37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्थडे : 80 के दशक में बोल्‍ड सीन देकर मचाई थी सनसनी, जानें मंदाकिनी के बारे में 9 खास बातें

बॉलीवुड अभिनेत्री मंदाकिनी का नाम सुनते ही दिमाग में सफेद साड़ी में लिपटी पानी में भीगती लड़की नजर आती है. मंदाकिनी ने अपने 6 साल के छोटे से फिल्‍मी करियर में कई फिल्‍में की. लेकिन फिल्‍म राम तेरी गंगा मैली ने उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया. इस फिल्‍म में बोल्‍ड सीन देकर तहलका […]

बॉलीवुड अभिनेत्री मंदाकिनी का नाम सुनते ही दिमाग में सफेद साड़ी में लिपटी पानी में भीगती लड़की नजर आती है. मंदाकिनी ने अपने 6 साल के छोटे से फिल्‍मी करियर में कई फिल्‍में की. लेकिन फिल्‍म राम तेरी गंगा मैली ने उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया. इस फिल्‍म में बोल्‍ड सीन देकर तहलका मचाने वाली अभिनेत्री फिलहाल गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. मंदाकिनी इस फिल्‍म के अलावा गैंगस्‍टर दाऊद इब्राहिम के साथ अपने अफेयर को लेकर भी सुर्खियों में रहीं.

मंदाकिनी 30 जुलाई को अपना 50वां जन्‍मदिन मना रही हैं. मंदाकिना का जन्‍म मेरठ में एक एंग्‍लो इंडियन फैमिली में हुआ था. जानें अभिनेत्री के बारे में ये खास बातें

1. मंदाकिनी का असली नाम यैस्मिन जोसेफ है. उनकी मां मुस्लिम थीं और पिता ईसाई थे. उन्‍हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था.

2. मंदाकिनी को ‘राम तेरी गंगा मैली’ साइन करने से पहले तीन फिल्म मेकर रिजेक्ट कर चुके थे. इस बीच राज कपूर की नजर मंदाकिनी पर पड़ी. उस वक्‍त वे 22 साल की थीं. राज कपूर को मंदाकिनी में अपनी हीरोइन नजर आई और उन्‍होंने ‘राम तेरी गंगा मैली’ के लिए उन्‍हें अप्रोच किया. फिल्‍म ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुई. लोग मंदाकिना को पहचानने लगे.

3. ‘राम तेरी गंगा मैली’ में मंदाकिनी ने जबरदस्‍त बोल्‍ड सीन दिये, खासतौर पर झरने से नीचे भीगने वाला सीन. इस सीन में मंदाकिनी ने सिर्फ सफेद साड़ी पहनी थी और उन्‍हें झरने के नीचे भीगना था. इस सीन को राज कपूर ने सेंसर बोर्ड से कैसे पास कराया होगा इसके बारे में लोगों को आज भी जानकारी नहीं है.

4. साल 1994 में मंदाकिनी और गैंगस्‍टर दाऊद इब्राहिम की एकसाथ कुछ तसवीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई जिसने तहलका मचा दिया. दोनों की अफेयर की खबरों ने जमकर सुर्खियां बटोरी. कहा जाता है कि दाऊद और मंदाकिना का एक बेटा भी हैं. हालां‍कि मंदाकिनी इन बातों को कई बार नकार चुकी हैं.

5. मंदाकिनी ने एक लीडिंग डेली को दिये एक इंटरव्‍यू में बताया था कि, वे सिर्फ दाऊद की दोस्‍त हैं. वे कई बार शोज़ के लिए दुबई जाती थीं और वहीं उनकी कई बार दाऊद से मुलाकात हुई.

6. अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्‍हा की फिल्‍म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ दोबारा में सोनाक्षी का किरदार मंदाकिनी से प्रेरित था. फिल्‍म में अक्षय कुमार ने गैंगस्‍टर दाऊद का किरदार निभाया था.

7. मंदाकिनी ने साल 1987 में मिथुन चक्रवर्ती के साथ सुपरहिट फिल्‍म ‘डांस डांस’ में काम किया. इसके बाद वे माधुरी दीक्षित की फिल्‍म तेजाब (1988) में भी नजर आई, लेकिन वो सफलता हासिल नहीं कर पाई जो उन्‍हें पहली फिल्‍म से मिली थी.

8. साल 1996 में मंदाकिनी ने फिल्‍मी दुनिया को अलविदा कह दिया, क्‍योंकि बॉक्‍स ऑफिस पर उनकी कोई फिल्‍म खास कमाल नहीं कर पाई थीं और उनका नाम दाऊद से भी जुड़ा था.

9. फिलहाल मंदाकिनी अपने पति डॉ. काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ मिलकर तिब्बतन हर्बल सेंटर चलाती हैं. वे बुद्धिस्ट मौंक भी रह चुके हैं. मंदाकिनी और ठाकुर की शादी साल 1990 में हुई थी. दोनों के दो बच्चे बेटा राबिल और बेटी राब्जे इनाया ठाकुर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें