35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हैप्‍पी बर्थडे नवाजुद्दीन सिद्दाकी : संजीदा अभिनय से जीता दर्शकों का दिल

अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दाकी आज अपना 41वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उन्‍होंने कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम करदर्शकों से वाहवाही लूटी है. हाल ही में वे फिल्‍म ‘बदलापुर’ में नजर आये थे और जल्‍द ही वे सलमान खान के साथ दूसरी बार फिल्‍म ‘बजरंगी भाईजान’ में दिखाई देगें. उनकी […]

अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दाकी आज अपना 41वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उन्‍होंने कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम करदर्शकों से वाहवाही लूटी है. हाल ही में वे फिल्‍म ‘बदलापुर’ में नजर आये थे और जल्‍द ही वे सलमान खान के साथ दूसरी बार फिल्‍म ‘बजरंगी भाईजान’ में दिखाई देगें. उनकी जन्‍मदिन के मौके पर जानिये उनकी 5 सुपरहिट फिल्‍मों के बारे में…

1. बदलापुर : हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दाकी वरुण धवन के साथ फिल्‍म ‘बदलापुर’ में नजर आये थे. फिल्‍म के कामयाब होने को श्रेय दर्शकों ने इन्‍हें भी दिया था. इस फिल्‍म में अपने डायलॉग के लिए सिद्दाकी ने कोई स्क्रिप्‍ट नहीं पढ़ी थी. फिल्‍म के निर्देशक ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि सिद्दाकी को सीन समझा दिया जाता था और वे अपने हिसाब से अपने डायलॉग बोलते थे.

Undefined
हैप्‍पी बर्थडे नवाजुद्दीन सिद्दाकी : संजीदा अभिनय से जीता दर्शकों का दिल 4

2. किक : ‘दबंग’ खान सलमान के साथ सिद्दाकी ने फिल्‍म ‘किक’ में काम किया था. फिल्‍म में उनकी हंसी को दर्शक नहीं भूले होंगे. फिल्‍म में उन्‍होंने एक निगेटिव भूमिका निभाई थी. दर्शक उनकी डायलॉग डिलीवरी के फैन है. फिल्‍म ने 100 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई की थी.

3. द लंचबॉक्‍स : इस फिल्‍म में नवाजुद्दीन सिद्दाकी और इरफान खान ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. दोनों ही अभिनेता एकदूसरे के करीब भी हैं. फिल्‍म में सिद्दाकी ने एक ऑफिस वर्कर की भूमिका निभाई थी जो ऑफिस को लेकर परेशान है लेकिन फिल्‍म में सिद्दाकी ने दर्शकों को हंसाया भी खूब.

Undefined
हैप्‍पी बर्थडे नवाजुद्दीन सिद्दाकी : संजीदा अभिनय से जीता दर्शकों का दिल 5

4. गैंग्‍स ऑफ वासेपुर : इस फिल्‍म में सिद्दाकी ने मनोज वाजपेयी के साथ काम किया था. फिल्‍म में उन्‍होंने एक गैंगस्‍टर की भूमिका निभाई थी. उन्‍होंने अपने टफ लुक से दर्शकों को हंसाया भी और डराया भी. इस फिल्‍म में उनके किरदार को दर्शकों ने खासा पसंद किया था और इस फिल्‍म के बाद उनके फैंस की लिस्‍ट में और कई नाम जुड़ गया था.

Undefined
हैप्‍पी बर्थडे नवाजुद्दीन सिद्दाकी : संजीदा अभिनय से जीता दर्शकों का दिल 6

5. कहानी : इस फिल्‍म में सिद्दाकी ने एक सीबीआई ऑफिसर का किरदार निभाया था. फिल्‍म में विद्या बालन ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी लेकिन सिद्दाकी ने फिल्‍म की कहानी में एक नया मोड़ ला दिया था. फिल्‍म में विद्या अपने खो चुके पति को खोजते हुए कोलकाता पहुंचती है वहीं सिद्दाकी उसकी मदद के लिए सामने आते हैं और विद्या से पूछताछ करते हैं.

आपको बता दें कि सिद्दाकी जल्‍द ही सलमान खान के साथ एकबार फिर फिल्‍म ‘बजरंगी भाईजान’ में नजर आनेवाले हैं. कबीर खान के निर्देशन में बन रही इस फिल्‍म में करीना कपूर भी मुख्‍य भूमिका में हैं. फिल्‍म में सिद्दाकी के किरदार का खुलासा नहीं किया गया है. सलमान-सिद्दाकी की जोड़ी ने दर्शकों को ‘किक’ दी थी अब दोनों ‘बजरंगी भाईजान’ से ईद के मौके पर धमाकेदार इंट्री करनेवाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें