23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#Birthday : लीक से हटकर हैं राधिका आप्टे, तीखे सवाल पर उन्होंने दिखाया था आईना, 7 खास बातें…

बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्‍टे आज अपना 32वां जन्‍मदिन मना रही हैं. राधिका आप्‍टे अपने अलग किरदारों को लेकर जानी जाती हैं और किरदार में खुद को पूरी तरह ढाल लेती हैं. अधिकतर अभिनेत्र‍ियां जहां ग्‍लैमरस और बड़े किरदारों की ओर भागती हैं वहीं राधिका गंभीर और बोल्‍ड किरदारों के लिए जानी जाती हैं. न ही […]

बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्‍टे आज अपना 32वां जन्‍मदिन मना रही हैं. राधिका आप्‍टे अपने अलग किरदारों को लेकर जानी जाती हैं और किरदार में खुद को पूरी तरह ढाल लेती हैं. अधिकतर अभिनेत्र‍ियां जहां ग्‍लैमरस और बड़े किरदारों की ओर भागती हैं वहीं राधिका गंभीर और बोल्‍ड किरदारों के लिए जानी जाती हैं. न ही वे कभी चुनौतीपूर्ण किरदार निभाने से पीछे हटीं और न ही बोल्‍ड किरदार निभाने से. उन्‍होंने कभी किसी फिल्‍म को बड़ी या स्‍टारकास्‍ट को देखकर फिल्‍म नहीं चुनीं, बल्कि अपने किरदार में दमदार अभिनय से जान फूंक दी. इंडस्‍ट्री में बहुत ही कम ऐसी एक्‍ट्रेसेस हैं जिन्‍होंने सांवले रंग के साथ बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है, राधिका आप्टे भी उन्हीं में से एक हैं. राधिका आप्‍टे अक्‍सर सुर्खियों में छाई रहती हैं. जानें उनके बारे में ये खास बातें…

1. राधिका आप्‍टे का जन्‍म 7 सितंबर 1985 को वेल्‍लोर (तमिलनाडु) में हुआ था. उनके पिता डॉ. चारुदत्‍त आप्‍टेपुणेके एक जानेमाने न्‍यूरोसर्जन हैं. राधिका नेपुणेके कॉलेज से इकोनॉमिक्‍स और मैथे‍मैटिक्‍स में ग्रेजुएशन किया है.

2. राधिका आप्‍टे एक मंझी हुई थियेटर आर्टिस्‍ट हैं. उन्‍होंने साल 2005 की फिल्‍म ‘वाह! लाईफ हो तो ऐसी’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. फिल्‍म में उनका छोटा सा किरदार था और उन्‍होंने शाहिद की बहन का किरदार निभाया था. राधिका ने पहली बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म ‘अंतहीन’ की थी. साल 2009 में आई यह एक बंगाली सोशल ड्रामा फिल्‍म थी. इसी साल उन्‍होंने एक मराठी फिल्‍म में भी काम किया.

3. साल 2011 में राधिका आप्‍टे फिल्‍म ‘शोर इन द सिटी’ में नजर आई थी. फिल्‍म में तुषार कपूर मुख्‍य भूमिका में थे. इस फिल्‍म के दौरान राधिका और तुषार के अफेयर की खबरें आई थीं. कहा जा रहा था कि इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान दोनों की गहरी दोस्‍ती हो गई थी. जिसके बाद खबरें आई कि तुषार, राधिका को डेट कर रहे हैं. लेकिन दोनो का साथ लंबा नहीं चला और इस रिलेशनशिप का अंत हो गया.

4. राधिका आप्‍टे को सही मायनों में साल 2015 में सफलता मिली. उन्‍होंने फिल्‍म ‘हंटर’ में लीड रोल निभाया था. इसी साल उनकी फिल्‍म ‘बदलापुर’ रिलीज हुई जिसमें उनकी एक्टिंग को पसंद किया गया. इसी साल उनकी एक और फिल्‍म ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ रिलीज हुई जिसमें उनकी दमदार अदाकारी ने दर्शकों का दिल जीत लिया. फिल्‍म में उन्‍होने नवाजुद्दीन सिद्दिकी की पत्‍नी का किरदार निभाया था. दोनों की जोड़ी को खूब सराहा गया.

5. राधिका आप्‍टे ने साल 2012 में विदेशी म्‍यूजिशियन बेनेडिक्‍ट टेलर से शादी की थी. दोनों की मुलाकात साल 2011 में हुई थी जब राधिका आप्‍टे कंटेम्‍परेरी डांस फॉर्म सीखने लंदा गई थीं. इस जोड़े ने साल 2013 में सबके सामने अपनी शादी कबूल की थी.

6. साल 2016 राधिका आप्टे के लिए काफी सुर्खियों भरी रही. इस साल वे सुपरस्‍टार रजनीकांत के साथ फिल्‍म ‘कबाली’ में नजर आईं. यह फिल्‍म उनकी सफल रही. फिल्‍म में उन्‍होंने रजनीकांत की पत्‍नी का किरदार निभाया था. फिल्म में उनके बेहतरीन अभिनय को खूब सराहा गया था.

7. राधिका अपनी बेहतरीन अभिनय के अलावा कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर भी सुर्खियों में रहीं. कुछ दिनों पहले ही किसी फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की गई उनकी फिल्म ‘पार्च्ड’ के न्यूड सीन लीक होने से वे पूरे मीडिया की हेडलाइन बन गई थीं. इस संबंध में जब एक प्रेस कान्फ्रेंस में उनसे चुभने वाले सवाल पूछे गये तो उन्होंने तीखा जवाब दिया था और कहा था स्वयं को नंगा कर आईने के सामने देखो.कुछ सालों पहले सोशल मीडिया पर उनकी एक न्‍यूड फोटो वायरल हो गई थीं. लेकिन राधिका ने ट्वीट कर इस तसवीर को फर्जी बताया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें