23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हैप्‍पी बर्थडे विद्या : ग्‍लैमर और सादगी दोनों किरदारों को बखूबी निभाया…

बॉलीवुड फिल्‍मों में अपने संजीदा अभिनय के मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन अपना 37वां जन्‍मदिन मना रही हैं. विद्या ने ग्‍लैमर और सादगी दोनों ही किरदारों को बखूबी निभाया. वे किसी भी किरदार को दिल से जीतीं हैं. विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत म्यूजिक विडियोज और कॉमर्शियल विज्ञापनों से की थी. विद्या बालन ने […]

बॉलीवुड फिल्‍मों में अपने संजीदा अभिनय के मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन अपना 37वां जन्‍मदिन मना रही हैं. विद्या ने ग्‍लैमर और सादगी दोनों ही किरदारों को बखूबी निभाया. वे किसी भी किरदार को दिल से जीतीं हैं. विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत म्यूजिक विडियोज और कॉमर्शियल विज्ञापनों से की थी. विद्या बालन ने फ़िल्म परिणीता ( 2005 ) से बॉलीवुड में धमाकेदार इंट्री की. दर्शकों ने उनके अभिनय की खूब तारीफ की. विद्या ने कई ऐसी फिल्‍मों में दमदार अभिनय कर दर्शकों का दिल जीत लिया.

विद्या का पहली फिल्‍म ‘परिणीता’ के लिए उन्‍हें फ़िल्मफ़ेयर के महिला प्रथम अभिनय पुरस्कार से सम्‍मानित किया गया था. फिल्‍म में उनका अभिनय बेहद सादगी भर था. फिल्‍म में उनके अपोजिट सैफ अली खान ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. दर्शकों ने विद्या के एक्टिंग की खूब तारीफ की थी. इसके बाद विद्या की तो जैसे निकल पड़ी.

वर्ष 2007 में विद्या ने फिल्‍म ‘हे बेबी’ और ‘भूल भूलैया’ जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया. ये साल विद्या के लिए सुपरहिट साबित हुआ. फिल्‍म ‘भूल भूलैया’ एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्‍म थी. फिल्‍म को एक तरह से डरावनी फिल्‍म भी कहा जा सकता है. फिल्‍म में उन्‍होंने बंगाली लड़की का किरदार निभाया था. फिल्‍म में अक्षय ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था.

वर्ष 2009 में विद्या ने फिल्‍म ‘पा’ में अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाया. इस फिल्म के लिए उन्हे सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया. वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म ‘इश्किया’ विद्या बालन के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है. इस फिल्म में विद्या बालन के अभिनय का नया रूप दर्शकों को देखने को मिला. फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए वह फिल्मफेयर द्वारा सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री के क्रिटिक्स पुरस्कार से सम्‍मानित की गई.

वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्‍म ‘द डर्टी पिक्चर’ विद्या बालन के करियर की सबसे कामयाब फिल्म साबित हुई. इस फिल्‍म में उनके दमदार अभिनय ने दर्शकों को हैरान कर दिया था. वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म ‘कहानी’ में विद्या ने एक प्रेगनेंट महिला का किरदार निभाया था, जो उसी हालत में अपने पति के कातिल को ढूढंने के लिए निकल जाती है. इसी वर्ष विद्या ने यूटीवी के सीइओ सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर ली. वर्ष 2014 में विद्या बालन पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित की गई.

फिलहाल विद्या बालन इन दिनों भट्ट बैनर की फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’ में काम कर रही है. मोहित सूरी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में विद्या बालन के अपोजिट इमरान हाशमी है. इमरान और विद्या दूसरी बार इस फिल्‍म में काम करेंगे. इससे पहले दोनों फिल्‍म ‘द डर्टी पिक्चर’ में साथ काम कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें