35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्‍कर विजेता रॉबिन विलियम्स की मौत

लॉस एंजिलिस: ऑस्‍कर विजेता व हॉलीवुड हास्य कलाकार रॉबिन विलियम्स को उनके घर में मृत पाया गया. उन्‍हें अपनी फिल्‍म ‘गुड विल हंटिंग’, ‘मिसेज डाउटफायर’ और ‘गुड मार्निंग,वियतनाम’ जैसी फिल्मों में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है. मैरिन काउंटी, कैलिफोर्निया की पुलिस के अनुसार 63 वर्षीय अभिनेता को कल दोपहर से कुछ समय […]

लॉस एंजिलिस: ऑस्‍कर विजेता व हॉलीवुड हास्य कलाकार रॉबिन विलियम्स को उनके घर में मृत पाया गया. उन्‍हें अपनी फिल्‍म ‘गुड विल हंटिंग’, ‘मिसेज डाउटफायर’ और ‘गुड मार्निंग,वियतनाम’ जैसी फिल्मों में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है.

मैरिन काउंटी, कैलिफोर्निया की पुलिस के अनुसार 63 वर्षीय अभिनेता को कल दोपहर से कुछ समय पहले कैलिफोर्निया के टिबूरोन स्थित अपने घर में बेहोश थे और उनकी सांस बंद थी. पुलिस वहां आपात नंबर 911 पर की गई कॉल के बाद पहुंची थी.आपात कर्मियों के पहुंचने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

विलियम्स की मौत को लेकर जांच चल रही है लेकिन ‘शेरिफ कार्यालय के कोरोनोर (मृत्यु समीक्षक) प्रभाग ने आत्महत्या का संदेह जताया है. अभिनेता की प्रचार अधिकारी मारा बुक्सबॉम ने कहा कि ‘विलियम्स पिछले कुछ समय से गंभीर अवसाद से जूझ रहे थे. यह एक दुखद और आकस्मिक क्षति है.उनका परिवार इस मुश्किल समय में शोकाकुल होने की वजह से अपनी निजता बनाए रखने की मांग करता है.’

विलियम्स की पत्नी सुसान श्नाइडर ने न्यूयार्क टाइम्स से कहा, ‘आज सुबह मैंने अपना पति और सबसे अच्छा दोस्त खो दिया, जबकि दुनिया ने अपने सबसे प्रिय कलाकार और खूबसूरत इंसान को खो दिया. मैं पूरी तरह टूट चुकी हूं. रॉबिन के परिवार की ओर से हम इस शोक की घडी में निजता बनाए रखने की मांग करते हैं.’ सुसान ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि इस बात पर ध्यान नहीं दिया जाएगा कि रॉबिन की मौत कैसे हुई, बल्कि आनंद और हंसी के उनके असंख्य पलों को याद रखा जाएगा जो उन्होंने लाखों लोगों को दिए.

रॉबिन मेरी तरह के एकमात्र व्‍यक्तित्‍व: ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने विलियम्स के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें ‘अपनी तरह का एकमात्र व्यक्तित्व बताया.’ओबामा ने कहा, ‘वह अपनी तरह के अकेले इंसान थे.वह हमारे जीवन में ‘एलियन’ की तरह आए और मानवीय भावनाओं के हर आयाम को छूकर गए. उन्होंने हमें हंसाया. उन्होंने हमें रुलाया.आज एक फोरेंसिक जांच की जाएगी जिसके साथ कैलिफोर्निया के सान राफेल में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा.

विलियम्स के प्रबंधक के तौर पर 35 साल से काम कर रहे डेविड स्टेनबर्ग ने कहा, ‘किसी ने भी रॉबिन विलियम्स की तरह दुनिया को नहीं हंसाया. मेरे भाई, मेरे दोस्त, मेरे साथी, मैं हमेशा तुम्हें याद करुंगा.’चार बार ऑस्कर पुरस्कारों के लिए नामांकित हुए विलियम्स को 1997 में आयी फिल्म ‘गुडविल हंटिंग’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का ऑस्कर पुरस्कार मिला था. वह हाल में ‘द क्रेजी वन्स’ टीवी सीरीज में नजर आए थे.

विलियम्स ने इसके अलावा दो एमी, चार गोल्डन ग्लोब, पांच ग्रैमी और दो एसएजी पुरस्कार भी जीते थे. उनके निधन से हॉलीवुड में शोक की लहर है.विलियम्स प्रसिद्ध टीवी सीरिज ‘मॉर्क एंड मिंडी’ (1978-82) में एलियन का किरदार निभाकर प्रसिद्ध हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें