30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बॉलीवुड में इस साल छायी रही अभिनेत्रियों की दबंगई

वर्ष 2014 में बॉलिवुड में महिला आधारित फिल्‍मों को दशकोंका खूब प्‍यार देखने को मिला. साल की शुरुआत से ही कई ऐसी फिल्‍में रिलीज हुई जिसमें बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने अपने अभिनय की छाप छोड़ी. बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने जहां इस साल बड़े बजट की एक्‍शन रोमेंटिक फिल्‍मों को तरजीह दी वहीं बॉलीवुड […]

वर्ष 2014 में बॉलिवुड में महिला आधारित फिल्‍मों को दशकोंका खूब प्‍यार देखने को मिला. साल की शुरुआत से ही कई ऐसी फिल्‍में रिलीज हुई जिसमें बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने अपने अभिनय की छाप छोड़ी. बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने जहां इस साल बड़े बजट की एक्‍शन रोमेंटिक फिल्‍मों को तरजीह दी वहीं बॉलीवुड अभिनेत्रियां इस साल परदे पर अपनी दबंगई दिखाती नजर आयीं.
साल की शुरुआत जनवरी में आयी फिल्‍म ‘डेढ़ इश्‍किया’ में बॉलीवुड अभिनेत्री माधारी दिक्षित औ जूही चावला के कड़े तेवर ने लोगों को एक बार फिर से उनकी अदाकारी का दीवाना बना दिया था. अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनीं इस फिल्म में गलाबी साड़ी पहने माधुरी और हुमा कुरैशी अपने सम्मान के लिए समाज से लड़ती नजर आयीं. फिल्म में नशीरुद्दीन शाह और अरसद वारसी दोनों अभिनेत्रियों से इश्‍क लड़ाते नजर आए.
उसके बाद इमतियाज अली निर्देशित फिल्‍म ‘हाइवे’ से नवोदित अभिनेत्री आलिया भट्ट को खूब वाहवाही मिली. फिल्‍म में एक अमीर बाप की बेटी के किडनेपिंग की कहानी दिखाई गयी है. कंगना रानौट अभिनित फिल्‍म ‘क्‍वीन’मेंएक साधारण लड़की की इच्‍छाओं कीकहानी दिखायी गई. विकास बहल निर्देशितइस फिल्‍म के लिए कंगना की जबरदस्‍त अदाकारी कीखूब तारीफ हुई. इसमें कंगना अपनी शादी टूटने के गम से उबरने के लिए हनि‍मून के लिए अकेले ही पेरिस चली जाती हैं.
आदित्‍य चोपड़ा के निर्मित फिल्‍म ‘मर्दानी’ में रानी मुखर्जी ने पुलिस इंस्‍पेक्‍टर की भमिका में देश की लड़कियों को जागरूक करने का काम किया. फि‍ल्‍म लड़कियों की ट्रैफिकिंग की समस्‍या पर आधारित थी. फिल्‍म में रानी अकेले ही गुंडों के छक्‍के छुड़ाते नजर आयीं. इसके बाद सि‍तंबर के महीने में रिलीज हुई बॉक्सिंग चैंपियन ‘मैरीकॉम’ की जिंदगी पर आधारित फिल्‍म ‘मैरीकॉम’ आयी. इस फिल्‍म के लिए प्रियंका चोपड़ा की कड़ी मेहनत रंग लायी. फिल्म को आलोचकों सहीत दर्शकों ने भी खूब सराहा. फिल्‍म ने बॉक्‍सआफिस पर 1 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें