33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”सुपर 30” वाले आनंद कुमार पर बन रही है बायोपिक, लीड रोल में होंगे रितिक रोशन, जानें इस फिल्म के बारे में सबकुछ

बॉलीवुड के हैंडसम हीरो रितिक रोशन अपनी अगली फिल्म में ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार का किरदार निभाने जा रहे हैं. जी हां, समाज के गरीब तबके के छात्रों को पटना में आईआईटी कीप्रवेश परीक्षा की नि:शुल्क कोचिंग देने के लिए मशहूर आनंद कुमार के जीवन पर एक फिल्म बनायी जा रही है, जिसका […]

बॉलीवुड के हैंडसम हीरो रितिक रोशन अपनी अगली फिल्म में ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार का किरदार निभाने जा रहे हैं. जी हां, समाज के गरीब तबके के छात्रों को पटना में आईआईटी कीप्रवेश परीक्षा की नि:शुल्क कोचिंग देने के लिए मशहूर आनंद कुमार के जीवन पर एक फिल्म बनायी जा रही है, जिसका निर्देशन जाने-माने निर्देशक विकास बहल करेंगे.

सपनों को उड़ान देनेवाले की कहानी

इस फिल्म का नाम फिलहाल तय नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इसका नाम ‘सुपर 30’ ही होगा. फिल्म में दिखाया जाएगा कि किस तरह ‘सुपर 30’ की स्थापना करके आनंद कुमार एक आम आदमी से खास आदमी बन गये और कैसे उन्होंने गरीब और जरूरतमंद तबके के बच्चों को आईआईटी की कोचिंग देकर उन्हें अपने सपनों की उड़ान भरने के लिए प्रेरित किया.

डेढ़ दशक लंबा सफर

गौरतलब है कि बिहार के रहने वाले 44 साल के आनंद कुमार एक मशहूर गणितज्ञ हैं, जिन्होंने साल 2002 में पटना में ‘सुपर 30’ की स्थापना की थी. इसमें वह हर साल 30 छात्रों को चुनते हैं और फिर एग्जाम के लिए तैयारी कराते हैं. आनंद कुमार खुद एक हिंदी मीडियम के सरकारी स्कूल से पढ़े हुए हैं. आनंद कुमार के इंस्टिट्यूट में भी ऐसे स्टूडेंट्स आते हैं जो गरीब परिवार से हैं और जिनके पास इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए पैसे नहीं हैं.

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार न्यूयॉर्क में हुए सम्मानित

काफी सोचने-विचारने के बाद रितिक ने भरी हामी

फिलवक्त रितिक अपने दोनों बेटों रेहान और रिधान के साथ छुट्टियां मनाने के लिए अमेरिका जा रहे हैं, लेकिन खबर है कि वहां से लौटते ही वह इस फिल्म की तैयारी शुरू कर देंगे. बताया जाता है कि रितिक अपनी पिछली फिल्म ‘काबिल’ की शूटिंग खत्म करने के बाद से ही इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ रहे थे और इस किरदार के बारे में काफी सोचने-विचारने के बाद ही उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए हामी भरीहै.

पहले भी कोशिशें, आनंद नहीं थे राजी

वहीं, हाल ही में लंदन से लौटै विकास बहल पिछले कुछ सालों से इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने के लिए रिसर्च कर रहे थे. बताते चलें कि आनंद के जीवन पर फिल्म बनाने के लिए पहले भी कई लोगों ने कोशिशें कीं, लेकिन आनंद ने ज्यादा रुचि नहीं दिखायी. दरअसल, वह नहीं चाहते थे कि उनके ऊपर कोई फिल्म बने. लेकिन विकास बहल ने किसी तरह अब उन्हें इसके लिए मना लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें