जानें, क्यों ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा ''Romance Like SRK ''

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date


अपने फिल्मों से दशकों तक युवा दिलों में प्यार का अहसास जगाने वाले शाहरुख खान आज ट्वीटर में अचानक ट्रेंड करने लगे. ‘वेलेंटाइन डे’ के दिन ट्वीटर पर 'रोमांस लाइक एसआरके ' टॉप ट्रेंड में आ गया. इसका कारण यह है कि ट्वीटर पर लोगों ने शाहरुख खान के फिल्म व गानों को शेयर किया. दो दशकों तक बॉलीवुड के सबसे चहेते रोमांटिक हीरो रहे शाहरुख की फिल्मों को खासतौर से याद किया जा रहा है. पर्दे पर शाहरुख खान ने ऐसे प्रेमी के किरदार को जीया, जो अल्हड़ है , लड़कियों का पीछा करता है, अपनी प्रेमिका को हासिल करने के लिए उसके परिवार को मनाता है और अंतत: कामयाबी हासिल करता है. पर्दे पर शाहरुख की इस छवि ने युवाओं को प्रभावित किया. युवा वर्ग का दिमाग शाहरूख के फिल्म की फतांसियों से भरा था. असली जीवन में भी प्रेमी जोड़ों ने शाहरुख को आदर्श माना और उन्हें फॉलो किया. शाहरुख के रोमांटिक दृश्यों से लड़कियां काफी प्रभावित रहती थीं, यही कारण है कि आज भी उनका दिल शाहरुख के नाम पर धड़कता है.

शाहरुख के इस अनूठे प्रेमी के किरदार को गढ़ने में यश चोपड़ा की अहम भूमिका अहम रही. सिर्फ अभिनेता ही नहीं अभिनेत्रियां भी यशराज बैनर्स के फिल्म में काम करने के लिए उत्सुक रहती थीं. ऐसा इसलिए भी था क्योंकि यश चोपड़ा अपनी फिल्मों में अभिनेत्रियों को अनोखे अंदाज में पेश करते थे. अभिनेत्रियों के पहनावे पर खास ध्यान दिया जाता था. फिल्मों की शूटिंग बेहद मनोरम लोकेशंस में होती थी. गाने व म्यूजिक अभिनेत्रियों के भावनाओं को बेहद सशक्त तरीके से पर्दे पर उभारती थी.

शाहरुख खान की सबसे कामयाब फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जायेंगे' एक पीढ़ी की सबसे पसंदीदा फिल्मों में शुमार है. इस फिल्म में शाहरुख ने 'राज' नाम के लड़के का किरदार निभाया है जिसे सिमरन (काजोल) से प्यार हो जाता है. राज सिमरन को हासिल करने के लिए उसके गांव पहुंचता है. उधर सिमरन की शादी किसी दूसरे इंसान से तय हो जाती है. फिल्म का अंत बेहद नाटकीय दृ्श्य से होता है, जब सिमरन के पिता सिमरन को कहते हैं..जा बेटी , जी ले अपनी जिंदगी.

शाहरुख की जिन अन्य रोमांटिक फिल्मों ने दर्शकों के दिलों को छुआ उनमें 'कुछ -कुछ होता है', दिल तो पागल है ' व 'वीरजारा' जैसी फिल्में हैं. इन फिल्मों में ‘दिल तो पागल है’ प्रेम त्रिकोण पर अधारित फिल्म थी. 'कुछ -कुछ होता है ' फिल्म कॉलेज कैंपस में लव स्टोरी पर अाधारित है, इस फिल्म में शाहरुख के अपोजिट काजोल थी. शाहरुख ने काजोल के साथ फिल्म 'बाजीगर', 'दिलवाले दुल्हनियां ले जायेंगे' और 'कुछ -कुछ होता है' जैसी फिल्म कीं. काजोल और शाहरुख पर्दे पर रोमांटिक जोड़ी के प्रतीक बन चुके थे.




















Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें