27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हैप्‍पी बर्थडे गौरी खान : शाहरुख से दोस्‍ती, प्‍यार फिर शादी, पढ़े स्‍टोरी

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की पत्‍नी जानीमानी कॉस्टयूम डिजाइनर, प्रोड्यूसर, सोशल वर्कर गौरी खान आज अपना 45वां जन्‍मदिन मना रही हैं. शाहरुख से शादी से पहले गौरी का नाम गौरी छिब्‍बर था. गौरी-शाहरुख के तीन बच्‍चे हैं-बड़ा बेटा आर्यन, बेटी सुहाना और सबसे छोटा बेटा अबराम. आपको बता दें कि गौरी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की […]

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की पत्‍नी जानीमानी कॉस्टयूम डिजाइनर, प्रोड्यूसर, सोशल वर्कर गौरी खान आज अपना 45वां जन्‍मदिन मना रही हैं. शाहरुख से शादी से पहले गौरी का नाम गौरी छिब्‍बर था. गौरी-शाहरुख के तीन बच्‍चे हैं-बड़ा बेटा आर्यन, बेटी सुहाना और सबसे छोटा बेटा अबराम. आपको बता दें कि गौरी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-फाउंडर हैं. बतौर इंटीरियर डिजायनर गौरी ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2012 में की थी.

भले ही वो एक एक्‍ट्रेस नहीं हैं लेकिन ग्‍लैमर की दुनियां में वो एक जाना-पहचाना नाम है. दोनों बॉलीवुड के सफल सेलीब्रिटीज में से एक माने जाते हैं. दोनों अलग-अलग धर्मो के हैं लेकिन दोनों ने हमेशा आगे बढ़कर एकदूसरे को हाथ थामा. गौरी का जन्‍म हिन्‍दू धर्म के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था. वो रिटायर्ड मेजर रमेश छिब्‍बर की बेटी हैं. उनका पूरा परिवार शाकाहारी था जो कर्मकाण्‍डों पर पूरा विश्‍वास रखता है.

Undefined
हैप्‍पी बर्थडे गौरी खान : शाहरुख से दोस्‍ती, प्‍यार फिर शादी, पढ़े स्‍टोरी 3

दूसरी ओर शाहरुख एक मुस्लिम थे ऐसे में दोनों को अपने रिश्‍ते के लिए परिवार वालों को मनाना उतना आसान नहीं था. गौरी ने अपनी पढाई दिल्‍ली से ही की थी. वर्ष 1984 में शाहरुख और गौरी की मुलाकात हुई थी. दोनों की दोस्‍ती हुई जो बाद में प्‍यार में बदल गई. दोनों ने 25 अक्‍टूबर 1991 में शादी कर ली. शाहरुख ने अपने करियर की शुरूआत छोटे पर्दे से की थी. 1988 के सीरियल फौजी के लिए उन्‍होंने दर्शकों से खूब तारीफें बटोरी थी.

Undefined
हैप्‍पी बर्थडे गौरी खान : शाहरुख से दोस्‍ती, प्‍यार फिर शादी, पढ़े स्‍टोरी 4

इसके बाद उन्‍होंने टीवी सीरीयल ‘सर्कस’ से भी खूब नाम कमाया. अभिनेता शाहरूख खान ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘मोहब्बतें’, ‘दीवाना’, ‘देवदास’, ‘ओम शांति ओम’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माय नेम इज खान’, ‘चक दे इंडिया’, ‘वीर जारा’, ‘रब ने बना दी जोड़ी’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया है. वे बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें