34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ज़ीनत अमान के साथ छेड़छाड़, बिजनेसमैन ने दी धमकी, जानें ”HRHK” अभिनेत्री के बारे में ये अनसुनी बातें…

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा ज़ीनत अमान ने मुंबई के 38 वर्षीय एक बिज़नसमैन पर प्रताड़ित करने और उनका पीछा करने का आरोप लगाया है. सोमवार को मुंबई पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई. आरोपी का नाम मोहम्मद सरफराज एहसान उर्फ अमर खन्ना है. फिलहाल आरोपी फरार है. अभिनेत्री की शिकायत भारतीय संहिता […]

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा ज़ीनत अमान ने मुंबई के 38 वर्षीय एक बिज़नसमैन पर प्रताड़ित करने और उनका पीछा करने का आरोप लगाया है. सोमवार को मुंबई पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई. आरोपी का नाम मोहम्मद सरफराज एहसान उर्फ अमर खन्ना है. फिलहाल आरोपी फरार है. अभिनेत्री की शिकायत भारतीय संहिता की धारा 304 D (पीछा करने) और 509 (महिला का अपमान करने) के तहत दर्ज की गई है. बिजनेसमैन पर आरोप है कि उसने अभिनेत्री को व्‍हाट्सएप्‍प पर अश्‍लील वीडियोज़ भेजे और जबरदस्‍ती बात करने का दबाव बनाया चाहा.

पुलिस के मुताबिक, दोनों एकदूसरे को लंबे समय से जानते थे, लेकिन उनके बीच तब सबकुछ खत्‍म हो गया जब किसी कारण ज़ीनत अमान ने उससे बात करना बंद कर दिया. इसके बावजूद वह बिजनेसमैन उन्‍हें फोन करता रहा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि उस बिज़नसमैन ने एक्ट्रेस को धमकी दी कि यदि वह उनसे बात नहीं करेंगी तो इसका परिणाम उनके बेटे को झेलना पड़ सकता है.

बन गईं जीनत ‘अमान’

ज़ीनत अपने जमाने की काफी बोल्‍ड अभिनेत्र‍ियों में शुमार की जाती हैं. ज़ीनत के पिता अमानुल्‍लाह ख़ान एक लेखक थे और बतौर सहायक उन्‍होंने ‘मुगल-ए-आज़म’ और ‘पाकीज़ा’ जैसी फिल्‍मों की स्क्रिप्‍ट लिखी. वे अमान नाम से लिखते थे. ज़ीनत जब 13 वर्ष की थी तब उनके पिता का निधन हो गया था. जब ज़ीनत ने अपने नाम में ‘अमान’ उपनाम जोड़ लिया.

पत्रकारिता, मॉडलिंग, फिर एक्टिंग

ज़ीनत अमान ने अपने करियर की शुरुआत एक पत्रकार के रूप में की थी. पत्रकारिता करते हुए उनका रुझान मॉडलिंग की ओर फिर एक्टिंग की तरफ हुआ. मॉडलिंग के दौरान की उन्‍होंने मिस इंडिया कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्‍सा लिया था, जिसमें वे दूसरी रनरअप रही थीं. वे मिस एशिया पैसिफिक भी बनीं. ब्‍यूटी कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्‍सा लेने के बाद ज़ीनत अमान ने एक्टिंग की ओर रुख किया.

बॉलीवुड छोड़ने का कर लिया था फैसला

शुरुआत में उनकी फिल्‍में नहीं चलीं जिसके बाद ज़ीनत अमान ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री को अलविदा कहने का फैसला कर लिया. लेकिन तभी उन्‍हें देव आनंद की फिल्‍म ‘हरे रामा हरे कृष्‍णा’ मिली. इस फिल्‍म ने जैसे ज़ीनत के लिए सारे रास्‍ते खोल दिये. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें फिल्‍मफेयर बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का अवार्ड मिला और उनकी फिल्‍मी पारी की शुरुआत हो गई. इसके बाद उन्‍होंने कई हिट फिल्‍मों में काम किया.

निजी जिंदगी से मिली बेवफाई

ज़ीनत अमान संजय खान संग अफेयर को लेकर भी सुर्खियों में रहीं. बीच में यह भी खबरें आई कि संजय खान ने उनके साथ मार-पीट की थी. इसक बाद वो जैसे टूट गई. उन्होंनेफिर खुद को संभाला और अपनी मां की मर्जी के खिलाफ जाकर मजहर खान से शादी की. लेकिन यहां भी उन्‍हें खुशी नहीं मिली और रोज-रोज की मारपीट से तंग आकर मजबूरन उन्‍होंने तलाक की अर्जी दी. हालांकि उससे पहले ही मजहर की गुर्दे की खराबी के चलते मौत हो गई. उनका नाम पाकिस्‍तानी क्रिकेटर इमरान खान संग भी जुड़ा.

ज़ीनत अमान, देव आनंद और राजकपूर

देव आनंद और राजकपूर की दोस्‍ती के बीच ज़ीनत अमान की वजह से दरार आ गई थी. देव आनंद ने अपनी बायोग्राफी में लिखा है, राज कपूर अपनी आनेवाली फिल्‍म ‘सत्‍यम शिवम सुंदरम’ के लिए ज़ीनत अमान को कास्‍ट करना चाहते थे. इससे पहले राज कपूर, ज़ीनत को किसी फिल्‍म के प्रीमियर के मौके पर सार्वजनिक रूप से किस कर चुके थे. इससे देव साहब को जलन हुई. लेकिन फिर भी वे ज़ीनत को प्रपोज करने का मौका तलाश रहे थे. लेकिन, राज कपूर और ज़ीनत से जुड़ी अफवाहें उन्हें सच होती दिख रही थीं. इस तरह राजकपूर और देव साहब ज़ीनत की वजह से एकदूसरे से दूर होते चले गये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें