31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हंसल मेहता की ‘अलीगढ” से मुंबई फिल्मोत्सव का आगाज होगा

मुंबई : राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक हंसल मेहता की सत्य जीवन से प्रभावित आने वाली फिल्म ‘अलीगढ’ से यहां होने वाले 17वें जियो मामी मुंबई फिल्मोत्सव का आगाज होगा. यह फिल्मोत्सव 29 अक्तूबर से शुरु होगा. इस फिल्म में मनोज वाजपेयी और राजकुमार राव ने मुख्य भूमिकायें निभाई हैं. यह फिल्म अलीगढ मुस्लिम […]

मुंबई : राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक हंसल मेहता की सत्य जीवन से प्रभावित आने वाली फिल्म ‘अलीगढ’ से यहां होने वाले 17वें जियो मामी मुंबई फिल्मोत्सव का आगाज होगा. यह फिल्मोत्सव 29 अक्तूबर से शुरु होगा. इस फिल्म में मनोज वाजपेयी और राजकुमार राव ने मुख्य भूमिकायें निभाई हैं.

यह फिल्म अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रोफेसर श्रीनिवास रामचंद्र सिरस के जीवन की एक सत्य घटना पर आधारित है. उन्हें उनकी यौन भावनाओं के कारण नौकरी से निकाल दिया गया था. वाजपेयी इस फिल्म में सिरस के किरदार में हैं जबकि राव एक पत्रकार के किरदार में.

फिल्मोत्सव के आधिकारिक ट्विटर खाते ने ट्वीट किया, ‘यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हंसल मेहता की ‘अलीगढ’ से जियो मामी मुंबई फिल्मोत्सव का आगाज होगा.’ वर्ष 1998 में इस फिल्मोत्सव की शुरुआत होने के बाद यह दूसरी दफा होगा कि किसी भारतीय फिल्म से इसका शुभारंभ होगा. इससे पहले जया बच्चन की ‘हजार चौरासी की मां’ से एक बार इस फिल्मोत्सव की शुरुआत हुई थी.

राव ने भी इस घोषणा पर ट्वीट करके अपनी खुशी का इजहार किया. दस अक्तूबर को बीएफआई लंदन फिल्मोत्सव में इस फिल्म का यूरोप में प्रीमियर होगा. इसके अलावा यह 20वें बुसान अंतराष्ट्रीय फिल्मोत्व में भी दिखाई जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें