35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूनीसेफ के एक कार्यक्रम में साथ दिखीं करीना और डिम्पल यादव

लखनऊ : लोकप्रिय बालीवुड स्टार एवं यूनीसेफ की ‘गुडविल एडवोकेट’ करीना कपूर ने उत्तर प्रदेश में मासिक धर्म के दौरान बेहतर साफ सफाई को प्रोत्साहित करने की दिशा में कार्य करने वाली किशोरियों के समूह को आज बधाई दी. करीना ने किशोरियों को ‘बदलाव का चैम्पियन’ बताते हुए उनके साथ कुछ समय बिताया.ये किशोरियां उत्तर […]

लखनऊ : लोकप्रिय बालीवुड स्टार एवं यूनीसेफ की ‘गुडविल एडवोकेट’ करीना कपूर ने उत्तर प्रदेश में मासिक धर्म के दौरान बेहतर साफ सफाई को प्रोत्साहित करने की दिशा में कार्य करने वाली किशोरियों के समूह को आज बधाई दी.

करीना ने किशोरियों को ‘बदलाव का चैम्पियन’ बताते हुए उनके साथ कुछ समय बिताया.ये किशोरियां उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों की हैं. ये किशोरियां उत्तर प्रदेश में मासिक धर्म के दौरान साफ सफाई को प्रोत्साहित करने के लिए यूनिसेफ द्वारा चलायी जा रही परियोजना ‘गरिमा’ का हिस्सा हैं. आईकेईए फाउण्डेशन के सहयोग से ये परियोजना उत्तर प्रदेश के तीन जिलों जौनपुर, मिर्जापुर और सोनभद्र में चल रही है. परियोजना का लक्ष्य 10 से 19 वर्ष के आयुवर्ग वाली गांव की लडकियों को मासिक धर्म के दौरान साफ सफाई, सामाजिक एवं व्यवहार में बदलाव, संचार, संवाद आदि के बारे में शिक्षित करना है.
किशोरियों के दल के कार्य से प्रसन्न करीना बोलीं, ‘‘आज मैं जिन लडकियों से मिली, वे सभी बहादुर और सशक्त किशोरियां हैं. वे बदलाव की चैम्पियन हैं. उनके योगदान के बिना हम लैंगिक समानता की आवाज नहीं उठा सकते और लडकियों एवं महिलाओं के अधिकारों की बात नहीं कर सकते .” कन्नौज से सांसद एवं राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव भी इस मौके पर मौजूद थीं .उन्होंने कहा, ‘‘आज का दिन खास है क्योंकि हम मासिक धर्म के दौरान बरती जाने वाली साफ सफाई की बात पहली बार सार्वजनिक रुप से कर रहे हैं. मां और बेटी का संबंध बहुत मजबूत होता है और हम अकसर कई मुद्दों पर बात करते हैं लेकिन मासिक धर्म पर बात नहीं करते .”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें