गांधी की 31 अक्तूबर 1984 को हत्या कर दी गई थी.

वहीं फिल्‍म के निर्माता हैरी सचदेवा का कहना है कि कांग्रेस चाहती है कि यह फिल्‍म बैन हो जाये क्‍योंकि फिल्‍म इंदिरा गांधी की हत्‍या के बाद हुए दंगों पर आ‍धारित है. उन्‍होंने आगे बताया कि जब से उन्‍होंने इस फिल्‍म का काम शुरू किया था उन्‍हें लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन वो पीछे नहीं हटे और अब भी डटे रहेंगे.

उनका कहना है कि वो फिल्‍म को बड़े पर्दे तक लेकर आयेंगे और देश को 1984 की सच्‍चाई बता कर रहेंगे. बता दें कि फिल्‍म की कहानी हैरी सचदेवा ने लिखी है और इसके प्रोड्यूसर भी उन्‍होंने ही किया है. फिल्‍म का निर्देशन लोटन पाटिल ने किया है.

फिल्‍म पहले 7 अक्‍टूबर को रिलीज होनेवाली थी लेकिन अब यह 21 अक्‍टूबर को सिनेमाघरों में दस्‍तक देगी. फिल्‍म में सोहा अली खान, वीर दास, लखविंदर सिंह और प्रितम कांगे भी मुख्‍य भूमिका में हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें