24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वो कारण जिससे ”मर्दानी” आपको सिनेमाघरों तक खींच लाएगी

प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित फिल्‍म मर्दानी आज सिनेमाघरों में दस्‍तक देने पहुंच चुकी है. बॉलीवुड की रानी ने अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाने में इस फिल्‍म को जीवंत बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोडा है. यह फिल्‍म शादी के बाद रानी की पहली फिल्‍म है. फिल्‍म को उनके निर्देशक पति आदित्‍य चोपडा ने […]

प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित फिल्‍म मर्दानी आज सिनेमाघरों में दस्‍तक देने पहुंच चुकी है. बॉलीवुड की रानी ने अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाने में इस फिल्‍म को जीवंत बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोडा है. यह फिल्‍म शादी के बाद रानी की पहली फिल्‍म है. फिल्‍म को उनके निर्देशक पति आदित्‍य चोपडा ने प्रोड्यूस किया है. फिल्‍म में एक बार फिर रानी जबरदस्‍त अभिनय करते दि‍ख रही हैं. ‘राजा की आएगी बारात’ और ‘मेंहंदी’ फिल्‍म में अपना बोल्‍ड अवतार दि‍खने के बाद एक बार फिर रानी ऐसे ही बोल्‍ड रूप में हैं.

फिल्‍म की की कहानी कुछ इस तरह है, फिल्‍म में रानी ने मुंबई क्राइम ब्रांच की सीनियर इंस्‍पेक्‍टर की भूमिका न‍िभाई है. इंस्‍पेक्‍टर शिवानी शिवाजीराव मुंबई में अपने डाक्‍टर पति बि‍क्रम राय (जीशु सेनगुप्‍ता) और अपनी छोटी सी भतीजी मीरा के साथ रहती है. शिवानी अपनी भतीजी को लेकर बहुत ही प्रोटेक्टिव रहती है. लेकिन शिवानी एक ऐसे केस में फंस जाती है जो उसकी जिंदगी बदल देता है. शिवानी के हाथ में एक प्‍यारी नाम की लडकी के किडनैपिंग के केस आता है जिसे सॉल्‍व करने के लिए उसे एक माफिया गिरोह का पता चलता है जो उस लडकी को शहर से बाहर बेच देता है. माफिया किंग(ताहिर भासिन) पुलिस की बात न मानकर बच्‍ची को रिहा करने से मना कर देता है और फिर शुरू होता है माफिया को पकडने का सिलसिला. शिवानी शिवाजी राव उस माफिया किंग को 30 दिन के पकडने का चैलेंज करती है.

आइए अब जानते हैं क्‍या खास है इस फिल्‍म में जो आपको सिनेमाघरों में जाने को मजबूर कर देगा.

पहली बात की रानी मुखर्जी की शादी के बाद यह उनकी कमबैक फिल्‍म है. लंबे वक्‍त के बाद रानी फिर से बडे स्‍क्रीन पर धमाकेदार कमबैक करने जा रही हैं. फिल्‍म के निर्माता उनके ही पति आदित्‍य चोपडा हैं. रानी ने पहले भी यशराज फिल्‍म के बैनर तले कई फिल्‍में की हैं. लेकिन इस फिल्‍म में वे बतौर निर्माता की बेगम साहिबा बन कर इंस्‍पेक्‍टर का रोल किया है. ऐसे में यह देखना रोमांचक होगा कि अपने होम प्रोडक्‍शन में बनने वाली इस फिल्‍म में रानी ने कितनी मेहनत की है.

रानी मुखर्जी जैसी अदाकारा ने अपने दम पर बॉलीवुड में अपने अभिनय की छाप छोडी है. इसीलिए तो इस तरह की महिला प्रधान फिल्‍में उनकी झोली में है. बॉलीवुड में अपने दम पर फिल्‍में करने गिनीचुनी अभि‍नेत्री हैं. रानी को इस भूमिका में देखना काफी उत्‍साह जनक होगा.

देश में चाइल्‍ड ट्रैफिकिंग की समस्‍या बहुत ज्‍यादा बढ गई है. यह समस्‍या सरकार के सामने भी चुनौती बनकर सामने आई है. ऐसे में बॉलीवुड के तरफ से इस मुद्दे को एक कहानी का रूप देकर दिखाना निश्चित ही इस सामाजिक बुराई को कम करने की दिशा में एक कारगर कदम साबित हो सकता है.

फिल्‍म में रानी का दमदार पुलिस ऑफिसर रोल देखने लायक है. इंस्‍पेक्‍टर शिवानी शिवाजी राव अकेले ही दुश्‍मनों के छक्‍के छुडाते हुए नजर आ रही हैं. बॉलीवुड की इस फिल्‍म से लडकियां भी अपने अंदर की मर्दानी को जगाने की प्रेरणा ले सकती है अगर कभी जरूरत पडे तो.

फिल्‍म मर्दानी को भले ही सेंसर बोर्ड ने ‘ए सर्टिफिकेट’ दिया है लेकिन यह तो निश्च्ति है कि यह फिल्‍म अपने गंभीर मुद्दे के कारण दर्शकों के सिनेमाहॉल तक खींचने के लिए काफी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें