29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संगीत और राजनीति का ना हो घालमेल: जावेद बशीर

नयी दिल्ली: मुंबई में गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये पाकिस्तानी पार्श्व गायक जावेद बशीर ने कहा है कि राजनीति को संगीत से दूर रखा जाना चाहिए. शिवसेना की पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के कार्यक्रम में बाधा पहुंचाने की धमकी के बाद पिछले सप्ताह मुंबई में अंतिम क्षणों में […]

नयी दिल्ली: मुंबई में गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये पाकिस्तानी पार्श्व गायक जावेद बशीर ने कहा है कि राजनीति को संगीत से दूर रखा जाना चाहिए. शिवसेना की पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के कार्यक्रम में बाधा पहुंचाने की धमकी के बाद पिछले सप्ताह मुंबई में अंतिम क्षणों में इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था. जावेद ने ‘ बताया, ‘‘मेरे हिसाब से, संगीत के साथ राजनीति का घालमेल किया जा रहा है.
दोनों का एक-दूसरे से संबंध नहीं है. जैसे कि कल मैं प्रस्तुति देने जा रहा हूं लेकिन मेरे साथ भारतीय संगीतकार काम कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे देश में भारतीय कलाकारों के प्रशंसक हैं और पाकिस्तानी गायक जैसे गुलाम अली, मेहदी हसन और अन्य लोगों को यहां पसंद किया जाता है.
मुझे नहीं लगता है कि यह प्यार कभी समाप्त होगा. ऐसे में, मुझे लगता है कि राजनीति को संगीत से दूर रखा जाना चाहिए। यह मेरा अनुरोध है.’ हिन्दी फिल्मों में ‘मेरा यार’ और ‘तेरा नाम जपदी फिरां’ जैसे हिट गीत गाने वाले जावेद कल यहां इंडिया हैबीटेट सेन्टर में ‘बिल्डिंग ब्रिज ऑफ पीस’ नामक एक समारोह में प्रस्तुति देंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन रुट्स2रुट्स कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें