33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#MeToo Effect: यौन शोषण के आरोपों ने बॉलीवुड के 450 करोड़ लटकाये

#Metoo कैंपेन ने इन दिनों बॉलीवुड को झकझोर दिया है. इसकी आंधी ने बॉलीवुड के छोटे से लेकर बड़े स्टार के न सिर्फ करियर को, बल्कि पूरी जिंदगी को गहरे तक प्रभावित कर दिया है. Me Too ने अब तक पाक-साफ छवि लिये कई शख्सीयताें को बेनकाब किया है. बॉलीवुड इंडस्ट्रीपर ‘मी टू’ काअसर अब […]

#Metoo कैंपेन ने इन दिनों बॉलीवुड को झकझोर दिया है. इसकी आंधी ने बॉलीवुड के छोटे से लेकर बड़े स्टार के न सिर्फ करियर को, बल्कि पूरी जिंदगी को गहरे तक प्रभावित कर दिया है. Me Too ने अब तक पाक-साफ छवि लिये कई शख्सीयताें को बेनकाब किया है.

बॉलीवुड इंडस्ट्रीपर ‘मी टू’ काअसर अब आने वाली फिल्मों पर भी दिखने लगा है. कई नामी फिल्म डायरेक्टर्स और अभिनेताओं पर ‘मी टू’ की अांच पड़ी है, जिसका असर निर्माणाधीन फिल्मों पर पड़ा है. इसमें से कुछ फिल्मों की शूटिंग शुरू हो चुकी है, लेकिन डायरेक्टर्स पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद यह बीच में ही अटक गयी हैं. अब तक चार बड़ी फिल्मों के 450 करोड़ रुपये ‘मीटू’ की वजह से दांव पर लग चुके हैं. आइए जानें-

हाउसफुल 4 (Housefull 4)
‘हाउसफुल’ शृंखला की अगली फिल्म ‘हाउसफुल 4’ का बजट 150 करोड़ रुपये है. फिल्म का निर्देशन साजिद खान कर रहे थे, लेकिन ‘मी टू’ मूवमेंट में 3 महिलाओंनेउन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया.इसके बाद उन्हें यह फिल्म छोड़नी पड़ी है. अब उनकी जगह फरहाद सामजी इस फिल्म का निर्देशन करेंगे. इस फिल्म की कास्टिंग में नाना पाटेकर का नाम भी शामिल था, लेकिन तनुश्री दत्ता द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद नाना का भी इस फिल्म से नाम कट सकता है और खबर है कि उनकी जगह अनिल कपूर की एंट्री हो सकती है. हाल ही में नाना ने जैसलमेर में इस फिल्म की शूटिंग की थी और अगर उनकी जगह किसी और को कास्ट किया जाता है, तो नये एक्टर के साथ दोबारा शूटिंग करनी होगी. इस फिल्म में अक्षय कुमार, संजय दत्त और बॉबी देओल भी नजर आयेंगे.

सुपर 30 (Super 30)
रितिक रोशन स्टारर ‘सुपर 30’ के निर्देशक विकास बहल पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं. लगभग 100 करोड़ रुपयेबजटवाली इस फिल्म पर रितिक रोशन ने यह कहकर ब्रेक लगा दिया है कि यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे निर्देशक विकास बहल के खिलाफ फिल्म केमेकर्स सख्त कदम उठायें. फिल्म केकाफी हिस्सों की शूटिंग हो चुकी है, लेकिन ‘मी टू’ की वजह से यह अगले साल अपनी निर्धारित रिलीज डेट से आगे बढ़ सकती है. यह फिल्म आईआईटी प्रवेश परीक्षाओं की मुफ्त तैयारी करानेवाले बिहार के आनंद कुमार के बारे में है.

मोगुल (Mogul)
म्यूजिक सम्राट गुलशन कुमार के जीवन पर बनायी जा रही इस फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपये है. इस फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर पर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद उन्हें इस फिल्म से अलग होना पड़ा है. पहले इस फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य किरदार निभाने वाले थे, लेकिन बाद में उनकी जगह आमिर खान इस फिल्म का हिस्सा बने. अब आमिर खान ने भी खुद को भूषण कुमार की इस फिल्म से अलग कर लिया है. वहीं, फिल्म के निर्माता भूषण कुमार पर भी ‘मी टू’ कैंपेन के जरिये एक महिला यौन उत्पीड़न का आरोप लगा चुकी है.

दे दे प्यार दे (De De Pyar De)
‘प्यार का पंचनामा’ और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन करने वाले लव रंजन पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद अजय देवगन और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ का भविष्य भी खतरे में दिखाई दे रहा है. निर्देशक लव रंजन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद अजय देवगन ने यह कहतेहुए फिल्म से खुद को अलग कर लिया था कि उनकी कंपनी ऐसे किसी शख्स का साथ नहीं देगी, जिसने एक भी महिला को प्रताड़ित किया हो. इस फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें