23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिप्रेशन की शिकार दीपिका से कॉन्फिडेंट ”पद्मावती” तक का सफर, जानिए ‘लिरिल गर्ल’ की पूरी कहानी

पद्‌मावती फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में आ गयी है. लगभग पूरे देश में फिल्म का विरोध हो रहा है और ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म में ऐतिहासिक घटनाओं के साथ छेड़छाड़ की गयी है. करणी सेना तो फिल्म को रिलीज नहीं होने देने पर अड़ी है, कल तो करणी सेना की […]

पद्‌मावती फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में आ गयी है. लगभग पूरे देश में फिल्म का विरोध हो रहा है और ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म में ऐतिहासिक घटनाओं के साथ छेड़छाड़ की गयी है. करणी सेना तो फिल्म को रिलीज नहीं होने देने पर अड़ी है, कल तो करणी सेना की ओर से यह बयान दिया गया कि वे फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहीं दीपिका पादुकोण की नाक ही काट देंगे. हालांकि करणी सेना के इस बयान पर दीपिका पादुकोण ने करारा जवाब दिया है और कहा है कि इस फिल्म का रिलीज होना बहुत जरूरी है और इसे रिलीज होने से कोई रोक नहीं सकता. दीपिका ने कहा कि एक महिला होने के नाते मैं इस फिल्म से जुड़कर मैं खुश हूं और गौरवान्वित महसूस कर रही हूं कि इस कहानी को दुनिया को बताने का अवसर मुझे मिला. दीपिका पादुकोण का यह बयान काफी जोशीला और आत्मविश्वास से परिपूर्ण है, लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि जिस दीपिका पादुकोण ने यह बयान दिया है, उनका आत्मविश्वास शुरू से ऐसा नहीं था और स्थिति ऐसी थी कि दीपिका को इसके लिए डॉक्टर तक की सलाह लेनी पड़ी थी. दरअसल आज की कॉन्फिडेंट दीपिका कभी डिप्रेशन का शिकार रही थीं और उन्हें इससे उबरने में काफी समय लगा था. डिप्रेशन से उबरने के बाद दीपिका काफी कॉन्फिडेंट हैं और उन्होंने क्लीवेज विवाद पर टाइम्स अॅाफ इंडिया ग्रुप को करारा जवाब भी दिया था.

डेनमार्क में हुआ जन्म
दीपिका पादुकोण का जन्म पांच जनवरी 1986 में डेनमार्क के कोपहेगेन में हुआ था. उनके पिता प्रकाश पादुकोण भारत के प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं. उनकी मां एक ट्रेवेल एजेंट हैं और छोटी बहन गोल्फर हैं. जब दीपिका छह वर्ष की थीं तो उनका परिवार बेंगलुरु में आकर बस गया. बेंगलुरू के सोफिया हाईस्कूल से दीपिका ने पढ़ाई की है. उन्होंने बीए में दाखिला लिया था, लेकिन पढ़ाई नहीं कर सकीं, क्योंकि वह मॉडलिंग में व्यस्त हो गयीं थी.

एक्टिंग को चुना कैरियर
दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में उनके दिन की शुरुआत सुबह पांच बजे हो जाती थी. फिजिकल ट्रेनिंग के बाद वह स्कूल जाती थी, स्कूल से आकर बैडमिंटन, फिर होमवर्क और फिर सोना. हालांकि दीपिका ने बचपन से ही मॉडलिग शुरू कर दी थी और जब वह आठ साल की थी, तो पहली बार मॉडलिंग किया. जब वह क्लॉस 10 में थीं, तो समझा कि खेल की बजाय मॉडलिग ही उनका कैरियर होगा और पिता से बात करके अपना फोकस चेंज किया. दीपिका का कहना है कि वह खेल पर इसलिए ध्यान दे रही थी क्योंकि उसके परिवार में खेल शामिल था.
‘लिरिल गर्ल’ बनने से मिली पहचान
दीपिका पादुकोण को मॉडलिंग की दुनिया में पहचान तब मिली जब उन्होंने लिरिल साबुन का एड किया. उसके बाद उन्होंने कई उत्पादों के लिए विज्ञापन किया. वर्ष 2005 में वह रनवे पर उतरीं और लक्मे फैशन वीक में नजर आयीं. डिजाइनर सुनीत वर्मा के लिए वह रैंप पर उतरीं और मॉडल ऑफ द ईयर का अवार्ड जीता.
किंगफिशर कैलेंडर में मिली जगह
दीपिका पादुकोण तब बहुत प्रसिद्ध हो गयीं, जब उन्हें किंगफिशर कैलेंडर में जगह मिली. उस वक्त डिजाइनर वेनडेल रॉडिक्स ने कहा कि ऐश्वर्या राय के बाद हमें बहुत दिन से कोई सुंदर और फ्रेश चेहरा नहीं मिला था, इस कमी को दीपिका ने पूरा कर दिया.किंगफिशर कैलेंडर सूट के बाद ही मीडिया में सिद्धार्थ माल्या से उनके अफेयर की खबरें आयीं.रॉडिक्स ने दीपिका को ‘गुंजाम’ ज्वेलरी के एड के लिए साइन किया था. 21 वर्ष की उम्र में दीपिका मुंबई आकर रहने लगीं. हिमेश रेशमिया के वीडियो ‘नाम है तेरा’ से दीपिका को पहचान मिल गयी और उन्हें बॉलीवुड के अॅाफर मिलने लगे.
‘ओम शांति ओम’ से मिला बॉलीवुड में ब्रेक
हिमेश रेशमिया के वीडियो एलबम ने दीपिका को बॉलीवुड में इंट्री दिला दी, हालांकि बॉलीवुड की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से पहले दीपिका ने कन्नड़ भाषा की फिल्म ऐश्वर्या में काम किया था. दीपिका ने अनुपम खेर के फिल्म एकेडमी में भी कुछ दिनों प्रशिक्षण प्राप्त किया था.
दीपिका ने दी कई हिट फिल्में
दीपिका ने ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में शानदार इंट्री की और उन्हें बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी मिला. इसके बाद दीपिका ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं. जिनमें हैप्पी न्यू ईयर, चेन्नई एक्सप्रेस, लव आज और कल, पीकू और बाजीराव मस्तानी शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें